पुण्यश्लोक अहिल्या बाई 6 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: मालवा अहिल्या के लिए प्रार्थना करता है

Spread the love

पुण्यश्लोक अहिल्या बाई 6 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, gnews24x7 पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत मैना द्वारा मालेराव की तलाश से होती है। तुकोजी ने ग्रामीणों से शांत होने के लिए कहा। उनका कहना है कि अहिल्या का इलाज चल रहा है। यशवंत ने द्वारका और तुकोजी को अहिल्या के बारे में बताया। वह दवा लेने जाता है. सीता कहती हैं कि अगर अहिल्या मर जाए तो अच्छा होगा। द्वारिका कहती है यह तुम्हारी समस्या है सीता। ग्रामीणों ने अहिल्या के ठीक होने तक जाने से इनकार कर दिया। तुकोजी कहते हैं ठीक है, यहीं रहो, वैद जी अहिल्या का इलाज कर रहे हैं। लोग अहिल्या के लिए प्रार्थना करते हैं। द्वारका कहती है कि वहां देखो, हर कोई मालवा के लिए प्रार्थना कर रहा है। मैना मालेराव को ढूंढने के लिए चिल्लाती है। द्वारिका कहती है कि अहिल्या का ख्याल रखो, अगर वह बच जाती है, तो हर किसी को यह सोचना चाहिए कि वह तुम्हारे कारण बच गई। गुनु जी सही कहते हैं, मैं अहिल्या को बचाने के लिए कुछ भी करूंगा। वह कहती है कि अहिल्या के प्रति आपकी सच्ची भावनाएँ हैं, इसे मल्हार को दिखाएँ ताकि वह खुश हो जाए और आपको दरबार में ले जाए, उसका विश्वास वापस जीतने के लिए कुछ करें।

वे अहिल्या के लिए प्रार्थना करते हैं। गुनु जी और सीता भी उनके साथ हो लेते हैं। द्वारका मुस्कुरायी. मल्हार कहता है अहिल्या, तुम मेरी बेटी हो, मेरी सबसे अच्छी दोस्त हो, उठो, अपनी आँखें खोलो। मैना रोती हुई आती है और मालेराव के बारे में बताती है। गौतम और सभी लोग चिंतित हैं। वह कहती है कि वह यहीं रहेगा। मैना का कहना है कि मालेराव गायब है, वह अहिल्या की हालत के लिए दोषी महसूस कर रहा है, क्या वह गलत कदम उठाएगा। गौतम कहते हैं नहीं, ऐसा मत कहो। गुनु जी कहते हैं मैं जाऊंगा और मालेराव को ढूंढूंगा। मल्हार का कहना है कि इसकी जरूरत नहीं है।

गाँव वाले बातें करते हैं और अंग्रेजों से मिलने जाते हैं। मालेराव खंडेराव के कमरे में जाते हैं। वह ढोल देखता है और उससे बात करने बैठ जाता है। वह कहता है कि मैं बिना राग की भी धुन बजाऊंगा और तुम्हें मेरी बात सुननी होगी। वह बैठता है और ढोल बजाता है। मल्हार और गौतम उसके पास आते हैं। मल्हार ने उसे गले लगा लिया। गुनु जी अहिल्या के पास आते हैं और उनके हाथ में कुछ ले लेते हैं। कोई उसे पकड़ लेता है.

प्रीकैप:
अंग्रेज़ मालवा को जीतने का प्रयास कर रहे थे। अहिल्या उनका सामना करती हैं और मालवा का झंडा लगाती हैं।

अद्यतन श्रेय: अमीना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *