Categories: Entertainment

ये रिश्ता क्या कहलाता है 22 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: कायरव और मुस्कान ने वरमाला का आदान-प्रदान किया

Spread the love

ये रिश्ता क्या कहलाता है 22 जून 2023 लिखित एपिसोड, gnews24x7 पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत अभि कायरव के लिए कॉफी लाने से होती है। कैरव का कहना है कि अगर आप इमोशनल चिट चैट करने आए हैं तो मैं भाग जाऊंगा। अभि पूछता है कि क्यों, आपको मेरी बात माननी है और इस रस्म को निभाना है, चिंता न करें, मैं यह नहीं कहूंगा कि अगर आप उसे परेशान करते हैं तो मैं आपके पैर तोड़ दूंगा, आप जानते हैं कि मैं यह करूंगा, मुझे यकीन है कि आप उसे रखेंगे सलामत और खुश, तूने शायद मेरी गलतियों से सीखा होगा, हम कितने दिन से नहीं लड़े, अजीब है। कायरव कहता है कि शायद हम बूढ़े हो गए हैं। अभि कहता है कि तुम मुस्कान के साथ बूढ़े हो जाओगे, आखिरकार, हम बड़े हो गए हैं, चीयर्स। इसकी सुबह, अक्षु कान्हा जी से कैरव और मुस्कान की शादी के लिए प्रार्थना करती है। वह अभिनव की बातों को याद करती हैं और कहती हैं कि अभिनव का डर खत्म करो। कायरव मनीष को देखता है और उसकी तारीफ करता है। वे बात करने बैठते हैं। मनीष कहते हैं कि आपने मुस्कान और उसके परिवार को मना लिया, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप उसकी अच्छी देखभाल करें और उसे बहुत सम्मान दें, अभिनव ने अक्षु को बहुत प्यार दिया है, अब आपको मुस्कान के साथ ऐसा करना होगा। कायरव हंसने लगता है। मनीष कहते हैं कि मैं आपकी जिम्मेदारी समझा रहा हूं और आप हंस रहे हैं। कैरव कहता है सॉरी, मैंने इसकी कल्पना की, मुस्कान से शादी करना मेरे लिए मजाक नहीं है, मैं डरता हूं और सावधान हूं, मैं वादा करता हूं, मैं अपनी जिम्मेदारी कभी नहीं भूलूंगा, मैंने तुम्हें और सुवर्णा को खुश रखते हुए देखा है, मैं डरा हुआ रहूंगा तुम सुवर्णा से डरते हो। वह हंसता है। मनीष ने उन्हें गले लगाया और आशीर्वाद दिया।

अक्षु का कहना है कि गलती होने की संभावना है। वह नीला से पूछती है कि क्या मैंने गलतियाँ नहीं कीं, क्या तुमने मुझे बाहर कर दिया। नीला पूछती है कि क्या मैं एक बुरा सास हूं। अक्षु कहता है नहीं, तुम सबसे अच्छे हो, मैं मुस्कान को गलती स्वीकार करने और सॉरी बोलने के लिए समझा रहा हूं, खुद को माफ करना सीखो, खुद का सम्मान करना मत भूलना, कायरव को चीजों को संभालने में मदद करने के लिए कहो, तुम दोनों शादी को एक साथ संभालोगे , नौकरी को कभी न छोड़ें, यह आपकी ताकत बनेगी। वह मुस्कान को समझाती है। वह कहती है कि मैं हमेशा तुम्हारे लिए हूं। मुस्कान धन्यवाद और उसे गले लगाती है।

अभीर अलमारी के ऊपर से एक बॉक्स निकालने की कोशिश करता है। वो गिरा। अभि आता है और उसे पकड़ लेता है। वह कहता है कि आपको किसी को फोन करना चाहिए था, वह छोटी सी बात क्या है। वह जूते देखता है और पूछता है कि क्या यह छोटा सा भूत है। अभीर कहता है हां, तुमने मुझे दिया है, मैं इसे खास दिनों में पहनूंगा, मैं इसे साफ करूंगा। अभि कहता है मैं इसे साफ कर दूंगा, बैठो। वह अभीर को जूते पहनाता है। वह कहता है कि मैं हमेशा तुम्हारे लिए हूं, अगर तुम्हें चोट लगी तो मुझे चोट लगेगी। अभीर कहता है जैसे मैं मम्मा पापा से प्यार करता हूं, मैं तुमसे प्यार करता हूं। अभि मुस्कुराता है और उसे गले लगा लेता है। वह पूछता है क्या तुम ठीक हो। अभीर कहता है हां, मैं रूही के पास जाऊंगा। अभीर जाता है। अभि अपने शब्दों को याद करता है और रोता है। वह कहता है कि मेरा बेटा मुझ पर भरोसा करता है, मैं उसे सच नहीं बता रहा हूं, मैं उसे क्या कहूंगा, मुझे अक्षु से बात करनी है। सुवर्णा, अक्षु और आरोही कायरव को पगड़ी बांधती हैं।

सुवर्णा उनकी आरती करती है। ये रिश्ता क्या…बजाता है…हर कोई मुस्कुराता है। वे उसकी बुरी नजर को दूर भगाते हैं। कायरव कहता है कि मैं भाग्यशाली हूं कि मेरी सबसे अच्छी महिलाओं ने मेरा सेहरा बांधा। अक्षु का कहना है कि हम देखेंगे कि शादी के बाद आपके लिए कौन खास है। अभिनव पूछते हैं कि क्या सब तैयार हैं। नीला कहती है हां, तुम तैयार नहीं हो, तुमने पगड़ी नहीं पहनी। वह उसे बांधती है। वह अक्षु से कल्कि को ठीक करने के लिए कहती है। अक्षु जाकर उसे ठीक करता है। आरोही को लगता है कि अभिनव तनाव में है, मंजिरी ने उसे जो कुछ भी कहा, क्या मैं अक्षु को बताऊंगी, मैं क्या करूंगी। मुस्कान आती है। कैरव और हर कोई मुस्कुराता है। वह अपना दिल रखता है। वह उसकी बुरी नजर को दूर भगाता है। खुशियों दे चढ़ेया… बजाता है… बजाता है… अभीर कहता है वरमाला ले लो। अक्षु मजाक करती है। अभि कहता है कि उसे वरमाला पहनाओ, झुको, घुटनों के बल बैठो। आरोही कहती है नहीं, ऐसा मत करो। कायरव कहता है कि मैं मुस्कान के लिए ऐसा करने के लिए तैयार हूं। अभिनव मुस्कान से वरमाला डालने के लिए कहता है। आरोही कहती है कि मुस्कान की बारी है, कायरव का पालन करें। अभि और अभिनव कहते हैं नहीं, हम उसे उठा लेंगे। मुस्कान कहती है रहने दो। हर कोई ताली बजाता है। कायरव उसे वरमाला पहनाता है। अभि कहता है कि हम एक सेल्फी लेंगे। वह एक सेल्फी क्लिक करता है।


प्रीकैप:
अभिनव सोचता है कि जाओ और सॉरी और थैंक्स बोलो। अभि अक्षरा से कहता है, मुझे अभी तुमसे बात करनी है। वह कहता है कि हमें अभीर को सच बताना चाहिए। अक्षु कहता है कि एक बार बिदाई हो जाए, मैं अभिनव से बात करूंगा, मैं उसे बताऊंगा कि अभीर जानता है कि वह उसका असली पिता नहीं है। अभिनव चौंक कर देखता है।

क्रेडिट को अपडेट करें: अमीना

gnews24x7.com

Recent Posts

Enjoy Violet & Daisy: Stream on Amazon Prime Video and Peacock

Violet & Daisy, a captivating action-comedy directed by Geoffrey Fletcher, revolves around the lives of…

7 months ago

Cha Eun-Woo Steps into Kim Nam-Joo’s Drama: An Intriguing Twist Unfolds

MBC's latest release, the trailer for episode 5 of "Wonderful World," showcases the captivating performances…

7 months ago

Deadpool 3 & Wolverine Super Bowl Trailer Easter Eggs

Deadpool 3 & Wolverine Super Bowl Trailer Easter Eggs The Deadpool 3 Super Bowl trailer…

8 months ago

Unveiling the Secrets of the Nagi Nagi no Mi in One Piece

The Nagi Nagi no Mi is a Paramecia-type Devil Fruit with the unique ability to…

8 months ago

Unveiling the Untitled: Behind-the-Scenes of the Canceled Game of Thrones Spin-off with Naomi Watts

Recent images from the set of a canceled Game of Thrones spin-off have surfaced, showcasing…

8 months ago

Next Jurassic World Film: Director and Release Date Revealed

The forthcoming installment in the Jurassic World movie series has been slated for release, along…

8 months ago