सपनों की छलांग 29 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: राधिका को एक बुरी खबर मिलती है

Spread the love

सपनों की छलांग 29 जून 2023 लिखित एपिसोड, gnews24x7 पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत राधिका द्वारा सुमन से मनीषा को फोन करने के लिए कहने से होती है। सुमन खुशी से रोती है। राधिका कहती है कि मेरी कुछ शर्तें हैं, उसे मुझसे सहमत होना होगा, मैं अपनी शर्तें नहीं बदलूंगी। गोमती पूछती है कि आपकी शर्तें क्या हैं। राधिका का कहना है कि मैं काम के घंटों के दौरान किसी से नहीं मिलूंगी, मैं तय करूंगी कि कहां मिलना है। सुमन ने सिर हिलाया. वह बताती हैं कि वह जानती हैं कि राधिका के लिए क्या अच्छा है। राधिका रोते हुए कहती है कि तुम अब सिर्फ मेरी माँ हो, मेरी सबसे अच्छी दोस्त नहीं। सुमन लड़कियों को राधिका को सांत्वना देते हुए सुनती है और क्रोधित हो जाती है।

हेमा कहती हैं कि मैंने खाना बना लिया है, उन्हें खाने के लिए कहो। राधिका उससे बटर पनीर बनाने के लिए कहती है। वैशाली कहती है कि वह उनसे बहुत प्यार करती है। लवी अपनी गर्लफ्रेंड को घर आने के लिए कहता है। राधिका ऑफिस आती है। वह हर किसी को अपना सामान पैक करते हुए देखती है। मनीष का कहना है कि वे प्रशिक्षुओं को नौकरी से निकाल रहे हैं। राधिका चिंतित है। प्रियल का कहना है कि हमें कार्यबल कम करना होगा, हम सिर्फ 2 प्रशिक्षु रखेंगे, आप अगले 3 वर्षों तक आवेदन नहीं कर सकते, आपका काम और आचरण देखा जाएगा। लवी और उसकी GF घर पर समय बिताते हैं। वह कहता है कि घर कोई नहीं आएगा, चिंता मत करो। राधे और जयराम घर आते हैं। राधे कहता है तुम्हारा हाथ जल गया है आओ मैं ठंडा पानी डाल देता हूँ। लवी ने अपनी GF से किया रोमांस. जयराम और राधे देखते हैं। जयराम ने लवी को चिल्लाया। लड़की चली जाती है.

राधिका कहती हैं कि बहुत प्रतिस्पर्धा है, अगर मुझे नौकरी से निकाल दिया गया तो मैं 3 साल तक आवेदन नहीं कर पाऊंगी। अलीसा का कहना है कि हम काम पर फोकस करेंगे। राधिका को अभिषेक का फोन आता है। वह कहता है कि मैं आपके कार्यालय के पास था, क्या आप आकर चाय पीना चाहेंगे। जाती है। उनका कहना है कि यह पागलपन है कि केवल 2 प्रशिक्षुओं का चयन किया जाएगा। वह कहती है कि मैं दोगुनी मेहनत करूंगी, मनीषा को मेरे लिए प्रस्ताव मिल रहे हैं। वह दुखी हो जाता है. वह पूछती है कि क्या हुआ। वह पूछता है कि आपको कमरे में क्या पसंद है, विंड चाइम्स, कुशन, मैं सोच रहा था कि अगर आपको गठबंधन पसंद नहीं है और आपका परिवार आपको बाहर जाने के लिए कहता है, तो आप आ सकते हैं और हमारे घर में रह सकते हैं, किट्टू कमरा साझा करेगी तुम, मेरी माँ भी तुम्हें पसंद करती है. जयराम लवी से मिलने के लिए दौड़ता है। राधे ने उसे रोका। सौभाग्य आता है. जयराम लवी पर चिल्लाता है। लवी का तर्क है.

राधे उसे अपनी गलती स्वीकार करने के लिए कहता है। लवी का कहना है कि राधिका मुंबई में है, उसे किसने देखा है, वह वहां क्या कर रही है। राधे और लकी उसे डांटते हैं। जयराम को गुस्सा आ गया. लकी कहता है कि क्या मम्मी को यह पता है…जयराम कहता है कि गोमती और सुमन को कुछ भी बताने की जरूरत नहीं है, वे पहले से ही राधिका के लिए चिंतित हैं। वृंदा सुमन और गोमती से मिलती है।

वह उनसे अपने सपनों को हासिल करने के लिए राधिका को कुछ समय देने के लिए कहती है, एक बार जब उसकी शादी हो जाएगी, तो उसे परिवार को बहुत समय देने की आवश्यकता होगी। सुमन कहती है आप सही कह रहे हैं। श्री देखती रहती है. सुमन कहती है कि आपको राधिका के जीवन के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए, मैं उसकी मां हूं, मैं उसके जीवन के बारे में फैसला करूंगी, उसकी देखभाल करने के लिए धन्यवाद, आपने उसके परिवार के प्रयासों को नहीं देखा, वह मेरी बेटी है। वृंदा को बुरा लगता है. वह शांत हो जाती है. सुमन को राधिका की चिंता है। वह कहती है कि हमें राधिका को यहां नहीं भेजना चाहिए था, वह लकी और लवी की तरह संतुलित होती। अम्मा आती हैं और राधिका का बचाव करती हैं। वह जयराम को डांटती है। वह लवी को डांटता है। लवी गुस्सा हो जाती है और चली जाती है। जयराम पूछता है कि वह लड़की लवी से मिलने कैसे आ सकती है, बेशर्म लड़की।

राधे लकी को लवी पर नजर रखने के लिए कहता है। सुमन ने राधिका को फोन किया और उसे जल्द घर आने के लिए कहा। राधिका कहती है मैंने तुमसे कहा था, मैं रात 8 बजे से पहले नहीं आ सकती। सुमन बहस करती है. राधिका कहती है मैं अपना काम खत्म करके आऊंगी। समीक्षा का कहना है कि यह फॉर्म आपके प्रदर्शन को परखेगा, इसे अच्छे से भरें। राधिका चिंतित है।


प्रीकैप:
राधिका घर आती है और मनीषा से मिलती है। प्रीति ने राधिका को तरोताजा होने के लिए कहा।

अद्यतन श्रेय: अमीना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *