पुण्यश्लोक अहिल्या बाई 22 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: अहिल्या महल लौटती है

Spread the love

पुण्यश्लोक अहिल्या बाई 22 जून 2023 लिखित एपिसोड, gnews24x7 पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत अहिल्या से होती है जो यशवंत से लोगों के लिए चिकित्सा सहायता प्राप्त करने के लिए कहती है। तुकोजी का कहना है कि यह साजिश मालवा के सर्वोच्च रैंक के लोगों को मारने की थी। यशवंत कहते हैं हां, हमें बंदी बनाकर यहां से बहुत दूर ले जाया गया। मालेराव कहते हैं कि चिंता मत करो, वे अब नहीं बचेंगे। अहिल्या उसे धैर्य रखने और दुश्मन को कम नहीं आंकने के लिए कहती हैं। वह तुकोजी से दुश्मन का पता लगाने और उसे मारने के लिए कहती है। हरि गौतम के पास जाता है और कहता है कि अहिल्या और मालेराव खतरे में हैं। वह चिंता करती है। गुनू जी मुस्कुराए।

हरि पूछते हैं कि अहिल्या कहां है। गौतम कहते हैं कि वह ध्यान कक्ष में हैं। गुनू जी कहते हैं कि चिंता मत करो, मैं उन्हें कुछ नहीं होने दूंगा। द्वारिका मुस्कुराई। गौतम उसे रोकते हैं, और कहते हैं कि मुझे उस पर भरोसा नहीं है, मैं जाकर उन्हें ले जाऊंगा। उसे लगता है कि अहिल्या अब कभी वापस नहीं आएगी। अहिल्या, मालेराव, तुकोजी और यशवंत घर आते हैं। मैना का कहना है कि वे आ गए हैं। गुनू जी उन्हें देखकर चौंक जाती हैं। गौतम पूछते हैं कि तुम्हारे हाथ का क्या हुआ, अहिल्या मुझे बताओ।

अहिल्या कहती हैं कि चिंता मत करो, जब मेरा बेटा मेरे साथ है, तो कोई गलत नहीं कर सकता। मालेराव यह सुनते हैं और मुस्कुराते हैं। गौतम कहते हैं आपने सही कहा, आइए। गुनुजी सोचते हैं कि मैं तुम्हें मार डालूंगा। राजा सौभग सिंह को अपने आदमियों पर गुस्सा आता है। वह उन्हें बरगलाता है कि वह उन्हें माफ कर देगा। वह उन्हें जलाकर मार डालता है। अहिल्या लोगों के रोने और रोने को याद करती हैं। गौतम आता है और पूछता है कि क्या तुम रो रहे हो। अहिल्या कहती हैं कि मैं प्रार्थना कर रही हूं कि हमें दुश्मन को खोजने और उसे मारने की ताकत मिले, दुश्मन करीब है, जिसने मालेराव को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी, मैं उसे माफ नहीं करूंगी, कोई मां अपने बच्चे पर हमला करने वाले दुश्मन को नहीं बख्श सकती, मैं वादा करती हूं , मैं उस शत्रु को दण्ड दूंगा। गौतम ने उसे शांत होने के लिए कहा। वह अहिल्या को प्रोत्साहित करती है और उसे आने के लिए कहती है। मैना ने मालेराव से हल्दी वाला दूध पीने को कहा। उसने मना कर दिया। वह उसे चोट पहुँचाने के लिए ताना मारता है। गौतम और अहिल्या आते हैं। वह उससे दूध पीने के लिए कहती है। वह कहती है कि वैद जी को हर समय नहीं बुलाया जा सकता है, हमारे घर में वैद है, वह हल्दी वाला दूध है। मालेराव कहते हैं कि आपको हल्दी वाला दूध भी चाहिए, आपके पास भी है। अहिल्या गौतम को देखती है। वे मुस्कुराते हैं। अहिल्या मालेराव से दूध लेने के लिए कहती हैं। तुकोजी आते हैं और कहते हैं कि हमें सूचना मिली, रामपुरा के सौभाग्य सिंह ने हम पर हमला किया था, उन्होंने 3 लाख सैनिकों की सेना के साथ मालवा को घेर लिया है। वे चौंक जाते हैं। वह कहती है कि हम सेना की तैयारी करेंगे। तुकोजी पूछते हैं कि जब मल्हार यहां नहीं है तो हम कैसे लड़ेंगे।

प्रीकैप:
अहिल्या सौभाग्य सिंह से लड़ती है। भीषण संग्राम देखने को मिल रहा है। मालेराव को दुश्मन ने बंदी बना लिया है।

क्रेडिट को अपडेट करें: अमीना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *