Categories: Entertainment

राधा मोहन 22 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: दामिनी ने मोहन से बदला लेने की कसम खाई

Spread the love

राधा मोहन 22 जून 2023 लिखित एपिसोड, gnews24x7 पर लिखित अपडेट

तुलसी सीढ़ियों से गिरती है और राधा को मदद के लिए बुलाती है, उसे भी लगता है कि कुछ गड़बड़ है इसलिए रसोई से बाहर निकल जाती है जिसे सुनकर मोहन भी उसका पीछा करता है, राधा सोचती है कि उसे ऐसा क्यों लगा कि तुलसी उसे मदद के लिए बुला रही है, मोहन आकर पूछता है कि क्या उसे पराठा पसंद नहीं आया, राधा जवाब देती है कि ऐसा नहीं है लेकिन उसे लगा जैसे कोई उसे मदद के लिए बुला रहा है। दामिनी और कावेरी दोनों अभी भी कार्यालय में खुदाई कर रही हैं।

तुलसी खड़े होने में भी सक्षम नहीं है और राधा को मदद के लिए पुकारती रहती है, मोहन थोड़ा डर जाता है और पूछता है कि राधा उसे क्यों डरा रही है, राधा जवाब देती है कि वह उसे डराने की कोशिश नहीं कर रही है लेकिन सच कहूं तो वे दोनों घर की तलाशी लेने लगते हैं और राधा चली जाती है सीढ़ियों के ऊपर। मोहन भी उसका पीछा करने लगता है। राधा गुनगुन को यह कहते हुए देखने के लिए दौड़ती है कि तुलसी यहाँ गुनगुन के पास होगी, मोहन चौंक जाता है इसलिए पूछता है कि राधा का इससे क्या मतलब है, वह जवाब देती है कि वह सिर्फ गुनगुन की जांच करना चाहती थी। मोहन ने उल्लेख किया कि वह इतनी बड़ी घटना से बचने के बाद अभी बाहर आई है इसलिए उसे ऐसा महसूस हो रहा है, वह उसे आने और आराम करने के लिए कहता है, राधा प्रार्थना करती है कि तुलसी ठीक हो जाए।

तुलसी अभी भी फर्श पर लेटी हुई राधा को बता रही है कि वह ठीक नहीं है, हालाँकि राधा मोहन के साथ कमरे में प्रवेश करती है।

कावेरी खोदने में सक्षम नहीं होने का उल्लेख करते हुए बैठ जाती है कि उसके पास किसी अकेले व्यक्ति के पास कोई ताकत नहीं बची है, दामिनी कहती है कि यह आराम करने का समय नहीं है और अगर मोहन को यह सबूत मिल जाए तो वह उन दोनों को एक ही जगह दफन कर देगा। कावेरी और दामिनी दोनों खोदते रहते हैं जब वे अंत में एक धातु के टुकड़े से टकराते हैं, दामिनी खुश होती है कि वे उसे खोजने में सक्षम थे, वे दोनों गंदगी को हटाना शुरू करते हैं और खुश हैं कि वे दोनों उसे खोजने में सक्षम हैं, दामिनी और कावेरी सभी का उपयोग करके उनकी शक्ति ने इसे खोल दिया इस बीच तुलसी अभी भी अपार पीड़ा में है। दामिनी और कावेरी दोनों गहरी साँस लेने के बाद बैठ जाती हैं, दामिनी का उल्लेख है कि राधा यह सुनिश्चित करना चाहती थी कि मोहन को यह सबूत मिले, वह कहती है कि अब वे दोनों देखेंगे कि राधा भविष्य में क्या करती है क्योंकि अब मोहन का बुरा समय शुरू होने वाला है, वह मोहन के विश्वास को इस हद तक तोड़ने की कसम खाता है कि वह भविष्य में कुछ भी नहीं संभाल पाएगा। वह कहती है कि उसने केवल एक प्यार करने वाली दामिनी को देखा है, लेकिन अब वह उसका असली चेहरा देखेगी, वह कहती है कि आज से राधा और मोहन का अंत शुरू होने वाला है। दरवाजा खुलने की बात सुनकर दामिनी और कावेरी चौंक जाती हैं, वे दोनों चौंक जाती हैं। कावेरी पूछती है कि क्या कोई बाहर है, दामिनी का उल्लेख है कि इतनी रात में कौन आएगा, यह खुलासा करते हुए कि यह एक बिल्ली होगी, वे दोनों बैग को बाहर ले जाने का प्रबंधन करते हैं।

राधा अपने कमरे में सो नहीं पा रही है इसलिए अपने बिस्तर में करवट लेने के बाद अंत में सीधे बैठ जाती है, वह सोचती है कि वह मोहन से कुछ नहीं कह सकती क्योंकि कल उसका कार्यालय में पहला दिन है। राधा खुली खिड़की को देखकर धीरे-धीरे उसके पास चली जाती है, सोचती है कि वह ऐसा क्यों सोच रही है जैसे उसके एक रिश्तेदार को बहुत दर्द हो रहा है, वह इसे समझ नहीं पा रही है जबकि तुलसी कमरे के बाहर बैठी उसके कानों पर हाथ रखे हुए है दर्द सहन नहीं कर सकता।

गुरुर माँ का कहना है कि उसने खुद उन दोनों को उसके स्थान पर न आने की चेतावनी दी थी लेकिन उसने खुद उन्हें यहाँ आने के लिए कहा है, गुरु माँ तुलसी की मृत्यु का प्रमाण लाने के बाद समझाती हैं कि उन्होंने इस प्रमाण का उपयोग करके उन्हें तुलसी से छुटकारा पाने का एक तरीका बताया है। उसकी आत्मा को समाप्त करने जा रहा है और उसे इस दुनिया से भेजेगा। कावेरी ने कहा कि तुलसी की आत्मा इस प्रमाण के कारण यहां रहने में सक्षम थी और अगर उसे पता होता तो वह इस प्रमाण से बहुत पहले ही छुटकारा पा चुकी होती। गुरु माँ कहती हैं कि उनकी सारी समस्याएँ समाप्त होने वाली हैं, उन्हें बस पाँच दिन और चाहिए। गुरु माँ सलाह देती हैं कि राधा को इसके बारे में पता नहीं चलना चाहिए अन्यथा वह तुलसी की रक्षा करने की पूरी कोशिश करेंगी। दामिनी ने आश्वासन दिया कि राधा नहीं मिलेगी, गुरु माँ ने उन दोनों को छोड़ने का निर्देश दिया, कावेरी ने दामिनी से मदद माँगी और समझाया कि उसकी पीठ अटक गई है।

गुरु माँ ने तुलसी के कंकाल को खोजने के लिए बैग खोला, यह कहते हुए कि पहले तुलसी की मृत्यु हो गई और अब राधा के रूप में मोहन को अपने जीवन में पत्नी का प्यार नहीं है, दादी अपनी नींद से जागते हुए राधा का नाम चिल्लाती है, रामवेश्वर पूछते हैं कि क्या हुआ है, वह बताती है कि राधा के साथ कुछ बुरा हुआ है। रामवेश्वर का कहना है कि उन्होंने विश्वनीयत से बात की थी इसलिए राधा ठीक है और मोहन के साथ। दादी पूछती है कि क्या वह उनके जीवन में वापस आएगी, रामवेश्वर का कहना है कि जिसने अपनी पत्नी और राधा की माँ को उससे छीन लिया, वह बहुत समय पहले चला गया है इसलिए कभी वापस नहीं आएगा। दादी ने उल्लेख किया कि वे दोनों एक बार जाकर राधा से मिलें, रामवेश्वर कहते हैं कि अगर दादी राधा से मिलने और जाने की इच्छा रखती हैं तो वह खुद जा सकती हैं लेकिन उनका अब राधा से कोई संबंध नहीं है।

प्रातः राधा तुलसी के पौधे को सींच रही है, वह प्रार्थना करते हुए अनुष्ठान पूरा करती है कि आज कार्यालय में मोहन जी का पहला दिन है इसलिए सब कुछ बिना किसी समस्या के हो जाना चाहिए। राधा तब मंदिर में जाती है, बा काई बिहारी जी से प्रार्थना करती है, राधा मंदिर में दीया जलाने के लिए माचिस लेती है। राधा बा कै बिहारी जी से शक्ति मांगती है ताकि वह सुनिश्चित कर सके कि तुलसी जी के अपराधियों को उनके रोने की सजा मिले राधा घर में प्रवेश करती है जबकि तुलसी दरवाजे के पास बैठी है, वह राधा को बुलाती है जो उसकी बात नहीं सुन पाती है और चली जाती है।

राधा कमरे में प्रवेश करते हुए खिड़की खोलती है और मोहन को जगाने के लिए कहती है लेकिन वह बिल्कुल भी जवाब नहीं देता है और बस खर्राटे लेता रहता है, राधा सोचती है कि वह इस तरह नहीं उठेगा, वह एक योजना के बारे में सोचती है इसलिए धीरे-धीरे ग्रीन टी का मग उठाती है जिसमें वह अपनी उंगली रखता है, मोहन चिल्लाकर उठता है, राधा उसे सुप्रभात की शुभकामनाएं देती है, वह पूछता है कि वह क्या कर रही है जब राधा ने बताया कि वह उसे जगाने की कोशिश कर रही थी, वह जवाब देता है कि वह इसे प्यार से कर सकती थी, राधा उसके करीब आती है उसका पति है तो अगर वह उसे अपना प्यार नहीं दिखाएगी तो वह किसको दिखाने जा रही है, मोहन माँ और गुनगुन का नाम लेता है लेकिन जैसे ही वह दामिनी का नाम लेने वाला होता है, राधा गुस्से में उसे यह कहते हुए रोक देती है कि वहाँ है उसका नाम लेने के बाद सुबह खराब करने की कोई जरूरत नहीं है, वह उसे टूथब्रश और पेस्ट देते हुए कहती है कि उसे तैयार हो जाना चाहिए क्योंकि आज उसका ऑफिस में पहला दिन है। मोहन ऐसा व्यवहार करता है जैसे वह सो रहा हो जब राधा ने धमकी दी कि वह पूरी चाय उस पर उड़ेल देगी, मोहन को लगता है कि राधा बहुत खतरनाक हो गई है इसलिए वह बिस्तर पर बैठकर अपने दाँत ब्रश करना शुरू कर देता है।

राधा सोचती है कि उसने तुलसी जी की कोई आवाज नहीं सुनी है, इसलिए सोचती है कि वह गुनगुन के कमरे में हो सकती है। राधा फर्श पर पड़े एक बर्तन से टकराती है तो वह यह सोचकर उसे उठा लेती है कि दुलारी कुछ भी ठीक से नहीं करती, वह गुनगुन के कमरे में प्रवेश करती है जो अभी तक सो रही है। राधा गुनगुन को जगाने के लिए कहती है क्योंकि उसे अपने स्कूल जाना है लेकिन गुनगुन बताती है कि आज छुट्टी है लेकिन राधा कहती है कि वे खत्म हो गए हैं। राधा तुलसी से पूछती है कि देखें कि गुनगुन और मोहन दोनों सुबह उठना कैसे पसंद नहीं करते। वह पूछती है कि क्या तुलसी यहाँ है जो ट्रे को गिरने का कारण बनती है, राधा यह कहते हुए खुश होती है कि उसे ऐसा लगा जैसे कल से तुलसी उसके साथ नहीं थी। तुलसी बताती है कि वह बहुत दर्द में है और नहीं जानती कि दामिनी और कावेरी ने उसके साथ क्या किया है, वह राधा से जाकर पता लगाने का अनुरोध करती है।

राधा गुनगुन को जगाने के लिए मजबूर करती है और उसे बाथरूम में ले जाती है, गुनगुन कहती है कि गर्मी की छुट्टी अब और नहीं हो सकती है लेकिन राधा उसे तैयार होने के लिए कहती है। तुलसी सोचती है कि दामिनी और कावेरी ने क्या किया है क्योंकि दर्द खत्म नहीं हो रहा है।

राधा सभी को आने के लिए कहती है क्योंकि नाश्ता तैयार है, कावेरी कहती है कि राधा दो दिन पहले ही वापस आई थी लेकिन अब पूरी तरह से ठीक है। दामिनी का कहना है कि आज के बाद सब कुछ खत्म हो जाएगा क्योंकि राधा वास्तव में यह सुनिश्चित करने में दिलचस्पी रखती थी कि मोहन अपने पुराने स्व से मिलें लेकिन क्या होगा अगर कार्यालय में कुछ ऐसा होता है जिसे देखकर मोहन शांत नहीं रह पाता है। कावेरी ने कहा कि दामिनी बहुत खतरनाक है क्योंकि वह उस व्यक्ति को चोट पहुंचाने की योजना बना रही है जिसे वह प्यार करती है, दामिनी बताती है कि यह मोहन की समस्या है क्योंकि उसने उसे स्वीकार कर लिया होता तो ये सभी समस्याएं समाप्त हो जातीं लेकिन अब वह देखेगा कि वह क्या करने में सक्षम है। कावेरी पूछती है कि केबिन में उन्होंने जो स्थिति पैदा की है, उसके बारे में दामिनी कहती है कि वह भी चिंतित है लेकिन आश्वासन देती है कि वह स्थिति को संभाल लेगी।

अजीत राधा से पूछता है कि क्या उसने केतकी को देखा है क्योंकि वह कल रात से अपने कमरे में नहीं लौटी, राधा ने देखा कि केतकी सोफे पर सो रही है तो कहती है कि वह यहाँ सो रही है, अजीत सोचता है कि केतकी सोफे पर क्यों सो रही है, राधा पूछती है कि क्या वे दोनों में बहस हो गई है, अजीत जवाब देता है कि अगर ऐसा हुआ होता तो वह यहां सो रहा होता। अजीत और राधा केतकी को जगाने की कोशिश करते हैं लेकिन वह पहले तो कोई प्रतिक्रिया नहीं देती है लेकिन धीरे-धीरे अपनी आँखें खोलती है, राधा केतकी से पूछती है कि क्या वह ठीक है, दामिनी और कावेरी चिंतित हैं। अजीत पूछता है कि केतकी बाहर क्यों आई और सो गई, केतकी ने बताया कि वह कल रात सो नहीं पाई थी इसलिए बाहर घूमने चली गई, और फिर यहाँ सोने के लिए आई। केतकी ने अजीत को जाने और उसके लिए कुछ कॉफी लाने के लिए कहा, अजीत का कहना है कि वह उसे डांट रही है इसलिए सब ठीक है। राधा खुश होती है इसलिए अजीत चला जाता है, राधा केतकी को आने के लिए कहती है क्योंकि वह उसे नाश्ता परोस देगी, केतकी बताती है कि जब वह अपनी सैर से वापस आ रही थी, दामिनी और कावेरी कहीं जा रही थी लेकिन उन दोनों ने एक उपयुक्त उत्तर नहीं दिया और उसे याद नहीं रहा उसके बाद कुछ भी, राधा वास्तव में चिंतित हो जाती है, वह दामिनी और कावेरी दोनों को घूरती है जो बालकनी में खड़ी हैं। मोहन राधा को फोन करता है, वह बताती है कि अगर यह दामिनी और कावेरी से संबंधित है तो यह संयोग नहीं हो सकता क्योंकि वे दोनों निश्चित रूप से किसी कारण से बाहर गए होंगे, वह उन दोनों पर नजर रखने का आश्वासन देती है जिसके बाद उनकी चालाकी काम नहीं आने वाली है . कावेरी दामिनी से कहती है कि कैसे केतकी को सच्चाई का पता नहीं चलेगा और उसने सिर्फ इतना कहा होगा कि उसने उन दोनों को जाते हुए देखा, दामिनी ने आश्वासन दिया कि चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि राधा उसके साथ जो कुछ भी होने वाला है उसके बाद कुछ भी नहीं कर पाएगी। कार्यालय।

Precap: गुरु माँ तुलसी के कंकाल को अपने साथ ले जा रही हैं, वह कंकाल को थप्पड़ मारना शुरू कर देती हैं और उसे उठा भी लेती हैं, मोहन तुलसी का नाम लेकर अपनी नींद से जाग जाता है। राधा उसे सांत्वना देने की कोशिश करती है।

क्रेडिट को अपडेट करें: सोना

gnews24x7.com

Recent Posts

Enjoy Violet & Daisy: Stream on Amazon Prime Video and Peacock

Violet & Daisy, a captivating action-comedy directed by Geoffrey Fletcher, revolves around the lives of…

7 months ago

Cha Eun-Woo Steps into Kim Nam-Joo’s Drama: An Intriguing Twist Unfolds

MBC's latest release, the trailer for episode 5 of "Wonderful World," showcases the captivating performances…

7 months ago

Deadpool 3 & Wolverine Super Bowl Trailer Easter Eggs

Deadpool 3 & Wolverine Super Bowl Trailer Easter Eggs The Deadpool 3 Super Bowl trailer…

8 months ago

Unveiling the Secrets of the Nagi Nagi no Mi in One Piece

The Nagi Nagi no Mi is a Paramecia-type Devil Fruit with the unique ability to…

8 months ago

Unveiling the Untitled: Behind-the-Scenes of the Canceled Game of Thrones Spin-off with Naomi Watts

Recent images from the set of a canceled Game of Thrones spin-off have surfaced, showcasing…

8 months ago

Next Jurassic World Film: Director and Release Date Revealed

The forthcoming installment in the Jurassic World movie series has been slated for release, along…

8 months ago