भाग्य लक्ष्मी 22 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: लक्ष्मी ऋषि, आयुष और अन्य पर विश्वास करने से इनकार करती है

Spread the love

भाग्य लक्ष्मी 22 जून 2023 लिखित एपिसोड, gnews24x7 पर लिखित अपडेट

एपिसोड ऋषि के साथ शुरू होता है, यह सोचकर कि लक्ष्मी बेहोश हो गई, इससे पहले कि वह अपनी भावनाओं को मुझसे कह पाती। वह सोचता है कि क्या किया जाए? वह सोचता है कि वह पहले विक्रांत को देखेगा, और सोचता है कि कोई भी उस पर विश्वास नहीं कर रहा है, लक्ष्मी भी नहीं। वह विक्रांत का पर्दाफाश करने और उसके साथ लक्ष्मी के गठबंधन को तोड़ने के बारे में सोचता है। उसे वहां भेजने के लिए दादी खुद को दोषी मानती हैं। लक्ष्मी पूछती है कि तुम ऐसा क्यों कह रहे हो? दादी ने उसे दंडित करने के लिए कहा। नीलम पूछती है कि आपको बुरा क्यों लग रहा है, यह उसकी (लक्ष्मी की) नियति थी। दादी का कहना है कि मैं उसे वहां भेजने का माध्यम बनी, और लक्ष्मी से उसे दंड देने के लिए कहती है। लक्ष्मी कहती हैं कि मैं आपके आशीर्वाद के कारण सुरक्षित वापस लौट आई हूं। दादी उसे दंड देने का वचन देती है। लक्ष्मी कहती है कि तुम्हें यह वचन देने के लिए दंडित किया जाएगा, और उसे हमेशा आशीर्वाद देने के लिए कहती है। दादी भावुक हो जाती हैं और उन्हें गले लगा लेती हैं। वीरेंद्र मुस्कुराया। नीलम देख रही है।

दादी ने ऋषि को रोका। ऋषि पूछते हैं कि क्या तुम मुझे हराओगे। दादी का कहना है कि आपने मुझे पाप करने से बचाया है, और लक्ष्मी को बचाने के लिए धन्यवाद। ऋषि कहते हैं कि आपके आशीर्वाद से सब ठीक हो जाता है। वह कहता है कि आप सभी एक गलती कर रहे हैं और बताते हैं कि विक्रांत का अफेयर चल रहा है और उसने मेरे सामने यह बात स्वीकार कर ली। नीलम पूछती है कि आप उसे हमारे सामने क्यों नहीं लाए। लक्ष्मी को आउटहाउस जाते और उसके पीछे जाते हुए देखकर ऋषि याद करते हैं। नीलम कहती है आपके पास कोई जवाब नहीं है। वह बताती है कि वह कुछ नहीं कहना चाहती है, और बताती है कि लक्ष्मी विक्रांत से शादी करेगी और फिर ऋषि मलिष्का से शादी करेगा। वह कहती है कि वह पूरी तरह से सज्जन व्यक्ति हैं और उन्होंने हमें आपसे कुछ भी नहीं कहने के लिए कहा है। वह उससे इस शादी को होने देने के लिए कहती है और कहती है कि लक्ष्मी बहुत खुश होगी। ऋषि कहते हैं कि विक्रांत झूठा है और मैं उसे लक्ष्मी से शादी नहीं करने दूंगा। वीरेंद्र भी उस पर विश्वास करने से इंकार कर देता है और चला जाता है। दादी ऋषि से कहती हैं कि वह उस पर भरोसा करना चाहती हैं, लेकिन उनके हाथ में कुछ नहीं है। वह लक्ष्मी को जाकर आराम करने के लिए कहती है। लक्ष्मी ऋषि की बातों को याद करती हैं और चली जाती हैं।

शालू और बानी को राहत मिली कि लक्ष्मी बड़े हादसे से बच गई। आयुष का कहना है कि वह शांतिपूर्ण नहीं हो सकता है और बताता है कि उसे किसी भी तरह शादी को रोकना है। बानी कहती है कि ऋषि शादी रोक देगा और हमें बस उसकी मदद करनी होगी। आयुष का कहना है कि वह बड़ी हो गई है। बानी कहती हैं कि हमारे पास ब्रह्मास्त्र (जीजू) है। ऋषि दादी से कहता है कि उसने विक्रांत को पसंद किया था और कहा था कि वह लक्ष्मी को खुश रखेगा। वह कहता है कि एक बड़ी वजह है कि मैं इस शादी के लिए मना कर रहा हूं और बताता है कि विक्रांत उस लड़की से प्यार करता है और उसके साथ गेस्ट रूम में था। वह कहता है कि आयुष, शालू और बानी भी इस बारे में जानते हैं, लेकिन मैंने उन पर विश्वास नहीं किया। दादी कहती हैं कि मैं आपकी सच्चाई को स्पष्ट रूप से देख सकती हूं, लेकिन जब आयुष ने आपको बताया तो आपने विश्वास नहीं किया। वह कहती हैं कि अब सभी इसे देखकर यकीन करेंगे। वह कहती है कि लक्ष्मी की खुशी क्या मायने रखती है, और हर कोई लक्ष्मी और आप को दोष दे रहा है। वह पूछता है कि क्या करना है? दादी कहती हैं कि लक्ष्मी का जीवन उनकी खुशी से ज्यादा महत्वपूर्ण है और वह भी जानती हैं कि आप सच कह रहे हैं।

विक्रांत, सलोनी, अंजना और उसका पति घर आते हैं। सलोनी अंजना को पानी देती है। अंजना का कहना है कि सगाई हो गई है, और भगवान का शुक्र है, नीलम ने ऋषि पर विश्वास नहीं किया। वह कहती है कि सलोनी सही है, और बताती है कि ऋषि लक्ष्मी के लिए चिंतित हैं। उसके पति का कहना है कि लक्ष्मी ने ऋषि पर विश्वास नहीं किया, लेकिन विक्रांत पर विश्वास किया। विक्रांत के पिता पूछते हैं कि वह उस कमरे में क्यों गया था। विक्रांत का कहना है कि वह बाथरूम इस्तेमाल करने गया था। वह कहता है कि उसे काम के लिए बाहर जाना है और फ्रेश होने के लिए कमरे में जाता है।

आयुष, शालू और बानी लक्ष्मी को समझाने की कोशिश करते हैं कि विक्रांत एक बुरा आदमी है। लक्ष्मी कहती है कि वह उन पर या ऋषि पर विश्वास नहीं करती है, और कहती है कि वह जानती है कि वे उसके गठबंधन को तोड़ना चाहते हैं। आयुष लक्ष्मी से कहता है कि वह बताए कि वह यह शादी नहीं करेगी। लक्ष्मी पर्याप्त आयुष कहती है, और कहती है कि अगर तुम साजिश करते हो, तो भी मैं यहां से जाऊंगी, क्योंकि मैं यहां से जाना चाहती हूं। वह उनसे दो टूक बात करती है और दरवाजा खोलती है। वे बाहर जाते हैं। लक्ष्मी को उनसे बुरी तरह बात करना बुरा लगता है और कहती है कि तुम जो चाहते हो, नहीं हो सकता और मुझे यह शादी करनी है। वह कहती हैं कि मैं ऐसे भाई-बहनों को पाकर खुश हूं, जो मेरे लिए कुछ भी कर सकते हैं।

वीरेंद्र अपने कमरे में आता है। नीलम उसे बताती है कि उसने आज जो भी किया उसके लिए वह ऋषि को थप्पड़ मारना चाहती है। वीरेंद्र कहते हैं कि मैं आपसे सहमत हूं। नीलम उसे स्वीकार करने के लिए कहती है कि यह सब लक्ष्मी ने किया है। वीरेंद्र का कहना है कि लक्ष्मी ने कुछ नहीं किया। नीलम कहती है कि तुम्हें लक्ष्मी ने अंधा कर दिया है। वीरेंद्र का कहना है कि आपके बेटे ने गलत किया है। ऋषि अपनी कार चला रहा है। विक्रांत भी अपनी कार चला रहा होता है और याद करता है कि ऋषि ने उसकी सगाई रोक दी थी। ऋषि को विक्रांत की बातें याद आती हैं।

प्रीकैप: विक्रांत ऋषि से कहता है कि एक बार जब वह लक्ष्मी से शादी कर लेता है तो वह उसकी हालत खराब कर देगा कि वह फिर कभी उसका नाम नहीं लेगा। ऋषि कहते हैं कि या तो मैं अपनी जान दे दूंगा या तुम्हारी ले लूंगा, लेकिन कभी भी उसे तुमसे शादी नहीं करने दूंगा। विक्रांत कहता है कि अगर मैं उससे शादी कर लूं तो? ऋषि कहते हैं फिर जैसा आप कहेंगे मैं वैसा ही करूंगा। विक्रांत कहते हैं चुनौती। ऋषि हाँ कहते हैं। नीलम लक्ष्मी से कहती है कि उसे यह विवाह करना है। आयुष शालू से कहता है कि उन्हें इस लड़ाई को जीतने के लिए ऊर्जा की जरूरत है। ऋषि लक्ष्मी से कहते हैं कि विक्रांत सही इंसान नहीं है। लक्ष्मी कहती हैं कि आप भी सही नहीं थे, मलिष्का से प्यार करते थे और आपके फायदे के लिए मुझसे शादी करते थे। वह पूछती है कि क्या तुम सही थे?

क्रेडिट को अपडेट करें: एच हसन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *