सुहागन 2 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: बलदेव को बिंदिया की बेबसी के बारे में पता चला

Spread the love

सुहागन 2 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत बिंदिया से होती है जो दादी को बताती है कि उसने बचपन में पढ़ाई छोड़ दी थी और उसे चिंता न करने के लिए कहती है, लेकिन अब वह शादी नहीं कर सकती। कृष पायल से बात करता है और उसे गाय, एक मासूम और अच्छे मूल्यों वाली लड़की की तरह अभिनय करने के लिए कहता है ताकि उसका परिवार उसे स्वीकार कर ले। उनका कहना है कि उनका पूरा परिवार अच्छा है, बस पापा पुराने टाइप के हैं। पायल उससे सब कुछ उस पर छोड़ने के लिए कहती है। विक्रम की पत्नी इंदु हेयरस्टाइल बनाती है। इंदु बताती हैं कि बलदेव उन्हें हीरोइन के नाम से बुलाते थे, लेकिन अब वह उनसे चिढ़ते थे। विक्रम की पत्नी कहती है कि आप अब भी खूबसूरत हैं। इंदु कहती है तुम मेरी ब्यूटीशियन हो। बलदेव वहां आता है और इंदु और विक्रम की पत्नी से उसके लिए यह कमरा छोड़ने के लिए कहता है। कृष वहां आता है और इंदु के पैर छूता है। बलदेव पूछता है कि वह उसे मक्खन क्यों लगा रहा है? कृष का कहना है कि वह उनकी शादी के बारे में बात करने आया था। बलदेव परेशान हो जाता है और उसे पहले काम करने के लिए कहता है। कृष पूछता है कि क्या हुआ, कल तक वह चाहता था कि वह शादी कर ले। बलदेव उसे पहले कुछ बनने के लिए कहता है।

कृष बलदेव से उसकी पसंद देखने के लिए कहता है। बलदेव इंदु से पूछता है कि देखो वह कितनी बेशर्मी से बात कर रहा है? कृष का कहना है कि वह उसकी अनुमति चाहता है अन्यथा शादी कर लेता और आ जाता। बलदेव कहते हैं कि मैं बहस नहीं करना चाहता और उनसे कहता हूं कि वह उन्हें शादी करने के लिए धमकाएं नहीं। वह कहता है कि उसे सिरदर्द हो गया है और चला जाता है। बलदेव ईश्वर से मास्टर जी का नंबर मांगता है और कहता है कि वह उससे बात करेगा। विक्रम कृष से कहता है कि वह उसके बारे में पापा से बात करने गया था, लेकिन उन्होंने मुझे डांटा। उनका कहना है कि पापा को साक्षी की मेहनत नजर नहीं आती। कृष उसके प्रयासों की सराहना करता है और बताता है कि वह बल्लू का बेटा है, और बताता है कि वह उस लड़की से शादी करेगा जिससे वह प्यार करता है, न कि बल्लू की पसंद से।

बिंदिया घर आती है और दादी को बुलाती है। रोज़ बताती है कि उसे नहीं पता, मास्टर जी आए और दादी को अपने साथ ले गए। बिंदिया पूछती है कहाँ? रोज़ का कहना है कि वह नहीं जानती। बलदेव की मुलाकात मास्टर जी के घर में दादी से होती है। मास्टर जी की पत्नी कहती है आपकी कार बड़ी है। मास्टर जी ने उसे जाने के लिए कहा। बलदेव पूछते हैं कि क्या वह गठबंधन के बारे में जानती हैं और पूछते हैं कि बिंदिया की मजबूरी क्या है। दादी उसे सब कुछ बताती है। बलदेव उससे बिंदिया को समझाने के लिए कहता है और कहता है कि वह शादी के बाद उसकी सारी जिम्मेदारियां उठाएगा। दादी कहती हैं कि अगर तुम्हारा बेटा उन्हें खुश रखेगा तो मैं उससे बात करूंगी। बलदेव ने उससे वादा किया। बिंदिया मास्टर जी के घर आती है और ईश्वर को कार में सोते हुए देखती है। वह दादी और बलदेव को बात करते हुए देखती है और उनसे कहती है कि वे जो भी बात कर रहे थे वह उसे पसंद नहीं है। दादी बलदेव को जाने के लिए कहती है और कहती है कि वह उससे बात करेगी। बलदेव बिंदिया को पुनर्विचार करने के लिए कहता है और चला जाता है।

कृष पायल से बात करता है और उसे अपने परिवार को प्रभावित करने के लिए कहता है, जब वे कल पूजा के लिए जाएंगे। बलदेव ने कृष्ण को बुलाया। सभी लोग हॉल में आते हैं. कृष का दोस्त चला जाता है। बलदेव क्रिश को रोकता है और कहता है कि मैं चाहता हूं कि तुम शादी कर लो क्योंकि तुम समझदार और सक्षम बन जाओगे। कृष पूछता है कि कब कॉल करना है। बलदेव कृष को बिंदिया की तस्वीर दिखाता है, लेकिन वह उसे फर्श पर फेंक देता है और फोन की स्क्रीन तोड़ देता है। कृष कहता है कि तुम मेरी जिंदगी खराब करना चाहते हो। इंदु का कहना है कि मेरा बेटा उस ग्रामीण से शादी नहीं करेगा। बलदेव उसे याद दिलाता है कि गाँव की किसी लड़की ने उसे बचाया था। कृष का कहना है कि उसे वह घटना याद नहीं है। उनका कहना है कि वह किसी भी अनपढ़ लड़की से शादी नहीं करेंगे और कहते हैं कि वह किसी भी तरह से उनके लिए उपयुक्त नहीं है। बलदेव कहता है कि तुम उसके लिए उपयुक्त नहीं हो, यहाँ कोई भी उसके लिए उपयुक्त नहीं है। इंदु पूछती है कि क्या वह हीरा है। बकदेव का कहना है कि जिस लड़की ने किसी अजनबी के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी, वह हीरा है।

प्रीकैप: दादी बिंदिया को समझाने की कोशिश करती है। बिंदिया बलदेव को बुलाती है। कृष कॉल उठाता है और उसे उससे दूर रहने के लिए कहता है, क्योंकि उसकी मानसिक स्थिति खराब है। पायल बिंदिया से कहती है कि वह किसी से प्यार करती है और अगर उसने शादी नहीं की तो मर जाएगी। बिंदिया हैरान है.

अद्यतन श्रेय: एच हसन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *