ये रिश्ता क्या कहलाता है 6 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: अभीर ने अक्षु को दोषी ठहराया

Spread the love

ये रिश्ता क्या कहलाता है 6 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, gnews24x7 पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत अभि के यह कहने से होती है कि मैं अभीर का असली पिता हूं। रूही अभीर के बारे में सोचती है। अभिर कहता है कि अभि रूही का पोप है। अक्षु कहते हैं कि आप हमसे कुछ भी पूछ सकते हैं, हम आपको जवाब देंगे। अभिनव कहते हैं कि हमने आपको बताया था, मम्मा की पहले शादी हो चुकी थी। अभिर कहता है कि आपकी शादी अभि से हुई थी, आपने मुझे नहीं बताया, डॉक्टर आदमी ने भी मुझे नहीं बताया, वह अदालत में था, आपने उससे लड़ाई की, आप सभी बुरे हैं। वह चीजें फेंक देता है. वह चिल्लाता है। रूही पूछती है कि क्या तुमने अक्षु से शादी की थी। अभि ने सिर हिलाया। रूही पूछती है कि क्या आपका ब्रेकअप हो गया। अभि हाँ कहता है।

आभीर कहता है कि कायरव और मुस्कान ने भी मुझे नहीं बताया। अभिनव कहते हैं एक बार मेरी बात सुनो. अभिर कहता है कि तुम मुझे बेवकूफ बना रहे थे। अक्षु का कहना है कि आप हमें कभी भी वीडियो कॉल कर सकते हैं। आभीर का कहना है कि मुझे डॉक्टर पर गुस्सा है, उसने मुझे कुछ नहीं बताया, क्या सभी बड़े बच्चों से झूठ बोलते हैं। मनीष कहता है कि अब सिर्फ अभिनव और अक्षु ही उसे संभाल सकते हैं। अक्षु कहता है कि तुम्हें वहां मजा आएगा। अभिर कहता है कि मेरी माँ और पिताजी वहाँ नहीं होंगे, मैं नहीं जाऊँगा, वह मुझसे मिलने आ सकता है, क्या तुमने मुझसे पूछा और लड़ाई की, मेरी क्या गलती है, अगर मैं नहीं जाऊँगा तो क्या होगा। तुझसे नाराज़… खेलता है… दादी और सभी लोग उसे गले लगाते हैं।

अभिनव कहते हैं कि तुम एक अच्छे लड़के हो। आभीर कहता है कि तुम सब बुरे हो, मैं नहीं जाऊंगा। अक्षु कहता है कि अभि का अस्पताल यहां है, वह वहां नहीं आ सकता। आभीर कहता है मेरा स्कूल और सब कुछ वहीं है। मुस्कान कहती है मैं भी यहीं हूं। अभिर कहता है कि तुमने शादी कर ली है इसलिए तुम यहां हो, मैं यहां क्यों रहूंगा, मैं डॉक्टर के साथ नहीं रहना चाहता, अगर किसी ने मुझे मजबूर किया तो मैं घर छोड़ दूंगा और कभी वापस नहीं आऊंगा।

आभीर परिवार की तस्वीर को गले लगाता है और रोता है। हर कोई रोता है. अभि कहता है मुझसे पूछो क्या कोई कन्फ्यूजन है, क्या तुम नाराज हो, बताओ। रूही कहती है कि मुझे नहीं पता कि मैं नाराज हूं या खुश, मुझे पता है कि अभिर यहां खुश नहीं होगा, वह अपनी मां और पिताजी को कभी नहीं छोड़ेगा, वह यहां नहीं आएगा, हमने प्रार्थना की कि वह अपनी मां और पिताजी के साथ रहे। , अगर वह यहां आएगा तो खुश नहीं होगा, वह अपनी मम्मी और पापा से सबसे ज्यादा प्यार करता है। मंजिरी चिंतित है. आभीर रोता है। मनीष अभि का लॉकेट ले लेता है। वह कहता है कि तुम्हारे मम्मी-पापा तुमसे बहुत प्यार करते हैं, वे तुम्हें भेजने में असहाय हैं, जब तुम्हें उनकी याद आती है, तो इस लॉकेट को देखो, इसे पकड़ो और उन्हें पता चल जाएगा कि वे तुम्हारे साथ हैं। अभिर कहता है कि मुझे डॉक्टर के पास मत भेजो, मेरी तस्वीर भेजो। अक्षु और अभिनव देखते हैं।

आभीर कहता है कि मैं अपने माता-पिता के साथ कसौली जाऊंगा, मैं यहां नहीं रहना चाहता। मनीष रोता है और चला जाता है। उनका कहना है कि मैंने उन्हें समझाने की कोशिश की। अक्षु पूछता है कि हम उसे कैसे समझाएंगे। अभिनव कहते हैं कि एक रास्ता है, लेकिन यह कठिन है। मंजिरी कहती है कि देर हो चुकी है। अभि कहता है चिंता मत करो। वह कहती है कि आप जानते हैं कि पिछली बार उन्होंने क्या किया था, वे अभीर को कसौली ले गए। उनका कहना है कि उन्होंने 6 साल तक आभीर को पाला, वे उसके माता-पिता हैं, पता नहीं आभीर ने सच्चाई पर क्या प्रतिक्रिया दी, क्या वह सहमत हुआ या आने से इनकार कर दिया, वे उसे भेजना कैसे बर्दाश्त करेंगे। मंजिरी कहती है कि मुझे डर है कि वे उसका ब्रेनवॉश कर सकते हैं और उसे रोक सकते हैं। अभि कहता है नहीं, वे नहीं करेंगे। वह कहती है कि अगर उन्हें अभीर जल्द नहीं मिला तो आप मुझे नहीं रोकोगे।

अभिर अक्षु और अभिनव की बात सुनता है। वे रोते हैं और अभिनय करते हैं। वह कहती हैं कि हमने 6 साल में अपनी सारी बचत खो दी, जो हमने कमाया था। अभिनव कहता है कि अभि ने उसकी सर्जरी की है, अगर दोबारा ऐसा हुआ तो अभि संभाल लेगा, नहीं तो हमें अपना घर बेचना पड़ सकता है। अक्षु का कहना है कि अगर मैं परीक्षा पास कर लेता हूं, तो मैं व्यस्त हो जाऊंगा, अगर अभि अभि के साथ है, तो मैं कम से कम काम पर ध्यान केंद्रित कर सकता हूं। अभिर पानी की बोतल गिरा देता है। अक्षु का कहना है कि अभिर को सहमत होना होगा, मैंने सोचा कि वह समझदार है, लेकिन वह जिद्दी है। वो रोते हैं।

कायरव का कहना है कि वकील कह रहा है कि वह हाई कोर्ट में अपील करेगा, लेकिन पहली सुनवाई की तारीख 6-7 महीने बाद होगी और मामले में एक साल लग जाएगा। सुवर्णा पूछती है कि हम क्या करेंगे। मनीष कहते हैं इंतजार कर रहा हूं। सुरेखा सिस्टर, कोई दूसरा रास्ता नहीं है। मुस्कान कहती है कि अभि मुझे बहन मानता था, मैं उसे समझाऊंगी। मनीष कहता है कि अभि सहमत हो सकता है, लेकिन मंजिरी नहीं मानेगी। अभि समय देखता है। वह एक कार की आवाज़ सुनता है और बाहर देखता है। मंजिरी कहती है कि ड्राइवर को कार तैयार रखने के लिए कहो, मैं 15 मिनट में निकल जाऊंगी। अक्षु ने अभिर को बुलाया। आभीर अक्षु की बात नहीं मानता और चला जाता है। अभिनव कहते हैं कि हमारी योजना काम कर गई, हमने उनका दिल तोड़ दिया। वह पूछती है कि हमारे साथ ऐसा क्यों हुआ। वह दुखी हो जाता है और उनके दुःख की बात करता है।

प्रीकैप:
अभि आभीर से खाना खाने के लिए कहता है। अभिर और अक्षु को हिचकी आती है। मंजिरी का कहना है कि हम उसे अस्पताल ले जाएंगे। अक्षु वहाँ आता है। अभिर सोचता है कि माँ मुझे लेने आई थी।

अद्यतन श्रेय: अमीना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *