ये रिश्ता क्या कहलाता है 7 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: अभिर घर छोड़ देता है

Spread the love

ये रिश्ता क्या कहलाता है 7 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, gnews24x7 पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत अभीर से होती है जो कहता है कि मेरी मां और पिताजी मेरे साथ नहीं रहना चाहते, शायद वे मुझसे ज्यादा प्यार नहीं करते। वह रोता है। अक्षु कायरव को रोकती है। अभिर कहता है कि मैं परेशान नहीं होऊंगा, मैं कुछ नहीं पूछूंगा, बस डॉक्टर आदमी मेरे साथ रहना चाहता है, इसलिए मैं उसके घर जाऊंगा। मंजिरी दौड़ती है। अभि कहता है रुको। वह कहती हैं कि उन्होंने कॉल या मैसेज नहीं किया। आरोही पूछती है कि क्या गलत है अगर वह अपने माता-पिता के साथ अधिक घंटे बिताता है, अभिर हमेशा आपके साथ रहेगा। मंजिरी का कहना है कि अदालत ने हमारे पक्ष में फैसला किया है, उन्हें अभीर को यहां भेजना था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। अभिर अभि को फोन करता है और कहता है डॉक्टर यार, मैं आने के लिए तैयार हूं, क्या तुम मुझे लेने आ सकते हो। अक्षु और सभी लोग रोते हैं। अभि कहता है हाँ, मैं तुम्हें लेने आ रहा हूँ। मंजिरी उसे जाकर जूनियर बनने के लिए कहती है। वह कहता है कि अभीर ने मुझे बुलाया, कोई भी उसे छोड़ने आ सकता था, इसका मतलब है…। उन्हें मनाने के लिए उन्होंने एक बड़ा कदम उठाया है.

आनंद कहता है नहीं, वह डॉक्टर से प्यार करता है, अक्षु के लिए तुम्हें फोन करना अजीब था। मंजिरी कहती है हाँ, अभी जाओ। अभि कहता है हाँ, मैं जाऊंगा और अभिर को ले आऊंगा। वह अपने जूते पहनता है और कार की चाबियाँ लेता है। मंजिरी कहती है कि अभीर को लाना मत भूलना।

वह माली को अपने बेटे के आने के बारे में बताता है। वह कहता है कि तुम्हारे पापा तुम्हें लेने आ रहे हैं। अक्षु और अभिनव अभिर का बैग पैक करते हैं। वह कहती है कि तुम्हें वहाँ रहना अच्छा लगेगा, सब तुमसे बहुत प्यार करते हैं, तुम वहाँ बहुत खुश रहोगे। अभिनव कहते हैं हां, अगर तुम्हें हमारी याद आती है तो हमें कॉल करो, देखो ये तुम्हारा फोन है, तुम वीडियो कॉल कर सकती हो, क्या तुम हमें कॉल करोगी और अपना कमरा बताओगी। अक्षु का कहना है कि पढ़ाई पर भी ध्यान दें। अभिनव का कहना है कि वह अच्छे से पढ़ाई करेगा। अक्षु का कहना है कि अगर आपको हमारी जरूरत होगी तो हम आएंगे। अभिर पूछता है कि मैं फोन क्यों करूंगा, डॉक्टर आदमी वहां है, आप मुझसे परेशान हैं, आप मेरा फोन नहीं उठाएंगे और मुझसे मिलने आएंगे, आप मुझे याद नहीं करेंगे, इसलिए मैं जा रहा हूं, मुझे किसी की मदद नहीं चाहिए . अक्षु और अभिनव की आत्मा अभिर तक पहुंचती है। वे रोते हैं और उससे न जाने के लिए कहते हैं।

आभीर उन्हें देखता है और चला जाता है। अक्षु का कहना है कि हम इतने बुरे माता-पिता हैं, हमारा आभीर जा रहा है। शेफाली घर आती है. मंजिरी कहती है कि पूजा शुरू नहीं हुई, अभि अभिर को लेने गया, तैयार हो जाओ और आओ। आरोही रूही के पास आती है और पूछती है कि क्या तुम खुश हो कि अभीर आ रहा है। रूही कहती है हां, मैं उसके लिए कार्ड बना रही हूं, वह यहां खुश नहीं रहेगा, वह यहां से भाग जाएगा। आभीर रोता है। कायरव उसे गले लगाता है। मनीष कहते हैं कि हम वहां 20 मिनट में पहुंच सकते हैं। वह आभीर को गले लगाता है। अभि घर आता है। वह कहता है, मुझे खेद है कि मैंने तुम्हें सच नहीं बताया। अक्षु सोचता है कि मुझे क्षमा करें, मैं हार गया। अभिनव सोचता है कि मैं बुरा पिता नहीं था, लेकिन तुम एक बेहतर पिता बनो। मनीष प्रार्थना करता है. अभि कहता है मैं तुम्हारा पिता हूं, तुम्हें घर ले जाने आया हूं, क्या तुम तैयार हो। अक्षु कहता है रुको अभि। वह कहती है कि आप अभिर के पिता हैं, उसके पिता बनने की कोशिश करें, आपको अभिर के बारे में जानना होगा, मैंने आपकी मदद करने के लिए जितना हो सके लिखा है, आप कुछ भी जानने के लिए कॉल कर सकते हैं। अभि डायरी लेता है और उसे धन्यवाद देता है। वह कहती है कि उसकी ऑनलाइन कक्षाएं आ रही हैं, उसके स्कूल की टीसी आ जाएगी, फिर आप उसका प्रवेश यहां ले सकते हैं। अभिर कहता है कि हम घर जाएंगे, हर कोई इंतजार कर रहा होगा। अक्षु दूर हो जाता है और रोता है। रिश्तों का मिलना झुलना…खेलता है.. वह अपना बैग देती है। अभि कहता है कि सभी को हाँ कहो। आभीर उन्हें हाथ हिलाता है।

प्रीकैप:
अभि आभीर से खाना खाने के लिए कहता है। अभिर और अक्षु को हिचकी आती है। मंजिरी का कहना है कि हम उसे अस्पताल ले जाएंगे। अक्षु वहाँ आता है। अभिर सोचता है कि माँ मुझे लेने आई थी।

अद्यतन श्रेय: अमीना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *