रब से है दुआ 29 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: गज़ल ने अपनी जादुई चाल से दुआ को चुनौती दी

Spread the love

रब से है दुआ 29 जून 2023 लिखित एपिसोड, gnews24x7 पर लिखित अपडेट

दृश्य 1
रुहान गज़ल से पूछता है कि उसने सबको सच क्यों नहीं बताया? गज़ल कहती है कि कोई भी मुझ पर विश्वास नहीं करेगा, दुआ मुझ पर गंदगी फेंकेगी और हैदर केवल उस पर विश्वास करेगा। वह रोज मेरी बेइज्जती करती रहती है, तुम्हें मुझसे दूर रहना चाहिए क्योंकि मैं नहीं चाहता कि हमारे रिश्ते के बारे में किसी को पता चले। रुहान कहता है कि मैं तुम्हें देखे बिना अपना दिन नहीं गुजार सकता, वह उसे गले लगाता है। गजल नाराज है. गज़ल उसे दूर धकेलती है, रूहान कहता है कि तुम ऐसे क्यों व्यवहार करते हो जैसे मैं एक अजनबी हूं? गज़ल कहती है कि मैं तुम्हारे भाई की पत्नी हूं और मैं नहीं चाहती कि कोई हम पर शक करे। रुहान कहता है कि चिंता मत करो, मुझे समझ नहीं आ रहा कि गुलनाज़ तुम्हारे खिलाफ कैसे गई? गज़ल का कहना है कि यह सब पैसे का खेल है, दुआ और हैदर ने उसे भी अंधा कर दिया। रुहान कहता है कि मैं उनकी जिंदगी बर्बाद कर दूंगा। गज़ल का कहना है कि दुआ हमारी दुश्मन है, उसने अपने लालच के कारण हैदर को अंधा कर दिया इसलिए उस पर ध्यान केंद्रित करें।

गुलनाज़ दुआ से कहती है कि रुहान गज़ल को बेनकाब क्यों नहीं करेगा? दुआ कहती है कि क्या होगा अगर वह अभी भी उसके प्यार में फंसा हुआ है? दादी का कहना है कि मुझे यकीन है कि गज़ल ने उसके साथ कुछ किया है। दुआ कहती है कि मैंने सब कुछ किया, मैं रुहान को लेने गया.. आप सभी हमें बचाने आए और इस सब में कोई गज़ल नहीं थी। किसी ने मुझ पर भी हमला करने की कोशिश की, मुझे ऐसा लग रहा है कि कुछ गड़बड़ है.

हिना गज़ल के कमरे में आती है इसलिए रुहान छिप जाता है। हिना गज़ल के लिए सूप लाती है और कहती है कि इससे आपको कुछ शांति मिलेगी, वह उसे धन्यवाद देती है। रूहान पर्दे के पीछे छिपा हुआ है और उसे वहां एक छिपकली मिलती है, वह डर जाता है और उसे भगाने की कोशिश करता है। गजल को डर है कि हिना उसे पकड़ सकती है। वह कहती है कि क्या आप कृपया मुझे कमरे से बाहर निकाल सकते हैं, मुझे घर का काम करना है। हिना कहती हैं कि आपको आराम करने की जरूरत है। गज़ल कहती है बस मुझे बाहर ले जाओ, मुझे अपने परिवार की सेवा करनी है। हिना उसे वहां से ले जाती है।

हिना गज़ल को लाउंज में लाती है। दुआ उन्हें घूरकर देखती है। दुआ गुलनाज़ और दादी से फुसफुसाती है कि उसके पास एक विचार है। वह उन्हें यह बताती है. गुलनाज़ हिना और गज़ल को वहां आते देखती है। गज़ल चलने के लिए एक छड़ी रखती है। गुलनाज का कहना है कि छड़ी उन पर सूट करती है। दादी कहती है कि जब वह ठीक हो जाएगी तो छड़ी तोड़ देगी, वह बहुत बेवफा है। गुलनाज का कहना है कि वह हैदर के साथ रात गुजारना चाहती थी और अब वह टूटी कमर के साथ रात गुजारेगी। गज़ल गुस्से में है और अपने कमरे की ओर देखती रहती है। दादी का कहना है कि वह सितारों तक पहुंचना चाहती थी इसलिए अच्छा हुआ कि उसकी कमर टूट गई। हिना कहती हैं कि इसे रोकें, वह आप सभी के लिए काम करना चाहती हैं और आप उनका अपमान कर रहे हैं? तुम लोगों में कोई इंसानियत नहीं बची है. हम भाग्यशाली हैं कि हमें गज़ल जैसी बहू मिली, वह दर्द में है लेकिन फिर भी सबके लिए खाना बनाना चाहती है। दुआ का कहना है कि जब वह ठीक थी तो वह खाना नहीं बना पाती थी और अब वह टूटी हुई पीठ के साथ खाना बनाएगी? इतना मज़ाक मत करो. दादी का कहना है कि उन्हें तेल और मिट्टी के तेल में अंतर तक नहीं पता। दुआ का कहना है कि देखते हैं हमें खाना कौन मुहैया कराएगा। हिना को दोबारा खाना बनाने की कोशिश करनी चाहिए लेकिन अभी उसे रसोई के चूल्हे का इस्तेमाल करना चाहिए। गज़ल कहती है कि न तो मैं और न ही हिना आज खाना बनाएंगी। दुआ कहती है तो खाना जादू के साथ आएगा? दुआ कहती है कि तुम एक अच्छी बहू नहीं बन सकती। गजल कहती हैं कि अगर अच्छी महिला होने का पैमाना खाना बनाना है तो नौकर सबसे अच्छी बहू होंगे। मैं वह महिला नहीं हूं जो सोचती है कि कौशल सिर्फ रसोई तक ही सीमित है। मैं इस घर की रानी हूं और इस घर पर राज कर सकती हूं. मैं आपको दिखाउंगा यह कैसे हुआ। वह 5…4..2..1 से गिनती गिनती है और सभी मोमो और अन्य नौकरों को वहां आते हुए देखने के लिए मुड़ जाते हैं। द्वार पर नौकरों की कतार लगी है। गज़ल दुआ से कहती है कि यह मेरा जादू है।

प्रकरण समाप्त होता है.

अद्यतन श्रेय: आतिबा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *