हम रहे ना रहे हम 7 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: मान बीमार पड़ जाता है

Spread the love

हम रहे ना रहे हम 7 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, gnews24x7 पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत मान के अपने कमरे में आने और आराम करने से होती है। वह शायरी करने बैठता है. उसे खांसी आने लगती है. वह अपने अस्थमा पंप की तलाश करता है। वह अपने कमरे से बाहर चला जाता है. समर अपने कमरे में नाचता है। अंबिताई मान को देखती है। वह जाती है और उसके कमरे से बोतल ले आती है। मान सीढ़ियों से नीचे गिर जाता है। हर कोई मान के पास दौड़ता है और चिंता करता है। समर आनन्दित होता है। रानीमा मान को पंप का उपयोग करने और सांस लेने के लिए कहती है। शिव कहते हैं कि हमें उसे अस्पताल ले जाना होगा। सैम पूछता है क्या मैं आऊंगा? वह कहती है नहीं, रुको। सैम का कहना है कि मैं समस्याओं को आते देखकर चिंतित हूं। अंबिताई उससे दूध पीने के लिए कहती है। वह सोचती है कि मेरा सपना सच हो रहा है। सैम का कहना है कि यह संयोग नहीं हो सकता. सुरीली कहती है मैं सब कुछ ठीक कर दूंगी। वह उसका उत्साह बढ़ाती है और उसे खुश रहने के लिए कहती है। वह कहती है कि मैं इस परिवार की रक्षा करूंगी। वह अंबिताई से समर के लिए चाय ले जाने देने के लिए कहती है। वह कहती है कि मैं उससे पूछूंगी कि क्या वह ठीक है। वह समर के कमरे में जाती है और उसे सोती हुई पाती है। वह कहता है माँ. वह पूछती है कि आपने क्या कहा। वह कहता है, क्षमा करें, मेरे पास माँ नहीं है, इसलिए मैं हमेशा उसे महसूस करता हूँ, मैं उसे सुप्रभात कहता हूँ। वह कहती है कि यह बहुत बढ़िया है, यहां आपकी बेड टी है, अंबिताई व्यस्त थी, इसलिए मुझे मिल गया, आप कैसा महसूस कर रहे हैं। वह पूछता है कि क्या आप कुछ ढूंढ रहे थे। वह कहती है कि बुरा नहीं है, तुम्हें पता है। वह कहता है मैं आपकी मदद कर सकता हूं। वह कहती है कि यह मेरा घर है, मैं कभी भी आ सकती हूं और कुछ भी ढूंढ सकती हूं, मुझे कोई स्पष्टीकरण देने की जरूरत नहीं है, ठीक है। वह बिल्कुल कहता है. वह कहती है कि आपने मुझे नहीं बताया, आप कैसा महसूस कर रहे हैं, हम चिंतित थे। वह कहता है कि मैं अच्छा हूं, मुझे लगता है कि मुझे चले जाना चाहिए। वह कहती है नहीं, तुम आराम करो, जल्दी ठीक हो जाओ। वह चाय के लिए धन्यवाद कहता है। वह कहती है कि आपने अच्छी व्यवस्था की है, लेकिन आपको सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए था, अगली बार शुभकामनाएँ, अपनी चाय का आनंद लें। जाती है।

अंबिताई आती है और कहती है कि वह अजीब है, उसने मुझसे चाय की ट्रे ले ली। वह कहता है कि वह अलग है, पूरी तरह से मेरे प्रकार की है, वह कुछ सबूत ढूंढने आई है, मुझे लगता है कि उसे मिल जाएगा, उस पर नजर रखें, वह बहुत चालाक है। वह सिर हिलाती है. सुरीली शिव से पूछती है कि मान कैसा है। वह कहता है कि वह स्थिर है, मां और मैं यहां हैं, हम इसे संभाल लेंगे, हमें जल्द ही छुट्टी मिल जाएगी। वह पूछती है कि क्या मैं एक पारिवारिक रात्रिभोज का आयोजन करूँ, स्वाति और राघव को यह पसंद आएगा, मान अब तक आ जाएगा। वह कहता है कि मैं तुम्हें पाकर भाग्यशाली हूं, धन्यवाद, लव यू। वह कहती है कि मान से कहो कि हम उसका इंतजार कर रहे हैं। वह कहता है ठीक है, अलविदा। वह कहती है कि आज दुश्मन नहीं बचेगा.

हर कोई पारिवारिक रात्रिभोज का आनंद लेता है। शिव कहते हैं कि हमने हमारा ध्यान भटकाने के लिए बाहर रात्रि भोज की व्यवस्था की है। रानीमा कहती है लेकिन मोंटी… वह कहता है कि जब तक हम एकजुट रहेंगे, हम हर समस्या का सामना कर सकते हैं। रघु स्वाति के लिए खाना लेता है। वह उसे ताना मारती है और चली जाती है। शिव फोन पर बात करता है। समर देखता है। सुरीली जाती है. मीठी और सैम के पास एक पल है। समर मुस्कुराया. रानीमा और शिव काम पर चर्चा करते हैं। रानीमा का कहना है कि चीजें जल्द ही सामान्य हो जानी चाहिए। शिव उसे आराम करने के लिए कहते हैं। सुरीली आपको मेरी टेंशन देने के लिए सॉरी कहती है। मान कहते हैं क्षमा करें, आपने अपनी टीम में परिवार के कमजोर सदस्य को चुना। वह कहती है कि ऐसा मत कहो, चिंता करना ज़िम्मेदारी की निशानी है, मैंने सबसे अच्छा खिलाड़ी चुना है, उसके लिए जयकार करो, अपने रात्रिभोज का आनंद लो। सुरीली महल के अंदर चली जाती है। वह कमरों की जाँच करती है। समर ने अंबिताई को साइन किया। वह कहता है कि सुरीली को ढूंढो, वह यहां नहीं है। वह कहती है ज़रूर. सुरीली को कुछ नहीं मिलता. वह मीठी को इयरपॉड पहने हुए देखती है।

रात हो गई, सुरीली मीठी के कमरे की जाँच करने जाती है। वह सोचती है कि यह गुम हुआ ईयरफोन है, इसका मतलब मीठी है… वह मीठी को जगाती है और उसे डांटती है। वह पूछती है कि आप परिवार को कैसे धोखा दे सकते हैं। मीठी का कहना है कि मैंने धोखा नहीं दिया। सुरीली कहती है कि झूठ मत बोलो, मेरे साथ आओ, तुम अकेले यह काम नहीं कर सकते, तुम्हारे साथ और कौन है। शिव को सुरीली अपने पास नहीं मिलती। वह उसकी तलाश करता है। मीठी का कहना है कि मैं झूठ नहीं बोल रही हूं। सुरीली पूछती है कि तुम्हें यह ईयर फोन कैसे मिला, मुझे बताओ। मीठी का कहना है कि यह मेरा नहीं है, मैंने इसे फोन पर बात करने के लिए लिया था, मैं सच कह रही हूं, मेरा फोन पानी में गिर गया और इसका स्पीकर काम नहीं कर रहा है, आप इसकी जांच कर सकते हैं। शिव सुरीली को बुलाते हैं। मीठी का कहना है कि मुझे यह ईयरफोन अंबिताई के कमरे में मिला और मैंने इसे ले लिया।

प्रीकैप:
सुरीली अंबिताई को दूध में कुछ मिलाते हुए देखती है। वह उसकी बातें सुनती है। वह सैम को रोकती है और कहती है कि अंबिताई ने इसमें जहर मिलाया है। वह अंबिताई पर आरोप लगाती है। समर देखता है।

अद्यतन श्रेय: अमीना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *