Categories: Entertainment

राधा मोहन 1 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: मोहन मंदरा के घर पहुंचता है

Spread the love

राधा मोहन 1 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

एक व्यक्ति अपनी पत्नी को डांटते हुए कह रहा है कि वह बाहर क्यों आई और क्या डांट खाने के बाद उसे अच्छा लग रहा है इसलिए वह उसे वहां से चले जाने की हिदायत देता है। मोहन सोफे पर बैठा है, वह कहती है कि मोहन जी वह चाय पीना चाहेंगे जो वह बनाता है, दादी बताती है कि एक बार कोयल ने उसके लिए विशेष चाय बनाई थी जिसके बाद उसे अस्पताल के विशेष वार्ड में भर्ती कराया गया था, मोहन पूछता है कि क्या वह है यह कहते हुए कि उसे जोखिम उठाना चाहिए, कोयल उसे चाय परोस रही है लेकिन गलती से चाय उसकी शर्ट पर गिर जाती है, दादी क्रोधित हो जाती है और उसे इसे बर्बाद करने के लिए डांटती है। मोहन ने आश्वासन दिया कि कुछ नहीं हुआ है और वह मंदरा जी से मंजूरी लेने के बाद चला जाएगा। कोयल पूछती है कि वह इतनी जल्दी कैसे जा सकता है, मोहन हैरान हो जाता है जब कोयल को अपनी गलती का एहसास होता है, वह तुरंत कहती है कि उसका मतलब था कि वह अपनी शर्ट पर इस दाग के साथ कैसे जा सकता है, मोहन जवाब देता है कि चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि वह ठीक है, दादी हालांकि कहती है कि कोई भी उसे इस दाग के साथ जाने नहीं देगा इसलिए कोयल ने सुझाव दिया कि वह उसे अपने बड़े भाई शिव की शर्ट देगी। मोहन इसे स्वीकार करने के लिए मजबूर हो जाता है और कोयल के साथ चला जाता है।

मोहन के साथ चलते समय कोयल कहती है कि उसके भाई शिव की शर्ट उसके लिए परफेक्ट मैच होगी, वह मोहन के साथ एक सेल्फी भी लेती है और बताती है कि इंस्टा पर उसका अपना पेज है, वह आगे कहती है कि मोहन कैसे सोच रहा होगा कि वह बहुत जिंदादिल लड़की है , मोहन ने बताया कि वह केवल यह सोच रहा है कि चाय गर्म है, कोयल कहती है कि वे कैसे बात करेंगे, वह पूछता है कि वह किस बारे में बात करना चाहती है, कोयल उससे कई सवाल पूछती रहती है कि वह काम के लिए कहां जाता है और उसे कौन सी फिल्में पसंद हैं। पर्यवेक्षण करना। मोहन समझाता है कि उसके प्रश्न बहुत अच्छे हैं लेकिन उसके उत्तर उबाऊ हैं क्योंकि उसका सारा समय उसकी पत्नी और बेटी के साथ बीतता है, कोयल चौंक जाती है जब मोहन पूछता है कि उसने क्या सोचा क्योंकि वह उसकी छोटी बहन से भी छोटी है, इसलिए वह उसे बीटा हियरिंग कहता है जिससे कोयल हैरान रह जाती है. मोहन कोयल को राधा की तस्वीर दिखाते हुए कहता है कि वह उसकी पत्नी है, वह कहता है कि वह प्रार्थना करेगा कि उसे एक बहुत सुंदर व्यक्ति मिले जो उसकी संपत्ति की परवाह किए बिना उसकी देखभाल करे। कोयल गुस्से में अलमारी के पास जाती है, सोचती है कि उसने उसके बारे में इतना सोचा लेकिन वह उसे बीटा कहकर बुला रहा है। कोयल गुस्से में उसके लिए एक शर्ट लेती है और उसे भाई कहती है, वह कहता है कि उसने कभी किसी को इतनी जल्दी अपनी बात से पलटते नहीं सुना, अपना मोबाइल उठाने की कोशिश करते समय गलती से फोटो गिर जाती है, जब वह नौकर को सूचित करके चली जाती है तो मोहन उसे घूरता रहता है मोहन फोटो उठाता है, फिर कोयल को फोन करता है और पूछता है कि क्या यह न्यूरोसर्जन शिव की फोटो है, वह अनुरोध करता है कि क्या वह उससे मिल सकता है क्योंकि उसने उसकी दादी का ऑपरेशन किया था। कोयल सोचती है कि अगर वह शिव भाई से मिलता है तो यह जोखिम भरा होगा, इसलिए वह मोहन को यह कहकर चली जाती है कि अगर उसे परेशान किया गया तो शिव नाराज हो जाएगा, इसलिए वह आज शिव से नहीं मिल सकती, वह कहती है कि वह उससे बहुत नाराज हो गई है, मोहन सोचता है कि हो सकता है जिस कारण वह बनारस आए।

राधा बहुत उत्साहित है और अपने पिता से पूछती है कि क्या वह फोन पर मोहन जी थे, रामवेश्वर सहमत हो जाते हैं जब वह कहती है कि उन्हें एक बहुत अच्छा दामाद मिला है जो उन्हें अपनी पत्नी के बजाय बुलाता है क्योंकि वह उन दोनों की परवाह करता है। राधा बताती है कि जब वह अस्पताल में भर्ती थी तो वह भावनात्मक रूप से टूट गई थी लेकिन तब मोहन जी ने उसे ताकत जुटाने में मदद की, रामवेश्वर कहते हैं कि वह जानते हैं कि राधा को एक बहुत अच्छा साथी मिला है और वह बा काई बिहारी जी से प्रार्थना करते हैं कि उनका रिश्ता मजबूत हो। राधा दादी को गले लगाती है, फिर अपनी मां की फोटो देखकर कहती है, बहुत सुंदर लग रही है। राधा अपने पिता से अनुरोध करती है कि वह उसे उसकी माँ के बारे में कुछ भी बताएं क्योंकि बहुत समय हो गया है। रामवेश्वर ने बताया कि उसकी माँ दिखने और आत्मा से बहुत सुंदर थी, उन्होंने कहा कि वह उन सभी से प्यार करती थी। राधा कहती है कि उसने निश्चित रूप से अपने पिछले जीवन में कुछ बहुत अच्छा किया होगा जो उसे उसकी माँ के रूप में मिला, और आज वह जो कुछ भी है वह उसकी वजह से है। राधा बताती है कि उसे हमेशा इस बात की नाराजगी रहती है कि उसकी मां को कुछ समय उसके साथ रहना चाहिए था ताकि उसे कुछ यादें मिल सकें लेकिन उसे उनसे दूर ले जाया गया, राधा कहती है कि वह जहां भी हो अपनी मां से वास्तव में प्यार करती है।

जब मोहन पीछे मुड़ता है तो वह शर्ट पहन लेता है, यह सोचकर कि यह डॉ. शिव होगा, इसलिए वह अपने घर आने पर उससे मिलने की कसम खाता है। मोहन डॉ. शिव को पियानो बजाते हुए देखता है, इसलिए धीरे-धीरे उसके पास जाता है, वह अपना हाथ शिव के कंधे पर रखने ही वाला होता है कि तभी मंदरा उसका हाथ पकड़ लेती है, वह उसे पीछे खींचते हुए सवाल करती है कि वह यहां क्यों आया है, मोहन बताते हैं कि उन्हें अंतिम निर्णय लेना था। कवर लेकिन उनकी टीम उन तक पहुंचने में सक्षम नहीं थी इसलिए वह व्यक्तिगत रूप से यहां आए, मोहन ने उन्हें डिज़ाइन दिखाए जब उन्हें उन्हें देखने में कोई दिलचस्पी नहीं थी, उन्होंने कहा कि उन्होंने डिज़ाइनों को बिना देखे ही अंतिम रूप दे दिया है। मंदरा ने कहा कि ये भागवत गीता के डिज़ाइन हैं इसलिए वह इसमें क्या नया कर सकता है, वह कहता है कि उसने सोचा कि वह एक धार्मिक व्यक्ति थी और इसलिए उसका आदेश स्वीकार कर लिया, लेकिन अब उसे लगता है कि उसे इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है, मंदरा ने आश्वासन दिया कि वह ऐसा करेगी अपना भुगतान समय पर प्राप्त करें, मोहन सवाल करता है कि क्या उसे लगा कि उसने भुगतान के कारण ऑर्डर स्वीकार किया है, वह कहता है कि यह उसकी आस्था के कारण था, लेकिन अब उसे लगता है कि यह सब झूठ था, वह आश्वासन देता है कि वह इसे समय पर वितरित करेगा क्योंकि उसके पास ऐसा नहीं है। बदलने की आदत. मोहन का कहना है कि उसने कहा था कि वह बिल्कुल राधा की तरह है लेकिन वह उसके जैसी नहीं है, मंदरा का कहना है कि उसे किसी और की तरह बनने में कोई दिलचस्पी नहीं है, मोहन का कहना है कि वह राधा की तरह भी नहीं बन सकती क्योंकि वह किसी का लाभ नहीं लेती है, मंदरा का कहना है उसने न तो झूठ बोला है और न ही उसका फायदा उठाया है। मोहन का कहना है कि उसे शर्मिंदगी महसूस हो रही है कि उसने उसकी तुलना राधा से की। मोहन कहता है कि उसे नहीं पता कि उसे यह कैसा लगेगा लेकिन वह डॉ. शिव से मिलना चाहता है क्योंकि उसने उसकी दादी का ऑपरेशन किया है। मंदरा सवाल करती है कि मोहन अपने काम पर ध्यान क्यों नहीं देता क्योंकि उसे समय पर भागवत गीता की डिलीवरी की जरूरत है, मोहन ने आश्वासन दिया कि जब वह डॉ. शिव से मिलेगा तो वह उसे ले लेगी, लेकिन मोहन तब हैरान रह जाता है जब वह डॉ. शिव को नहीं देखता है। मंदरा कहती है कि उसे खेद है क्योंकि वह किसी और दिन डॉ. शिव से मिल सकता है, मंद्रा सोचती है कि मोहन उसके घर कैसे पहुंचा और अगर पंडित जी सच कह रहे थे तो क्या होगा।

राधा गुनगुन के साथ पूजा में बैठी है जब उसे आश्चर्य होता है कि मोहन को इतनी देर क्यों हो रही है, वह उसे फोन करती है ताकि वह आश्वासन दे कि वह समय पर पहुंच जाएगा। रामवेश्वर बताते हैं कि उन्हें मोहन के आने से पहले यह अनुष्ठान पूरा करना होगा, दादी राधा से कहती हैं कि वे मोहन के लिए इंतजार नहीं कर सकते क्योंकि पूजा का समय समाप्त हो जाएगा, राधा पूजा शुरू करने वाली है जब मोहन उसे बुलाता है और वह उसके पास बैठने के लिए आता है पूजा में वे दोनों अनुष्ठान शुरू करते हैं। मोहन मंदरा की फोटो देखकर हैरान हो जाता है और सदमे में आ जाता है.

अद्यतन श्रेय: सोना

gnews24x7.com

Recent Posts

Enjoy Violet & Daisy: Stream on Amazon Prime Video and Peacock

Violet & Daisy, a captivating action-comedy directed by Geoffrey Fletcher, revolves around the lives of…

6 months ago

Cha Eun-Woo Steps into Kim Nam-Joo’s Drama: An Intriguing Twist Unfolds

MBC's latest release, the trailer for episode 5 of "Wonderful World," showcases the captivating performances…

6 months ago

Deadpool 3 & Wolverine Super Bowl Trailer Easter Eggs

Deadpool 3 & Wolverine Super Bowl Trailer Easter Eggs The Deadpool 3 Super Bowl trailer…

7 months ago

Unveiling the Secrets of the Nagi Nagi no Mi in One Piece

The Nagi Nagi no Mi is a Paramecia-type Devil Fruit with the unique ability to…

8 months ago

Unveiling the Untitled: Behind-the-Scenes of the Canceled Game of Thrones Spin-off with Naomi Watts

Recent images from the set of a canceled Game of Thrones spin-off have surfaced, showcasing…

8 months ago

Next Jurassic World Film: Director and Release Date Revealed

The forthcoming installment in the Jurassic World movie series has been slated for release, along…

8 months ago