भाभी जी घर पर है 22 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: सक्सेना ने डेविड की कविता का अर्थ समझाया

Spread the love

भाभी जी घर पर है 22 जून 2023 लिखित एपिसोड, gnews24x7 पर लिखित अपडेट

अनु डेविड को कुछ पुरानी तस्वीरें दिखा रही है। डेविड कविताएँ चिल्लाना शुरू कर देता है। अनु उसे चुप रहने के लिए कहती है और उसके मुंह पर टेप लगा देती है। विभु अंदर आता है और अनु को बताता है कि, डिंपल कह रही है कि उसे उससे प्यार हो गया है, और वह अनु पर इसका आरोप लगाती है। अनु भ्रमित हो जाती है, और कहती है, वह ऐसा कैसे कह सकती है। डिंपल अंदर आती है और अनु से कहती है कि वह विभु को चाहता है और उसके बिना नहीं रह सकता। अनु गुस्सा हो जाती है और उससे पूछती है कि उसे कितने पैसे चाहिए? डिंपल का जवाब, 20 हजार। अनु उससे कहती है कि वह प्रेम के बैंक खाते में पैसे भेज देगी, और उसे इस गली में फिर कभी वापस न आने का आदेश देती है, नहीं तो वह उसकी हड्डियाँ तोड़ देंगी। विभु डेविड के पास जाता है और उसके मुंह से टेप हटा देता है। डेविड फिर से उर्दू में कविताएँ पढ़ना शुरू करता है। विभु ने अपना मुंह फिर से बंद कर लिया।

अंगूरी को अम्माजी का फोन आता है। वह अम्माजी को बताती है कि विभू को किसी और महिला से प्यार हो गया है। अम्माजी कहती हैं कि वह पहले से ही शादीशुदा हैं। अंगूरी कहती है कि वह अनु को लेकर चिंतित है। अम्माजी उसे इसमें अनु की मदद करने के लिए कहती हैं, वह अंगूरी से विभु को स्थिति के बारे में अप्रत्यक्ष संकेत देने के लिए कहती हैं। विभू आता है और अंगूरी कॉल काट देती है। विभु ने अंगूरी को बधाई दी। अंगूरी भी उनका अभिवादन करती है। अंगूरी विभु को बताती है कि उसने कल रात एक फिल्म देखी, जिसमें एक पति अपनी पत्नी को धोखा देता है, भले ही उसकी पहले से ही एक सुंदर पत्नी हो, और विभु से इस कहानी पर उसकी राय पूछती है। विभु का कहना है कि ठीक है, वह उस प्यार की तलाश में हो सकता है जो उसकी पत्नी नहीं दे सकती। अंगूरी सोचती है कि विभू धोखा देने के मूड में है। अंगूरी वापस अपने घर के अंदर चली जाती है।

सक्सेना टीका और टिल्लू को उर्दू शायरी पढ़ा रहे हैं। सक्सेना ने टीका को अपने उच्चारण की जांच करने के लिए बोर्ड से कविता पढ़ने के लिए कहा। टीका पूरी तरह से सभी शब्दों को तोड़-मरोड़ कर पेश करता है और सक्सेना टीका को अपने साथ आने के लिए कहता है। टीका परमानंद हो जाता है। सक्सेना टीका का हाथ बिजली के बोर्ड के अंदर डालता है और उसे करंट लग जाता है। टीका देखकर टिल्लू डर जाता है। सक्सेना अब टिल्लू से बोर्ड की कविताएँ पढ़ने को कहते हैं। टिल्लू भी सारे शब्दों को उलझा देता है। सक्सेना ने उसे भी बिजली दी। सक्सेना टीका और टिल्लू से कहते हैं कि उर्दू बहुत खूबसूरत है और वे इसे पढ़ भी नहीं सकते। टिल्लू सक्सेना से कहता है कि वे सिर्फ उर्दू सीखना चाहते हैं। सक्सेना गुस्सा हो जाता है और उन्हें बताता है कि वह वही सिखा रहा है। विभु ने दिखाया और सक्सेना से पूछा कि उसकी फीस क्या है? सक्सेना उससे कहता है कि वह 50 थप्पड़ चार्ज करेगा। विभु उसे बताता है कि उसे उसकी मदद की जरूरत है। सक्सेना उसके साथ आने को राजी हो गया। विभू सक्सेना को अपने साथ ले जाता है।

सक्सेना डेविड की कविताओं का अनुवाद करते हैं। सक्सेना अनु और विभू को बताता है कि डेविड अपने बैंकॉक एडवेंचर्स के बारे में बात कर रहा है। अनु नाराज हो जाती है और चली जाती है। विभु डेविड से पूछता है कि वह इन सस्ती कविताओं का पाठ क्यों कर रहा है? डेविड फिर से और कविताएँ सुनाना शुरू करता है। विभु सक्सेना से पूछता है कि वह क्या कह रहा है। सक्सेना उसे बताती है कि डेविड को बैंकॉक में मोमोज नहीं मिले और कुछ महिलाओं ने उसकी मदद की। विभू सक्सेना पर चिल्लाता है और कहता है कि वह उर्दू नहीं जानता है और उसे जाने के लिए कहता है।

अनु सो रही है और नॉन वेज खाने के सपने देखती है। अनु डर जाती है और उठ जाती है। विभु अंदर आता है और उससे पूछता है, क्या हुआ। अनु विभु को सब कुछ समझाती है और डेविड पर इसका आरोप लगाती है। विभु का कहना है कि उन्हें इसके बारे में कुछ करने की जरूरत है। अनु कहती है कि उसे नींद भी नहीं आती।

अंगूरी तिवारी को अनु की डांस टीचर की स्थिति बताती है और डांस टीचर को विभु से प्यार हो जाता है। तिवारी अंगूरी से पूछता है कि क्या उसने अनु को इसके बारे में बताया? अंगूरी कहती है, उसने किया, लेकिन उसने उससे कहा कि वह बहुत व्यापक सोच वाली है और उसे परवाह नहीं है। तिवारी को लगता है कि यह उनके लिए स्पष्ट है। अंगूरी तिवारी से कहती है कि उसे लगता है कि अनु भी विभु को धोखा दे रही है।

प्रीकैप: विभु को कव्वाली शिक्षक के रूप में तैयार किया गया है। विभु और डेविड उर्दू में आपस में बहस करने लगते हैं। अनु उन्हें देखती है। अनु डेविड से कहती है कि वह एक प्रसिद्ध कवि है। विभु बंदूक निकालता है और डेविड बेहोश हो जाता है।

क्रेडिट को अपडेट करें: तनया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *