ना उमर की सीमा हो 22 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: जय-विधि ने टेंडर जीता

Spread the love

ना उमर की सीमा हो 22 जून 2023 लिखित एपिसोड, gnews24x7 पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत विधी द्वारा जय से यह कहने से होती है कि वह अपने दुश्मन के साथ भी ऐसा नहीं करेगी। जय उसके लिए ताली बजाता है और कहता है कि मुझे ऐसा भरोसेमंद व्यक्ति चाहिए। वह कहता है इसलिए पिताजी आपको पसंद करते थे। वह कहता है कि वह उसके पिता के विचारों को समझने के लिए हमेशा उसका आभारी रहेगा। विधी कहती हैं कि मैं समझ सकती हूं कि आपके पिता को खोना आपके लिए एक आघात है, लेकिन आप उनके विचारों को स्वीकार कर उन्हें खुश कर रहे हैं। वह पूछता है कि क्या हम कल सुबह 7 बजे टेंडर के लिए जा सकते हैं। विधी ने सिर हिलाया। जय सोचता है कि वह देव के लिए एक उपहार लेकर आया है, जो जहर से भी बुरा है।

बाद में देव और विधि इसे बिमला के अचार के साथ खाने के लिए पूरी बना रहे हैं। सत्यवती वहां आती है और पूछती है कि क्या तुम दोनों मुझे दादी बनाने के लिए सरप्राइज दे रहे हो। विधि कहती है नहीं, प्रिया भाभी ने अचार के बारे में कहा, इसलिए हम इसे खाना चाहते थे। सत्यवती कहती हैं कि मैं गंभीर हूं और उन्हें उम्र के अंतर के कारण बच्चे के बारे में सोचने के लिए कहती हूं। देव और विधी मुस्कुराए। अगली सुबह विधि आरती करती है और हर हर महादेव कहती है। अभि विधि के पैर छूता है और उन्हें आशीर्वाद देने के लिए कहता है, कहते हैं कि अगर हमें यह निविदा मिलती है तो हमारे व्यापार के लिए किकस्टार्ट मिल जाएगा। विधि कहती है कि देव जी के सामने कौन खड़ा हो सकता है, जो आपके साथ है।

विधि और जय टेंडर के लिए पहुंचते हैं। वे रायचंद और विधि के माता-पिता को देखते हैं। जय कहते हैं, ऐसा लगता है कि हम लड़ेंगे। देव कहते हैं कि हम अलग-अलग व्यावसायिक घरानों से ताल्लुक रखते हैं, और कहते हैं कि सबसे अच्छा आदमी जीत सकता है। जय कहते हैं कि सर्वश्रेष्ठ महिला जीतेगी। देव कहते हैं कि वह मेरी औरत है, मेरी जीत उसकी जीत में निहित है। जय सोचता है कि आज तुम्हारी पत्नी तुम्हें हरा देगी और उसे एहसास होगा कि तुम उसके दुश्मन हो। वह बिमला को शुभकामनाएं कहती हैं। बिमला ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। कंपनी के अधिकारी वहां आते हैं और उनका स्वागत करते हैं। वह उन्हें अपने उद्धरण प्रस्तुत करने के लिए कहता है। देव और विधि अपने उद्धरण प्रस्तुत करते हैं। विधि और देव एक दूसरे के लिए प्रार्थना करते हैं। वह आदमी उनसे यह बताने के लिए कहता है कि खरीदार आपके उत्पाद को क्यों खरीदेंगे और आपका उत्पाद सबसे अच्छा क्यों है। देव प्रिया से कहने के लिए कहता है। प्रिया उठती है और बताती है कि श्रीमती बिमला शर्मा प्रस्तुति देंगी। देव बिमला से अपने दिल की बात कहने के लिए कहता है। जय कहते हैं कि विधी हमारी कंपनी से प्रेजेंटेशन देगी। विधि कहती है कि मेरी मां मेरे सामने खड़ी है। जय कहते हैं कि आप घर पर रिश्ते निभा रहे हैं।

बिमला का कहना है कि हमारा मिड डे मील घर का बना खाना है, और घर का प्यार है और कहते हैं कि अगर खाना अच्छा होगा तो स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। विधि का कहना है कि उन्होंने अपना उत्पाद जैविक चीजों से बनाया है और यह पोषक तत्वों से भरपूर है। वह कहती हैं कि हम आपको रोजाना अलग-अलग शहरों का स्वाद कम कीमत में देंगे। अधिकारी का कहना है कि आप दोनों मेरे लिए विजेता हैं, और कहते हैं कि विजेता को कम से कम निविदा मूल्य के साथ चुना जाएगा। वह दोनों निविदा मूल्य की जाँच करता है।

जय कहता है कि उसकी जीत देव की हार होगी। अधिकारी श्री भाटिया ने घोषणा की कि श्रीमती बिमला की बेटी विजेता है। विधी परेशान हो जाती है। श्री भाटिया कहते हैं कि विधि की बोली राशि 76 थी और देव की बोली राशि 77 थी। देव विधि को बधाई देता है। जय उसे अपने प्यार को घर तक सीमित रखने के लिए कहता है। देव कहते हैं कि हम अपने प्रतियोगी को बधाई देते हैं। बिमला ने बधाई दी। हरिप्रसाद कहते हैं कि हमने कभी नहीं सोचा था कि हम यहां बैठेंगे। विधी को उनके लिए बुरा लगता है। बिमला कहती हैं कि हमारी जीत आपकी जीत में निहित है। अभि और प्रिया भी विधि को विश करते हैं। विधि पूछती है कि क्या मैं अपने परिवार के साथ कुछ समय बिता सकती हूं। जय कहते हैं कि हमें औपचारिकताएं पूरी करनी होंगी। देव ने जय के व्यवहार को नोटिस किया।

जय कहता है कि बेचारा बूढ़ा देव अपनी पत्नी से हार रहा है, और कहता है कि जब वह रोएगा तो मजा आएगा, और उसकी पत्नी उससे मुंह मोड़ लेगी। विधि कार्यालय में सभी को दुखी देखती है (यह जय का नाटक है)। इसके बाद वह आंखों में नकली आंसू लाने के लिए ग्लिसरीन का इस्तेमाल करता है। विधी वहां आती है और पूछती है कि क्या तुम ठीक हो। जय उसे बैठने के लिए कहता है। विधी ने रायचंद के हारने पर बुरा न मानने के लिए कहा। जय पूछते हैं कि जो कुछ हुआ वह सही था और कहते हैं कि यह मेरे लिए शर्मनाक है, और कहते हैं कि देव ने जानबूझकर ऐसा किया क्योंकि आप इस कंपनी का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। विधि का कहना है कि हमें यह टेंडर मिला क्योंकि बोली कम थी। जय कहता है कि यह देव की चतुराई है, और कहता है कि मुझे उससे यह उम्मीद नहीं है। विधी को संदेह हो जाता है और कहती है कि क्या देव जी ने जानबूझकर टेंडर की बलि दी। देव उसे अपनी जीत का जश्न मनाने के लिए तेजी से आने का संदेश देता है।

Precap: देव ने उसे मुकुट पहनाया और उसे उसकी जीत के लिए बधाई दी। वह टियारा को हटाती है और कहती है कि अगर उसने जानबूझकर टेंडर खो दिया तो उसने सही नहीं किया। जय देव कहते हैं और इस चिंगारी से आपका रिश्ता जल जाएगा। देव जय के खेल को समझता है और कहता है कि प्यार की एक बूंद भी बड़ी आग लगा देगी।

क्रेडिट को अपडेट करें: एच हसन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *