प्यार के सात वचन धरमपत्नी 22 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: प्रतीक्षा घर वापस आती है

Spread the love

प्यार के सात वचन धर्मपत्नी 22 जून 2023 लिखित एपिसोड, gnews24x7 पर लिखित अपडेट

दृश्य 1
प्रतीक्षा कहती है कि तुमने मुझसे शादी की और फिर मुझे अकेला छोड़ दिया। वह कहता है कि प्रतीक्षा सुनो .. वह कहती है कि कोई और खेद या समस्या नहीं है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि। तुम्हारी वजह से मेरे चाचू को हार्ट अटैक आ गया। मेरी बहन का रिश्ता टूट गया। मेरे परिवार को भुगतना पड़ा, वे सब बदनाम हो गए। आपका खेद इसे ठीक नहीं कर सकता। मुझे खेद है कि मैं आपको धन्यवाद नहीं दे सकता। और फिर तुमने काव्या से भी शादी कर ली तो वह मेरे लिए यह सब कर रही है। तुम ही समस्या हो, तुम ही सबकी जड़ हो। वह पर्याप्त प्रतिक्षा कहते हैं। मैं सॉरी नहीं कहने वाला था। मैं आपकी समस्याओं को हल करने की कोशिश करता हूं और आप मुझे ताने मारते हैं। वह कहती है कि आप इसके लायक हैं। मेरी मदद करने की कोशिश मत करो। जब आप ऐसा करते हैं तो मुझे केवल गुस्सा आता है। मुझे पता है तुम सिर्फ दिखावा करते हो। वह कहता है ठीक है सब कुछ आपके अनुसार होगा। मैं आपकी मदद या समर्थन नहीं करूंगा, मैं आपसे दूर रहूंगा। प्रसन्न रहें। वह छोड़ देता है। किंजल को बुरा लगता है। वह कहती हैं कि वे एक-दूसरे को नहीं समझते। कृपया उन्हें एकजुट करें भगवान।

रवि घर आता है। मनदीप कहते हैं हमसे जुड़ें। वह कहता है कि मैं थक गया हूं, मैं सोना चाहता हूं। काव्या कहती हैं कि मुझे बहुत खुशी है कि आप आए। मुझे लगा आप ऑफिस में बिजी होंगे। वह कहता है कि तुम अच्छा महसूस करते हो? वास्तव में? काव्या हाँ कहती है। वह कहता है कि तब तुम क्रोधित हो जाओगे और मुझे ताने मारोगे। प्रतीक्षा भी आती है। उसे देखकर हर कोई चौंक जाता है। रवि कहता है क्या तुम्हारी खुशी चली गई है? उसकी खुशी एक पल में फीकी पड़ जाती है। काव्या कहती है किसी का चेहरा मुझे गुस्सा दिलाता है। प्रतीक्षा कहती हैं कि उन्हें मेरे जीवन में शामिल मत करो रवि। रवि कहता है कि मैं तुमसे कैसे बात करूं? तुम ही मुझसे युद्ध करो। वह कहता है काव्या, तुमने मुझसे शादी क्यों की? मावी कहती है क्या तुम ठीक हो? वह कहता है कि मैं नशे में नहीं हूं। मैं शांत हूँ। मैं इस नाटक से थक गया हूं। यह घर युद्ध के मैदान जैसा लगता है। प्रतीक्षा कहती है कि तुम कभी मेरा पक्ष नहीं लेते। किंजल अंदर आती है। रवि उसे अंदर लाता है और कहता है कि तुम अब से इस घर में रहोगी। वह कहती है नहीं .. रवि हाँ कहता है।

काव्या कहती है क्या मैं पूछ सकती हूं कि क्या चल रहा है? उसने मना किया। किंजल अब से इसी घर में रहेगी इसलिए प्रतीक्षा को जरूरत पड़ने पर इस घर में उसका साथ है। क्या स्पष्ट है? मैं उसका समर्थन करने से दूर रहना चाहता हूं। हम सभी जानते हैं कि उसे कोई पसंद नहीं करता। वह कहता है कि किंजल कहती है कि उसके लिए यहां रहो और उसका समर्थन करो ताकि मुझे ऐसा न करना पड़े और वह खुश हो जाए। वह कहता है कि जब तक आप नहीं चाहते मैं आपका समर्थन नहीं कर सकता। किंजल कहती हैं कि आप इसे ओवररिएक्ट कर रहे हैं। वह कहता है कि मैंने तुम दोनों को बाहर निकालने के लिए अपनी उड़ान छोड़ दी। काव्या कहती है कि तुम उसके लिए वापस आए और उसकी जमानत ली? रवि कहते हैं हां मैंने ऐसा किया। मैंने फ्लाइट छोड़ दी, वापस आया और उसे बाहर निकाला। धन्यवाद की कोई आवश्यकता नहीं। वह कहती है कि मैं धन्यवाद नहीं दूंगी, मैं गुस्से में हूं। रवि कहते हैं बात सिद्ध। आपने जो कहा उसके लिए धन्यवाद। आपने कहा था कि आप मुझे देखकर खुश हैं और अब खुद को देखें। इस घर का मूड उनके मूड पर निर्भर करता है। मनदीप ने उसे शांत होने के लिए कहा। वह कहता है कि मैं आराम नहीं कर सकता, मैं बच्चा नहीं हूं। ये समस्याएं हमारी दिनचर्या बन गई हैं। मुझे लगता है कि मेरा जीवन ऐसा ही होगा। मैं इस पर काम करने की कोशिश कर रहा हूं। मुझे पता है कि चीजें उलझी हुई हैं लेकिन मैं असफल हो रहा हूं। मेरा दम घुट रहा है। मैं कभी चिल्लाया नहीं, कभी गुस्सा नहीं हुआ। वह कहते हैं कि प्रतीक्षा आपका गुस्सा जायज है। मैं अपनी गलती पर पछता रहा हूं। आप इस घर में आना चाहते थे, आपका अधिकार है, लेकिन आपने गुस्से में वह सब किया। तो आपके कार्यों की प्रतिक्रिया भी मिलेगी।

रवि कहते हैं सुनियोजित काव्या। आपने उसकी ड्रिंक में कुछ मिलाया और उससे तलाक के कागजात पर हस्ताक्षर करवाए और फिर उसने यहां चोर बनने का फैसला किया। और फिर काव्या तुमने उसे गिरफ्तार करवा दिया? क्या जेल मजाक है? सम्मानित परिवार जेल नहीं जाते हैं। वह कहते हैं कि प्रतीक्षा अपने चाचा के बारे में सोचें। काव्या अपने पिता के बारे में सोचती है। काव्या तुमने सारी हदें पार कर दीं। किसी ने उसे रोकने की कोशिश नहीं की। किसी ने उसे समझाया नहीं कि वह गलत है। तुम भी नहीं बीजी। आप कम से कम प्रतीक्षा को बाहर आने में मदद कर सकते थे। प्रतीक्षा कहती हैं कि मुझे मदद की जरूरत नहीं है। वह कहता है चुप रहो। मैं बहुत थक गया हूँ। वह गुस्से में निकल जाता है। अमर पूछता है कि तुम कहाँ जा रहे हो? वह कहता है कि मैं बाहर जा रहा हूं। मैं इस घर में सांस नहीं ले सकता। वह बीजी से किंजल का कमरा तैयार करने के लिए कहता है। उसने सिर हिलाया। रवि निकल जाता है। दादी प्रतीक्षा को अपने कमरे में जाने के लिए कहती हैं और किंजल को अपने साथ ले जाती हैं। काव्या कहती है कि इस घर में क्या हो रहा है? मनदीप का कहना है कि रवि बहुत तनाव में है। वह बहुत गुस्से में है। वह इसे कर चुका है। अमर का कहना है कि वह निराश है। इस बार सारी हदें पार कर दी गईं। मैंने प्रतीक्षा को आउट न कर गलती की। यह हमारी प्रतिष्ठा के बारे में भी था। बहुत सारे लोग जानते हैं कि वह हमारी DIL है। मनदीप कहते हैं हां काव्या चाहे वह आप हों या प्रतीक्षा, यह हमारे डीआईएल के बारे में था। काव्या दिल में कहती है कि मैं इस घर की इकलौती डीआईएल हूं। प्रतीक्षा केवल पिछली गलती थी।

दृश्य 2
प्रतीक्षा सोचती है कि रवि ने क्या कहा। काव्या आती है और कहती है कि अगर आपको लगता है कि आप जीत गए हैं तो आप गलत हैं। प्रतीक्षा कहती हैं कि मैं खुद को सही जगह पर देखती हूं। मैं अपने घर में, अपने बेडरूम में हूं। काव्या कहती है कि बेडरूम ले लो लेकिन मेरे पति मेरे हैं। प्रतीक्षा कहती है कि आपने मुझे पुलिस स्टेशन भेजा और एक झूठा मामला बनाया। काव्या कहती है तुमने चोरी की। आपने मेरा भविष्य चुराने की कोशिश की। आपने खो दिया। प्रतीक्षा कहती हैं कि मैं हारा हुआ महसूस नहीं करती। आपने सोचा था कि मुझे जेल भेजने से आप जीत गए। लेकिन तुम सुन नहीं रही हो कि मेरे पति रवि मुझे बचाने थाने आ गए। इसलिए नहीं कि मैं उनके बेडरूम में रहता हूं, मैं उनके दिल में रहता हूं।

एपिसोड समाप्त होता है

क्रेडिट को अपडेट करें: अतीबा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *