रब से है दुआ 7 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: रुहान ने दुआ से पैसे चुराए

Spread the love

रब से है दुआ 7 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, gnews24x7 पर लिखित अपडेट

दृश्य 1
दुआ गज़ल का अपमान करती है और कहती है कि तुमने हैदर का ध्यान आकर्षित करने के लिए सब कुछ किया, तुमने अपनी पीठ तोड़ दी, तुमने मुझसे माफ़ी मांगी लेकिन हैदर अभी भी मुझ पर भरोसा करता है। गज़ल का कहना है कि जल्द ही मैं हैदर का बिजनेस संभाल लूंगी। दुआ कहती हैं कि मेरे पति के कारोबार पर नजर डालने की हिम्मत मत करना, हम भले ही लड़ रहे हों लेकिन मुझे उनके कारोबार और वहां काम करने वाले कर्मचारियों पर बहुत गर्व है। गज़ल कहती है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि मैंने तुमसे सब कुछ लिया है और मैं यह भी तुमसे ले लूंगी। दुआ का कहना है कि यह सिर्फ एक व्यवसाय नहीं है बल्कि यह हमारे गौरव और हम पर भरोसा करने वाले श्रमिकों के बारे में है, मैं हैदर को भी इससे समझौता नहीं करने दूंगी। गज़ल उसे थप्पड़ मारने की कोशिश करती है लेकिन दुआ उसका हाथ मरोड़ देती है और उसे कमरे से बाहर फेंक देती है। गज़ल गुस्से में है और कहती है कि बिजनेस उसका घमंड है इसलिए मैं अब उसे तोड़ने जा रही हूं। अगर हैदर ने उस पर भरोसा किया तो मैं उस भरोसे को तोड़ दूंगी और फिर उसे घर से बाहर निकाल दूंगी. वह वहां से चली जाती है. गुलनाज़ छुपकर यह बात सुन लेती है। वह कहती है कि यह औरत दुष्ट है, वह दुआ के पास जाती है और उसे सब कुछ बताती है। दुआ का कहना है कि वह मुझसे कुछ नहीं छीन सकती, मैं किसी को बिजनेस के साथ खिलवाड़ नहीं करने दूंगी।

रुहान को याद आता है कि कैसे उसे बंदूक के लिए पैसों की ज़रूरत थी और कैसे हैदर ने दुआ को पैसे दिए थे। वह कहता है कि शायद यह उसे मारने में मेरी मदद के लिए है।

हाफ़िज़ कायनात के कमरे में आता है और वह डरती है कि कोई उन्हें देख सकता है लेकिन वह उसे सगाई की अंगूठी दिखाता है। वह कहती है, मुझे खेद है कि मैं तुमसे दूर नहीं रहना चाहती लेकिन मुझे ऐसा करना होगा। वह उसे गले लगा लेती है. गज़ल उन्हें गले मिलते हुए देखती है और मुस्कुराती है.. वह कहती है कि इससे मुझे हैदर और दुआ के रिश्ते को तोड़ने में मदद मिलेगी।

हैदर दुआ के कमरे के बाहर सो रहा है। कोई दुआ के कमरे में प्रवेश करता है और उसे सोते हुए देखता है। वह व्यक्ति उसकी अलमारी की चाबियाँ ले लेता है और तिजोरी का ताला खोल देता है। वह वह पैसा ले लेता है जो हैदर ने दुआ को दिया था। यह कोई और नहीं बल्कि रुहान है, वह चाबियाँ वापस रखता है और जाने लगता है लेकिन रोशनी चालू हो जाती है और दुआ जाग जाती है। वह कहती है रुहान? क्या सब ठीक है? रुहान हमला करने के लिए तैयार होकर अपनी कलम निकालता है। दुआ पूछती है कि क्या हो रहा है? हैदर कमरे में प्रवेश करता है और पूछता है कि क्या हो रहा है? रुहान देखता है। दुआ रुहान से पूछती है कि क्या सब कुछ ठीक है? रुहान कहता है कि मैं सिर्फ दुआ से बात करने आया था, उसने उसे गले लगाया और कहा कि मुझे बुरे सपने आ रहे थे इसलिए मैं यहां आया। दुआ का कहना है कि आपको खुश होना चाहिए कि बुरे दिन चले गए। हैदर का कहना है कि यह मेरी गलती है, मैंने उसे दर्द दिया है। रुहान कहता है कि चिंता मत करो, दुआ मुझे समझती है और मैं उसके साथ अपना दर्द साझा कर सकता हूं। वह उसे गले लगाता है और दुआ को उसकी जेब में कुछ महसूस होता है (वह वहां पैसे छिपा रहा है)। रुहान कहता है कि मुझे अब चले जाना चाहिए, वह चला जाता है। दुआ उलझन में है और उसके पीछे जाने की कोशिश करती है लेकिन हैदर कहता है कि उसे रहने दो, मैंने उसे यह दर्द दिया और मुझे हर दिन इसका अफसोस होता है। मैं हमेशा से जानती थी कि वह क्या चाहता है लेकिन आज वह मेरी वजह से इस हालत में है।’ दुआ का कहना है कि किसी के पापों को लेना और उन्हें साफ करने की कोशिश करना मूर्खता है.. इस तरह आप और अधिक जिंदगियां नष्ट कर देते हैं। हैदर का कहना है कि मैं जानता हूं कि जो हुआ वह गलत था। मुझे लगता है कि मुझे मर जाना चाहिए था.. वह रोने लगता है इसलिए दुआ उसे शांत होने के लिए कहती है। वह कहता है, क्या आप कृपया मुझे कमरे में सोने दे सकते हैं? दुआ कहती है कि मेरी हदों पर भरोसा मत करो। हैदर का कहना है कि मैं कहीं नहीं जा रहा हूं। दुआ उसे कमरे से बाहर धकेल देती है और हैदर आहें भरता है.. दुआ उसकी हरकतों पर हंसती है और कहती है कि जल्द ही हमें पहले जैसी जिंदगी मिलेगी। हैदर दुआ से कहता है कि मुझे भी डर लग रहा है.. अगर रुहान की जगह मैं होता तो क्या होता? दुआ देखती है और सोचती है कि रुहान अजीब व्यवहार कर रहा है।

रुहान ने अजाज को फोन किया और कहा कि उसने पैसे का इंतजाम कर लिया है इसलिए कल बंदूक लेकर आओ। अजाज हां कहते हैं और कॉल खत्म कर देते हैं। वह इसे गज़ल को बताता है, वह कहती है कि मुझे अपनी ताकत दिखाने के लिए दुआ के खिलाफ रुहान का इस्तेमाल करना पड़ा। रुहान दुआ को मार डालेगा और जेल चला जाएगा और फिर मेरे पास हैदर होगा। वह मुझसे प्यार करने लगेगा. एजाज कहते हैं कि आप दूर की सोचते हैं. गज़ल का कहना है कि दुआ मुझे 9 दिनों में घर से बाहर निकालना चाहती थी लेकिन मैं 8 दिनों में दुआ और हैदर का रिश्ता तोड़ दूंगी और दुआ तब मर जाएगी।

प्रकरण समाप्त होता है.

अद्यतन श्रेय: आतिबा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *