सुहागन 21 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: फूलमती ने ग्रामीणों के सामने पायल का किया खुलासा

Spread the love

सुहागन 21 जून 2023 लिखित एपिसोड, gnews24x7 पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत बिंदिया को पानी की समस्या को हल करने के लिए ग्रामीणों द्वारा मालाओं से सम्मानित करने से होती है। पायल जब टीचर का फोन चुरा रही थी तो एमी उसका वीडियो बना रही है। वह फिर फूलमती को फोन करती है और बताती है कि पायल ने शिक्षक का बटुआ चुरा लिया है। फूलमती कहती है तुमने उसे चोर बना दिया है। एमी का कहना है कि उन्होंने एचडी क्वालिटी में वीडियो बनाया है। फूलमती कहती है कि बिंदिया क्या करेगी। मास्टर जी पायल से पूछते हैं कि वह क्या कर रही है, क्योंकि वह मोबाइल की दुकान पर मोबाइल खरीदने आती है। वह कहता है कि आप कल भी बाहर घूम रहे थे, और आज भी। पायल का कहना है कि वह घर जा रही थी। वह बाद में फोन खरीदने की सोचती है। एमी टीचर के पास आती है और पूछती है कि क्या वह कुछ खोज रही है। शिक्षिका कहती है कि वह अपने बटुए की तलाशी ले रही है। एमी पूछती है कि क्या उसके पास पैसे थे। शिक्षक कहते हैं हाँ, कल उसे अपना वेतन मिला। एमी कहती है कि आपका बटुआ चोरी हो सकता है और उसे गाँव में यह खबर फैलाने के लिए कहता है कि आपका बटुआ चोरी हो गया है। वह कहती है कि वह उसकी मदद करेगी और इसे सभी तक फैला देगी। शिक्षक कहते हैं ठीक है। एमी कहती है कि आप और आपका बटुआ दोनों अजीब हैं।

बिंदिया खुशी-खुशी घर आती है और दादी को वरमाला दिखाती है। वह कहती है कि लल्लन और मदन की गुंडागिरी खत्म हो गई है। वह कहती है कि मैं अब भी भरोसा नहीं कर सकती। दादी कहती हैं कि मुझे आप पर भरोसा है और कहती हैं कि आप जो सोचेंगे, आप करेंगे। वह दादी से कहती है कि आज उसके लिए बहुत बड़ा दिन है, लेकिन पायल उससे नाराज है। वह कहती है कि उसे जाकर उसे मनाना होगा। दादी का कहना है कि यह अच्छा है कि आपको पुरस्कार मिलेगा। बिंदिया पायल के पास आती है और उसे समझाने की कोशिश करती है। वह कहती है कि उसे उसका मोबाइल फोन मिल जाएगा। पायल कहती है कि उसे अब इसकी आवश्यकता नहीं है, और बधाई कहती है। वह कहती है कि कल सभी ग्रामीण आपको पुरस्कार देंगे, मैं खुश हूं। एमी फूलमती को वही बताती है। फूलमती ताली बजाती है और बताती है कि एक बहन को इनाम मिलेगा और दूसरी बहन को अपमानित किया जाएगा, और वह इस दिन का इंतजार कर रही है। पायल फोन खरीदने के बारे में सोचती है और एमी को साबित करती है कि वह फोन खरीद सकती है। वह स्कूल जाने के लिए तैयार हो जाती है। बिंदिया उसे स्कूल नहीं जाने के लिए कहती है। पायल कहती है कि उसे आज स्कूल जाना है और उसे गुलाबी रंग की ड्रेस पहनने के लिए कहती है। वह मोबाइल की दुकान पर आती है और दुकानदार से अपना फोन देने के लिए कहती है। दुकानदार उससे पूछता है कि उसके पास इतने पैसे कहां से आए। पायल कहती है कि उसने इसे बचा लिया था। वह कहता है कि वह जानता है कि बिंदिया कड़ी मेहनत करती है और पैसे कमाती है। पायल उसे 2000 रुपये देती है। वह उसके साथ अधिक धन देखता है और संदिग्ध हो जाता है। उनका कहना है कि कल के शिक्षक का बटुआ चोरी हो गया था। पायल बैठ जाती है और किसी को देखती है।

सरपंच बिंदिया से अपना पुरस्कार लेने के लिए कहती है। वह पूछता है कि क्या आपको यह पंखा नहीं चाहिए। बिंदिया कहती है कि ऐसा नहीं है, और पूछती है कि क्या हम पायल का इंतजार कर सकते हैं। सरपंच का कहना है कि हम सभी को इंतजार नहीं करवा सकते और उसे इसे लेने के लिए कहते हैं। बिंदिया पंखा ले जाती है। बिंदिया के लिए सभी ताली बजाते हैं। पायल वहां आती है। बिंदिया पल्लू कहती है। बिंदिया फूलमती को अपने चेहरे पर बुरी मुस्कान के साथ पायल को लाते हुए देखती है। बिंदिया पूछती है कि क्या हुआ है? ग्रामीण पूछता है कि फूलमती अपना अवतार बदलकर यहां क्यों आई। बिंदिया पायल से पूछती है कि क्या बुआ ने कुछ किया है। पायल ने बिंदिया को गले लगाया। फूलमती कहती हैं कि मैंने कुछ नहीं किया और कहती हैं कि आज आप सभी बहुत खुश हो सकते हैं। सरपंच का कहना है कि आप जेल जाने के बाद भी नहीं सुधरे। फूलमती कहती है कि तुम जेल में रहोगे। वह उसे बताती है कि पायल ने बार-बार चीजें चुराई हैं। पायल कहती है कि वह झूठ बोल रही है। फूलमती अपनी बेटी को रोज कहती है। पायल चौंक जाती है और कहती है एमी … तुमने मुझसे झूठ बोला। रोज़ पूछता है कि क्या मैंने तुमसे कहा था कि मैं रोज़ नहीं हूँ। वह अपने नए टैब पर पायल का वीडियो सभी को दिखाती है। फूलमती इसे सबको दिखाती है। फूलमती और गुलाब मुस्कुराए।

टीचर एमी से पूछती है, तुमने मुझे पहले क्यों नहीं बताया? फूलमती कहती है कि वह पायल को सबके सामने बेनकाब करना चाहती थी। पायल का कहना है कि एमी ने उसे चोरी करने के लिए कहा। फूलमती कहती है कि आपने इसे खुशी से किया है और कहती है कि बिंदिया ने आपको चोरी करने के लिए कहा होगा। बिंदिया कहती है कि मैं कभी भी चोरी करने के बारे में नहीं सोच सकती। फूलमती का कहना है कि मैंने पंचायत से कहा, अम्मा की जिम्मेदारी पर अशिष्ट लड़कियों को न छोड़ने के लिए, और कहते हैं कि 10 दिन नहीं हुए हैं, और उसने चोरी करना शुरू कर दिया है। वह दादी को उसकी परवरिश के लिए ताना मारती है और बिंदिया को कहने के लिए कहती है। वह गांव वालों से कहने को कहती हैं और कहती हैं मैं अकेले बात करके बोर हो गई हूं। वह पूछती है कि आपको क्या लगता है कि बिंदिया अपने खर्चों का प्रबंधन कर सकती है। वह उनसे पायल को सजा देने के लिए कहती है। ग्रामीण सरपंच से पायल को सजा देने के लिए कहते हैं। दूसरे ग्रामीण का कहना है कि अगर वह 2 दिन जेल में रहेंगी तो ईमानदार हो जाएंगी।

प्रीकैप: पायल ने बिंदिया को अपना फोन न मिलने के लिए दोषी ठहराया और उसे चोर बना दिया। बिंदिया पूछती है फिर तुम मेरे साथ क्यों रहते हो। पायल कहती है चलो अलग हो जाते हैं।

क्रेडिट को अपडेट करें: एच हसन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *