फालतू 6 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: जनार्दन सच कहता है

Spread the love

फालतू 6 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत जनार्दन के यह कहने से होती है कि मैंने उनसे व्यवसाय के लिए पैसे लिए थे। अयान रोता है। दादी पूछती है कि क्या हो रहा है। वह कहता है कि इसका मतलब है कि रुहान झूठ नहीं बोल रहा था, वह मुझसे तुम्हारा बदला ले रहा है। जनार्दन पूछते हैं कि वह अविनाश को कैसे जानते हैं। अयान कहता है कि वह अविनाश का बेटा है, वह हमें बर्बाद करना चाहता है। हर्ष पूछता है कि तुमने उसके साथ क्या किया। फालतू का कहना है कि यह खूबसूरत नजारा है, मौसम भी अच्छा है। काका कहते हैं हाँ, मुझे खिड़की के पास बैठकर शहर देखना अच्छा लगता है। वह पूछती है कि क्या हुआ, तुम उदास क्यों हो, तुम्हारा बेटा और बहू है। वह कहते हैं हां, बस कॉल पर, तुम जाओ और अपने कपड़े बदलो, मेरी बहू के कपड़े पहनो। वह कहती है नहीं, उसे यह पसंद नहीं आएगा, ठीक है, चिंता मत करो। वह उससे सूप पीने के लिए कहती है। वह उसे कपड़े बदलने और कमरे में सोने के लिए कहता है। वह कहती है मैं कहीं भी सो जाऊंगी, मुझे इसकी आदत है, चिंता मत करो। उसे सूप पसंद है. वह कहता है कि अगर तुम मेरी सेवा करोगी तो मैं तुम्हारी चिंता क्यों नहीं करूंगा, मेरी एक बेटी है, तुम्हें देखकर मुझे उसकी याद आती है, अब जाओ। वह उससे मल्टीविटामिन टैबलेट माँगता है। वह इसे लेती है और चली जाती है। वह किसी को फोन करता है और कहता है कि मुझे एक जवान लड़की मिली है, वह मेरे घर पर है, यहां आओ और उसे ले जाओ, मैं 10 लाख से कम नहीं लूंगा। अयान पूछता है कि क्या यह सच है, आपने अविनाश से पैसे लिए और कभी वापस नहीं किए, साहूकारों ने उसे प्रताड़ित किया, उसने आत्महत्या कर ली। जनार्दन हैरान है. अयान कहता है कि अगर यह सच है तो रुहान तुम्हारी वजह से हमसे बदला ले रहा है। सविता पूछती है कि क्या आप उस पर शक कर रहे हैं, वह ऐसा नहीं कर सकता।

जनार्दन रोता है. अयान कहता है कि उससे सच बोलने को कहो। जनार्दन कहते हैं कि मुझे नहीं पता था कि वह अविनाश का बेटा है, कुछ भी कहने का कोई फायदा नहीं है। वह कहती है कि मुझे तुम पर भरोसा है, कृपया हमें सच बताओ। दादी पूछती है कि क्या बात है। जनार्दन कहते हैं कि रुहान सच कह रहा है। वे सभी हैरान हैं. फालतू तरोताजा हो जाता है. वह कहती है कि मुझे नींद क्यों आ रही है, शायद दवाओं और थकान के कारण। वह अयान के बारे में सोचती है और रोती है। वो दरवाजा खोलती है। काका ने देखा कि उसे नींद आ रही है। वह मुस्कुराता है और किसी को मैसेज करता है। सभी लोग जनार्दन से पूछते हैं कि बताओ. जनार्दन का कहना है कि मैंने अविनाश से जो पैसे लिए थे, मैंने उन्हें व्यवसाय के लिए इस्तेमाल नहीं किया, कुछ गुंडों ने मुझ पर हमला किया और पैसे लूट लिए, मुझे वह पैसे कभी वापस नहीं मिले, मैंने सोचा कि अगर माँ और सविता को यह पता चलेगा, तो वे चिंता करेंगे, मेरे भाई थे बहुत संघर्ष करना पड़ा और मैंने उन्हें नहीं बताया, अयान छोटा था, मेरी डायरी खो गई जिसमें अविनाश का नंबर था, मैंने पैसे की व्यवस्था की लेकिन उससे कोई संपर्क नहीं हुआ, जब मैं उससे मिलने गया तो मुझे पता चला कि वह अपना घर छोड़ गया है, मैं उसे ढूंढने की कोशिश की, लेकिन वह मुझे नहीं मिला, मैंने उसे लौटाने के लिए पैसे अकाउंट में रख लिए हैं, अगर मुझे पता होता कि रुहान और शनाया अविनाश के बच्चे हैं तो मैं उनसे माफी मांगता और पैसे वापस कर देता। अयान कहता है मुझे खेद है। उन्होंने जनार्दन को गले लगा लिया. काका फालतू को सोते हुए देखते हैं। वह गुंडों से कहता है कि शोर मत करो, फालतू को ले जाओ और चले जाओ। फालतू अयान के सपने देखता है।

काका ने पैसे की मांग की। वह कहता है कि तुम्हें मुझे कुल रकम देनी होगी। वह आदमी उसे अग्रिम भुगतान कर देता है। वह कहता है कि बाकी पैसे बॉस से ले लो। अयान कहता है कि मैंने कुछ भी नहीं सोचा और तुम पर शक किया, मुझे पता था कि तुम किसी के साथ गलत नहीं कर सकते, लेकिन मैंने रुहान पर भरोसा किया। जनार्दन कहते हैं मुझे लगता है कि आप फालतू के बारे में भी गलत हैं, हो सकता है कि रुहान ने फालतू को ब्लैकमेल किया हो। अयान कहता है कि मैंने फालतू को रुहान के साथ अस्पताल में देखा था, बात करने की कोई बात नहीं है, वह अभी उसकी जगह पर थी। तनु सिड को रोकती है और कहती है कि फालतू के बारे में बात करने से अयान को ठेस पहुंचेगी, उसने रुहान को चुना। अयान का कहना है कि फालतू और मेरा चैप्टर हमेशा के लिए खत्म हो गया। ज्ााता है। जनार्दन कहते हैं कि फालतू गलत नहीं हो सकता, मैं इसे तब तक स्वीकार नहीं करूंगा जब तक वह खुद यह बात नहीं बताती, हर्ष फालतू को ढूंढता है, मैं उससे यह सवाल व्यक्तिगत रूप से पूछना चाहता हूं। गुंडों ने फालतू का अपहरण कर लिया। काका पूछते हैं कि क्या वह मर जाएगी। गुंडा कहता है नहीं, चिंता मत करो।

प्रीकैप:
अयान गुंडे से बहस करता है। फालतू अयान की आवाज सुनता है और चिल्लाता है। अयान रुक जाता है.

अद्यतन श्रेय: अमीना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *