परिणीति 2 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: संजू के प्यार को लेकर नीति उलझन में है

Spread the love

परिणीति 2 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

दृश्य 1
बेबे नीति को एक तरफ लाती है और उसे शांत होने के लिए कहती है, नीति कहती है कि राकेश ने भी मुझे ताना मारा कि मैं अपने पति को नियंत्रण में नहीं रखती। बेबे का कहना है कि हमें शांत रहना होगा क्योंकि हमें जो मिला है उसे हम खो सकते हैं। नीति कहती हैं कि हमें क्या हासिल हुआ? संजू उसका मुझसे ज्यादा ख्याल रखती है. बेबे कहती है लेकिन चीजें बदल गई हैं, परिवार के सभी सदस्य परी से शादी करने के लिए तैयार हैं क्योंकि वह अब सती सावित्री नहीं है, संजू भी कुछ नहीं कर सकता और परी की शादी हो जाएगी इसलिए आज के लिए शांत रहें। बस दिखाएँ कि यह आपके सबसे अच्छे दोस्त का जन्मदिन है।

परी की हल्दी की रस्म चल रही है. संजू उदास होकर उसकी ओर देखता है। नीति वहां आती है और उन्हें घूरकर देखती है। संजू परी की ओर बढ़ता है और वह उसके पास दौड़ती है.. वे दोनों एक-दूसरे को कसकर गले लगाते हैं और सभी चौंक जाते हैं। नीति परी को धक्का देती है और जोर से थप्पड़ मारती है… यह नीति का सपना साबित होता है। वह देखती है कि संजू उदास होकर परी की ओर देख रहा है, वह उसके पास जाने वाला है लेकिन नीति उनके बीच में खड़ी हो जाती है। बेबे उसे वहां से ले जाती है। परी उदास होकर देखती है और सोचती है कि मैं कैसे साबित कर सकती हूं कि यह बच्चा संजू और नीति का है।

राकेश का हल्दी समारोह चल रहा है, इलावत कहते हैं कि मेरी एक महत्वपूर्ण बैठक है इसलिए मुझे जाना होगा। राकेश कहता है कि बस अनुष्ठान करो, वह करता है और चला जाता है। राकेश अपने दोस्त अजय से कहता है कि हमें अपना मिशन पूरा करना है।

बेबे नीति को अपने कमरे में ले जाती है और कहती है कि तुम्हें अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है। नीति कहती है कि मैं ऐसा नहीं कर सकती, मुझे परी और संजू की आंखों में प्यार दिखता है। बेबे का कहना है कि हम सभी जानते हैं कि संजू उसे पसंद करता है। नीति कहती है कि नहीं.. वह उससे बहुत प्यार करने लगा है। मुझे उसका सामना करना होगा. बेबे कहती है कि तब इसकी पुष्टि हो जाएगी, अगर वह कहता है कि वह परी से प्यार करता है और वह भी स्वीकार करती है कि वह उससे प्यार करती है तो आप क्या करेंगे? नीति कहती है कि क्या होगा अगर मैं यह सब गलत सोच रही हूं और वह मुझे गले लगाएगा और मुझे बताएगा कि वह केवल मुझसे प्यार करता है। बेबे कहती है कि क्या तुमने नहीं देखा कि वह परी की कितनी देखभाल करता है? वह उसे पसंद करने लगा है और उसका ध्यान परी पर रहता है इसलिए इस शादी को होने दीजिए। एक बार यह शादी हो जाए तो आप संजू से भिड़ सकते हैं.. अगर वह मान भी ले कि वह परी से प्यार करता है तो भी वह कुछ नहीं कर पाएगा, परी उसके लिए उपलब्ध नहीं होगी।

दृश्य 2
संजू परी से बात करने की कोशिश करता है लेकिन नीति वहां आती है और परी के सामने बैठ जाती है। वह उसे हल्दी लगाती है और उसकी ओर देखती है। परी उदास होकर उसकी ओर देखती है। नीति याद करती हैं कि कैसे वे हमेशा एक-दूसरे का साथ निभाने का वादा करते थे। नीति याद करती है कि कैसे वह हमेशा परी की देखभाल करती थी। वह संजू को अपने पीछे खड़ा देखती है और परी को उसके साथ याद करती है। वह गलती से उसकी आँखों में हल्दी डाल देती है और परी दर्द से रोने लगती है इसलिए संजू उसके पास जाता है और उसकी आँखें साफ करता है। सब देखते रहो. जिसे देखकर नीति गुस्सा हो जाती हैं. गुरविंदर का कहना है कि यह एक अपशकुन है। बेबे का कहना है कि यह सब सामान्य है। पमी फुसफुसाती है कि भगवान नहीं चाहता कि परी राकेश से शादी करे। नीति यह सुन लेती है और वहां से चली जाती है।

नीति अपने कमरे में आती है और संजू के साथ अपनी तस्वीरें देखती है.. वह अपने साथ बिताए पलों को याद करती है। बेबे उससे बात करने की कोशिश करती है लेकिन नीति उसे रोक देती है और रोने लगती है। वह कहती है कि मुझे अकेले रहने की ज़रूरत है, बेबे सिर हिलाती है और चली जाती है। नीति रोती है और गिर जाती है। वह कहती है कि संजू को क्या हुआ? उसने मुझसे बहुत सारे वादे किए, उसने कहा कि मेरी जगह कोई नहीं ले सकता लेकिन तुमने मेरा प्यार किसी और को दे दिया.. क्यों?

प्रकरण समाप्त होता है.

अद्यतन श्रेय: आतिबा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *