मैत्री 4 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: मैत्री को एक बच्चा मिला

Spread the love

मैत्री 4 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

मैत्री अपने बच्चे के गम में डूब रही है. एक गर्भवती माँ सोचती है कि उसने सारांश से एक बच्चा कैसे प्राप्त किया। सारांश को उसे बच्चा और पैसे देते हुए चित्रित किया गया है। वह उससे विनती करता है कि वह बच्चे का पालन-पोषण करे और उसे उसकी तरह स्वार्थी बनाए। उनका मानना ​​है कि मैत्री अपने बच्चे के लिए हर पल मरने को तैयार है। महिला का मानना ​​है कि उसके पास पैसा है और अब वह बच्चे से छुटकारा पा सकती है।

सारांश मैत्री का सामान नीचे लाता है। सोना और नंदिनी हर्ष से सवाल करती हैं कि वह मैत्री के कपड़ों और सामान के साथ क्या करना चाहता है। हर्ष ने मैत्री का सामान नष्ट कर दिया। वह कहता है कि वह जीवन भर मैत्री का तिरस्कार करेगा और परिवार के सदस्यों से अनुरोध करता है कि वे मैत्री को घर लाने की कोशिश के बारे में बात न करें। हर कोई अचंभित है.

माँ नवजात को कूड़े में फेंक कर चली जाती है। बच्चा रोता है. मैत्री बच्चे के रोने का जवाब बच्चे के पास जाकर देती है। मैत्री के पास बहुत कुछ है। आख़िरकार उसने रोना बंद कर दिया। मैत्री का मानना ​​है कि यह भगवान का संकेत है और वह बच्चे को गोद लेने का फैसला करती है, इस बात से अनजान कि वह उसका बच्चा है।

सात साल बाद हर्ष ने मैत्री पर अपने बच्चे की हत्या का आरोप लगाया। मैत्री आंसुओं के साथ नींद से जाग उठती है। मैत्री ने अपने आँसू पोंछे। वह पूछता है कि क्या उसे भी ऐसे ही दुःस्वप्न का अनुभव हुआ है। वह उसे सोने के लिए कहता है, गले लगाता है और बताता है कि कल उसके लिए बहुत बड़ा दिन है। मैत्री उसे सुलाती है और मानती है कि वह हर्ष की नफरत को कभी नहीं भूलेगी। हर्ष एक ग्लास वाइन का आनंद लेता है। उसका मानना ​​है कि वह मैत्री को फिर कभी नहीं देख पाएगा। उसे थोड़ा दिखाई पड़ता है। वह उसे पापा कहती है और बिस्तर पर लिटा देती है।

मैत्री और उसके बच्चे ने अगले दिन अपना नाश्ता खत्म किया। मैत्री का बेटा पूछता है कि क्या उसकी उपस्थिति से उसके कार्यालय में कोई समस्या आती है। मैत्री ने उसे आश्वासन दिया कि वह उसे कोई समस्या नहीं देगा। वह उसकी बिंदी ठीक करता है और उसके बारे में मजाक बनाता है। अपनी प्राचीन वस्तुओं से वह मैत्री को हर्ष के बारे में सोचने पर मजबूर कर देता है।

हर्ष ने नंदीश से सवाल किया कि वह नीचे क्यों नहीं आया। नंदीश उसे गुस्से में संबोधित करता है और पूछता है कि अगर वह नीचे नहीं आया तो क्या वह उसे मैत्री की तरह बेदखल कर देगा। जूही और नंदीश पहुंचते हैं और अपने तर्क को समाप्त करते हैं। जूही और हर्ष कमरे से बाहर चले जाते हैं। नंदीश नंदिनी को बताता है कि वह मैत्री से प्यार करता है और हर्ष से घृणा करता है। हर्ष और जूही का रिश्ता सोना और कुसुम को खुश करता है। कुसुम सोना से कहती है कि हर्ष ने जूही को गोद लेकर सही किया। सोना चाहती है कि हर्ष और मैत्री एक दूसरे के रास्ते पर आएँ। रास्ते में, मैत्री और हर्ष ने फोन करके बताया कि वे अटलांटा होटल पहुंच गए हैं।

प्रीकैप: कोई नहीं

अद्यतन श्रेय: तनाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *