प्यार के सात वचन धरमपत्नी 3 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: प्रतीक्षा झूले से गिर गई

Spread the love

प्यार के सात वचन धरमपत्नी 3 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, gnews24x7 पर लिखित अपडेट

दृश्य 1
प्रतीक्षा कहती है कि मैं भी यह अनुष्ठान करूंगी। एक महिला कहती है लेकिन ऐसा सिर्फ पत्नियां ही करती हैं. मैं भी रवि की पत्नी हूं. मंदीप का कहना है कि तुम उसकी पत्नी नहीं हो। काव्या और उसकी सहेली झूले की रस्सी। काव्या कहती है कि वह अब झूला झूल सकती है। उसे पता चल जाएगा कि वह रवि के लिए नहीं बनी है। उसे पता चल जाएगा कि रवि और मैं एक दूसरे के लिए ही बने हैं। यह अनुष्ठान मैं पहले ही कर चुका हूं. प्रतीक्षा झूले पर बैठती है. रवि ने उसे झुलाया। काव्या उलटी गिनती। बूंद टूट जाती है. प्रतीक्षा नीचे गिर जाती है. रवि ने उसे पकड़ लिया। वह पूछता है क्या तुम ठीक हो? वह बर्दाश्त नहीं कर सकती. रवि कहता है तुम ठीक नहीं हो। दादी कहती हैं क्या हुआ। प्रतीक्षा कहती है मुझे छोड़ दो। तुमने मुझे एक कारण से धक्का दिया। तुमने जानबूझकर ऐसा किया. रवि कहता है पहले मुझे इस घाव को साफ करने दो। वह उसे उठाता है और कमरे में ले जाता है। काव्या क्रोधित हो जाती है।

रावू प्रतीक्षा को बैठाता है। वह कहती है तुम क्या कर रहे हो? वह कहता है तुम क्या कर रहे हो? प्रतीक्षा कहती है मुझे आपकी मदद की जरूरत नहीं है। वह कहते हैं कि इतना बचकाना होना बंद करो। वह कहती है कि तुमने मुझे धक्का दिया, मुझे तुम्हारी मदद की जरूरत नहीं है। काव्या कहती है यह सब बंद करो। रवि का कहना है कि वह एक बच्चे की तरह व्यवहार कर रही है। प्रतीक्षा कहती है कि उसने मुझे झूले से धक्का दे दिया। प्रतीक्षा कहती है कि आप जो चाहते हैं वह आपको नहीं मिलेगा। वह छोड़ देता है। किंजल कहती है इसे मत खींचो। वह कहती हैं कि मेरा भी सम्मान है। मैं अपने लिए स्टैंड ले रहा हूं. दादी कहती हैं कि उन्हें आपकी परवाह है। डरो मत. प्रतीक्षा कहती है कि मुझे प्यार और दिल टूटने से डर लगता है। मानवी कहती है कि तुम बहुत ज्यादा रिएक्ट करते हो। प्रतीक्षा कहती है कि मुझे उसकी चिंता की जरूरत नहीं है। अगर रवि इतना अच्छा होता तो मेरी ये हालत नहीं होती. मानवी कहती है फिर तुम क्या चाहते हो? काव्या कहती है कि दोस्त कहता है कि मेहमान की तरह व्यवहार करो और फिर चले जाओ।

दृश्य 2
रवि प्राथमिक उपचार की तलाश में है। वह कहता है कि वह अपने बारे में क्या सोचती है। उसे कुछ समझ नहीं आता. काव्या रवि से कहती है कि तुम ये सब क्यों कर रहे हो? वह कहते हैं हम बाद में बात करेंगे। वह कहती है कि नहीं तुम उसके लिए यह सब क्यों कर रहे हो? क्या आपमें स्वाभिमान है? वह आपका अपमान करती रहती है. वह कहता है कि अपने कमरे में जाओ और सो जाओ। रवि का कहना है कि वह दर्द में है। वह प्राथमिक चिकित्सा बॉक्स उठाता है और चला जाता है। काव्या क्रोधित हो जाती है। रवि प्राथमिक चिकित्सा बॉक्स लाता है और प्रतीक्षा के घाव को साफ करता है। प्रतीक्षा कहती है कि तुम यह सब क्यों कर रहे हो। मेरी इच्छा के विरुद्ध ऐसा मत करो, मैं इंस्पेक्टर को बुला लूँगा। दादी कहती हैं कि वह तुम्हारा घाव साफ कर रहा है। वह कहती है कि यह मेरी सहमति के बारे में है। मैं लोगों को वह नहीं करने दूंगा जो वे चाहते हैं। रवि इसे साफ करता रहता है। किंजल कहती है कि तुम क्या कर रहे हो। प्रतीक्षा कहती है कि अगर तुम मेरे पैर छुओगे तो मैं पुलिस बुला लूंगी। रवि उसका पैर पकड़ता है और सब पुलिस कहता है। वह कहती है कि तुमने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी है। मैं तुम्हें ऐसा करते रहने नहीं दे सकता. प्रतीक्षा फोन उठाती है और इंस्पेक्टर को कॉल करती है। हर कोई हैरान है. रवि पट्टी करता रहता है। प्रतीक्षा की आँखों में आँसू आ गए।

मंदीप अमर से यह सब रोकने के लिए कहता है। वह कहती है कि प्रतीक्षा भी उसकी देखभाल नहीं चाहती। वह कहता है कि उसे उसकी देखभाल पसंद है। वह बिल्कुल पागल है. मंदीप का कहना है कि उसने पुलिस को फोन किया। अमर कहता है कि वह ऐसा कभी नहीं करेगी। उनका कहना है कि वे पति-पत्नी हैं। वह छोड़ देती है। रवि का कहना है कि यह हो गया है। चल दर। वह उसे उठाता है और कहता है चलो तुम्हारे कमरे में चलते हैं। वह कहती है कि तुम क्या दिखाना चाहते हो? कि मैं आपके लिए मायने रखता हूँ? वह हाँ कहता है. वह कहती है मुझे तुम पर भरोसा नहीं है। वह कहता है मुझे भी तुम पर भरोसा नहीं है। मदनीप कहता है यह क्या पागलपन है? रवि कहते हैं, मुझे सभी से खेद है। प्रतीक्षा को नाटक बनाना पसंद है। इंस्पेक्टर अंदर आता है। रवि नमस्ते कहता है। हर कोई हैरान है. वह कहते हैं कि हमें किसने बुलाया? काव्या का कहना है कि मेरे पति ने प्रतीक्षा की मदद की और वह नाटक कर रही थी। वह मनोरोगी है. उसने उस व्यक्ति के बारे में शिकायत की है जिसने उसकी मदद की थी। रवि का कहना है कि मैंने उसकी इच्छा के विरुद्ध उसके घाव को साफ किया, अगर यह गलत है तो आप मुझे गिरफ्तार कर सकते हैं। वह प्रतीक्षा से उसे गिरफ्तार करने के लिए कहने को कहता है। रवि का कहना है कि मैंने जबरदस्ती उसकी देखभाल की। रवि कहते हैं उनसे पूछो प्रतीक्षा। प्रतीक्षा कहती है सॉरी इंस्पेक्टर। रवि कहता है कृपया मुझे गिरफ्तार कर लो। इंस्पेक्टर का कहना है कि हम किसी अन्य व्यक्ति की देखभाल के लिए किसी को गिरफ्तार नहीं कर सकते। रवि कहता है कि तुम जो चाहो कर सकती हो प्रतीक्षा। मैंने अपनी पत्नी के लिए जो कुछ भी करना था वह किया।

एपिसोड ख़त्म

अद्यतन श्रेय: आतिबा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *