प्यार के सात वचन धर्मपत्नी 20 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: रवि की वापसी

Spread the love

प्यार के सात वचन धर्मपत्नी 20 जून 2023 लिखित एपिसोड, gnews24x7 पर लिखित अपडेट

दृश्य 1
किंजल बताती है कि प्रतीक्षा रवि विदेश चली गई है। प्रतिक्षा कहती है कि मैंने तुमसे उसे नहीं बताने के लिए कहा था। किंजल का कहना है कि चाचू हमारी मदद कर सकते हैं। प्रतीक्षा कहती है नहीं, वे पहले ही मेरी वजह से बहुत कुछ सह चुके हैं। किंजल कहती है फिर हमें मदद कैसे मिलेगी? इंस्पेक्टर का कहना है कि समय खत्म हो गया है। आप नियम तोड़ रहे हैं। किंजल कहती है मुझे भी जेल के अंदर फेंक दो। प्रतीक्षा कहती है कि कृपया उसे जाने दें। उन्होंने किंजल को बंद कर दिया। वह प्रतीक्षा को गले लगा लेती है। प्रतीक्षा ने जो कहा उसके बारे में काव्या सोचती है। वह मनदीप प्रतीक्षा से कहती है कि यह घर और रवि उसका है। मैं उसे हर जगह देखता हूं। जब मैं यहां आया तो मुझे बहुत खुशी हुई और फिर वह प्रतीक्षा आई। उसने मेरी शादी बर्बाद कर दी। मुझे शांति महसूस नहीं होती। मैं इतना टेंशन में क्यों हूं। मैं उसे इस घर में हर जगह देखता हूं। मैं उसका सामान बाहर फेंक दूँगा। मैं आज उसका तीज करूंगा।

रवि आदि को बुलाता है। वह कहते हैं कि मुझे अभी चंडीगढ़ का टिकट चाहिए। आदि का कहना है कि हम उसे इस समय बाहर नहीं निकाल सकते, अदालतें बंद हैं। रवि कहते हैं कि मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था। आदि कहते हैं कि खुद को दोष देना बंद करो। रवि प्रतीक्षा के लिए चिंतित है। वह कहता है कि यह सब मेरी गलती है। मुझे पता था कि काव्या कुछ करेगी। काव्या प्रतीक्षा का सामान फेंक देती है। मनदीप कहते हैं कि आपको सब कुछ मिल जाएगा। काव्या कहती हैं कि मुझे लगता है कि रवि के मन में उनके लिए फीलिंग्स हैं। मनदीप कहते हैं कि मुझे भी ऐसा ही लगता है लेकिन ऐसा कैसे हो सकता है। काव्या कहती है कि कभी-कभी वह उसका समर्थन नहीं करता। वह दोषी और शायद सहानुभूति महसूस करता है। यह सब उसने खुद किया। मनदीप कहते हैं कि आपने सही किया। दादी वहाँ आती है। रवि इंस्पेक्टर को बुलाता है। वह कहता है कि तुमने मेरी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया। वह कहते हैं हां हमने किया। रवि कहता है क्या मैं उससे बात कर सकता हूँ? वह कहते हैं कि यह टेलीफोन नहीं है। किंजल पूछती है कि रवि रंधावा क्या है? वह किंजल से कहती है मुझे पता है कि आप उससे फोन करने की उम्मीद करते हैं। वह कहते हैं कि मुझे आपको बताने की जरूरत नहीं है। किंजल का कहना है कि रवि नहीं जानता कि तुम यहाँ हो। प्रतीक्षा कहती हैं कि हम कोई रास्ता निकालेंगे। किंजल का कहना है कि रवि बाहर का रास्ता है। वह बहुत अच्छा है। प्रतीक्षा कहती है कि वह इस तरह अच्छा होने का नाटक करता है। उसने कीर्ति से प्यार किया और फिर मुझसे शादी करने के लिए मजबूर किया, और अब काव्या से शादी की और अब मेरे पीछे आ रहा है? वह हीरो नहीं है। किंजल का कहना है कि शादी के बाद यह आपकी पहली तीज है। प्रतीक्षा कहती हैं कि इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता।

दादी कहती हैं कि तुम दोनों मुझे ऐसे क्यों देख रहे हो? दादी कहती हैं काव्या तुमने प्रतीक्षा की चीजों को बाहर क्यों फेंका? काव्या कहती है क्योंकि यह मेरा कमरा है मैं उसके वापस आने और इसे लेने के लिए इंतजार नहीं कर सकती। दादी कहती हैं कि तुम्हें यह सब नहीं करना चाहिए। काव्या कहती है क्या गलत है? दादी कहती है कि वह एक न एक दिन घर वापस आएगी। यह उसका घर है। मनदीप का कहना है कि वह फिर से नाटक करेगी। उसने जेवर चुरा लिए। जब रवि को पता चलेगा तो वह उसका साथ नहीं देगा। वह खुद सब कुछ बाहर फेंक देगा। अंत में आप और रवि एक हो जाएंगे। सामान यहीं रहने दो। दादी कहती है कि वह कहाँ है? काव्या कहती है मुझे नहीं पता। मंदीप ने रवि को फोन किया। वह कहता है कि माँ मदद नहीं करेगी। रवि मंदीप को बताता है कि उसका एक सम्मेलन था। वह कहती है कि आपको मुझे बताना चाहिए था। घर वापस आओ .. रवि कहता है मैं वापस आऊंगा। मंदीप कहते हैं कि भगवान का शुक्र है कि रवि यहां नहीं थे। कैव्या कहती है कि मैं चाहती हूं कि रवि उसे इस घर से बाहर निकाल दे। मनदीप कहते हैं कि यह इस घर में आपकी पहली लोरही है। मैं इसे आपके साथ मनाना चाहता हूं।

दृश्य 2
रवि प्रतीक्षा के लिए चिंतित है। वह याद करता है कि उसने कहा था कि उसे किसी सहारे की जरूरत नहीं है। आदि सभी से मिलता है। मनदीप कहता है पहले खाना खा लो। रवि आदि को बुलाता है। वह आदि को धन्यवाद देता है और कहता है कि अगर तुम वहां नहीं होते तो मुझे नहीं पता होता कि क्या हुआ। आदि कहते हैं कि मुझे पता है कि प्रतीक्षा आपके लिए कितनी महत्वपूर्ण है। जब मैंने तुमसे कहा कि वह गिरफ्तार हो गई है, तो तुम वापस आ गए। आप उसके लिए ही वापस आए। मंदीप यह सुनता है। रवि इंस्पेक्टर के पास आता है और कहता है कि कृपया मेरी पत्नी को जमानत दें। मेरा वकील थोड़ी देर में आ रहा है। वह कहता है कि आपको अपने वकील की प्रतीक्षा करनी होगी। रवि प्रतीक्षा को सोते हुए देखता है। वह कहता है कि मैं तुम्हें कुछ नहीं होने दूंगा।

एपिसोड समाप्त होता है

क्रेडिट को अपडेट करें: अतीबा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *