Categories: Entertainment

नागिन सीजन 6 25 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: बदला लेने के लिए राघव प्रगति को मार डालेगा

Spread the love

नागिन सीज़न 6 25 जून 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत प्रथा की आत्मा द्वारा महक को महक दीदी कहकर पुकारने से होती है। महक चौंक जाती है और प्रथा कहती है। प्रगति दूर से उसे देखती है और भावुक हो जाती है। प्रथा कहती है कि आप मेरी बेटी को मारना चाहते हैं, लेकिन मेरी बेटी मौत को हराकर लौट आई है, उसने आपसे बदला लेने, इस दुनिया की भलाई करने और आपको मारने और आपके सभी दुष्कर्मों की सजा देने के लिए पुनर्जन्म लिया है। महक कहती है मैं नहीं मरूंगी, सांप बन जाती है और चली जाती है। प्रगति प्रथा के पास आती है और कहती है माँ….आप लौट आई हैं। प्रथा कहती है मैं यहीं तुम्हारा इंतजार कर रही थी। प्रगति कहती है कि उसे उसकी अंगूठी मिल गई है। प्रथा कहती है कि हमारे नाम कुछ भी हों, हम एक हैं, हम शिव वर्धनी हैं। प्रार्थना उसे गले लगाती है और कहती है कि मैंने अपने शिव जी को तुम्हें देखकर अपने दुश्मनों से लड़ूंगा और जीतूंगा भी। प्रथा प्रगति से कहती है, यह युद्ध आसान नहीं होगा, और उससे वादा करने के लिए कहती है कि वह नहीं टूटेगी। प्रगति ने वादा किया कि वह अपने दुश्मनों को तोड़ देगी, लेकिन वह खुद कभी नहीं टूटेगी। महक कैलाश जाती है और नृत्य करना शुरू कर देती है। प्रगति नागराज तक्षक के साथ वहां आती है। वह उसे रोकने वाली होती है, लेकिन नागराज तक्षक उसे रोकता है और बताता है कि महक अब बहुत शक्तिशाली है और उसके पास नागमणि है। प्रगति पूछती है कि फिर क्या करें? नागराज तक्षक कहते हैं कि राघव और तुम कल रात से पहले एकजुट हो जाओगे और उसे रथयात्रा करने और रस्सी खींचने के लिए कहते हो। उनका कहना है कि शादी के बाद वे ताकतवर हो जाएंगे। प्रगति कहती है कि वह यह करेगी।

बाद में प्रगति राघव को प्रथा को देखकर महक के हैरान चेहरे के बारे में बताती है। वह उसे देखता है और उसके पास आता है। वह अपनी आँखें बंद कर लेती है. वह दूर चला जाता है. वह गिटार लेता है और गाना गाता है तू मेरा ना होके भी कुछ लागे…वे नृत्य करते हैं। उनके पास एक चुंबन है.

असिता आर्यन का फोन चेक करती है और उसे विदुषी की तस्वीर मिलती है। वह प्रदीप को बताती है कि विधुशी ने यहां काम करने से इनकार कर दिया है, क्योंकि आर्यन को सांप ने काट लिया है। सुवर्णा उसकी बात सुनती है। विदुषी किसी को नौकरी के लिए बुलाती है। सुंदर और मीनाक्षी वहां आते हैं और उससे पूछते हैं कि क्या हुआ है? विधुशी उन्हें सब कुछ बताती है। सुंदर का कहना है कि मैं उन लोगों को नहीं छोड़ूंगा और उन्हें सबक सिखाऊंगा। वह पीएस को बुलाता है। प्रगति वहाँ आती है और पूछती है कि क्या हुआ? मीनाक्षी पूछती है कि आपने हमें क्यों नहीं बताया और बताया कि आपके अप्पा पुलिस के साथ उस आदमी के घर गए थे। प्रगति सोचती है कि अगर महक ने अप्पा को नुकसान पहुँचाया तो? वह वहां से चली जाती है. वह पुलिस को महक के घर लाता है। वह पूछता है कि आर्यन कहाँ है? उनका कहना है कि आर्यन ने उनकी बेटी के साथ गलत हरकत की है. असिता बताती है कि उसी रात उसके बेटे पर हमला हुआ और उसने बताया कि उसके दोस्त गायब हैं। महक सब कुछ सुनती है। असिता कहती है मैं तुम्हें नहीं छोड़ूंगी। वह कहता है कि तुम्हारी बेटी नागिन है। सुंदर कहते हैं कि आप किस तरह के लोग हैं। महक उसके पास आती है और सोचती है कि प्रार्थना और उनके बीच क्या संबंध है। प्रगति उनके सामने आने ही वाली होती है, तभी राघव वहां आता है और महक से कहता है कि यह आर्यन की गलती थी। वह आर्यन और उसके परिवार की ओर से सुंदर से माफी मांगता है। वह उसे बताता है कि आर्यन को शिव जी ने दंडित किया था और वह बेहद बुरी स्थिति में है। सुंदर कहते हैं कि सभी बुजुर्ग आपसे सीखेंगे, और बताते हैं कि केवल आप ही हैं जिनके पास अच्छे मूल्य हैं। ज्ााता है। प्रगति कहती है आज क्या तुम्हें सज़ा मिलेगी।

बाद में महक नागराज तक्षक के पास आती है और पूछती है कि आपने मुझे क्यों बुलाया? नागराज तक्षक उसे रथ पूजा करने के लिए कहते हैं। उनका कहना है कि 21 साल में किसी ने पूजा नहीं की। महक कहती है कि वह तभी पूजा करेगी जब उसे नागलोक का खजाना मिलेगा। वह कहते हैं कि यदि आप पूजा करेंगे तो आपको यह मिल सकता है। वह कहती है कि आप आज मेरी भलाई के बारे में कैसे बात कर रहे हैं, जबकि आप प्रार्थना के भक्त हैं। उनका कहना है कि वह केवल शिव भक्त हैं और सच्चाई का समर्थन करते हैं। वह कहता है कि तुम पूरी तरह से शेष नागिन नहीं बनी हो, क्योंकि तुमने पूजा नहीं की। महक कहती है कि वह ऐसा करेगी और चली जाती है। प्रार्थना पूछती है कि उसने उसे रथ पूजा के लिए क्यों भेजा। नागराज तक्षक कहते हैं ताकि आप लोग विष्णु जी और लक्ष्मी जी की पूजा कर सकें और उसके बाद आप दोनों को विवाह करना होगा। पूजा में, नागराज तक्षक प्रगति से कहता है कि वह किसी भी हालत में अंगूठी न उतारे क्योंकि इसके कारण वह नागिन बन गई है, और बताता है कि प्रथा ने एक इंसान से शादी की थी और वह कभी भी अपने कर्तव्यों से विमुख नहीं हुई। वह कहता है कि आप उसकी बेटी प्रार्थना का प्रतिबिंब हैं, आपने प्रगति के रूप में पुनर्जन्म लिया है। राघव और प्रगति मूर्तियों को रथ में रखते हैं और एक साथ पूजा करते हैं। महक वहां आती है। राघव और प्रगति छुपते हैं और वहां से चले जाते हैं। नागराज तक्षक महक को पूजा करने के लिए कहते हैं। महक आरती करती है। प्रगति और राघव विवाह वेदी पर आते हैं। प्रगति बताती है कि उनके शरीर एकजुट होने के बाद, उसे शेष नाग शक्तियां मिलेंगी। वह कहती है चलो शादी कर लेते हैं. राघव और प्रगति शादी के लिए बैठे। वे चक्कर लगाते हैं. राघव उसकी मांग में सिन्दूर भरता है और उसे मंगलसूत्र पहनाता है। राघव उसे उसकी आंखों में देखने और अपनी खूबसूरत पत्नी से मिलने के लिए कहता है। प्रगति ने अपनी आँखें खोलीं और उसकी आँखों में अपना प्रतिबिंब देखा। वह उसे गले लगा लेती है.

सुंदर विधुशी से पूछता है कि उन लड़कों द्वारा तुम्हें जंगल में ले जाने के बाद क्या हुआ था। विधुशी बताती है कि तभी प्रगति वहां आई और उसने मुझे उन लोगों से बचाया। वह उससे कहती है कि उसने बताया था कि उन लोगों को दंडित किया गया था, हो सकता है कि उसने पुलिस को बुलाया हो। सुंदर चिंतित हो जाता है. मीनाक्षी वहां आती है और बताती है कि प्रगति अभी तक नहीं आई है, पता नहीं वह अब किससे लड़ रही है।

राघव और प्रगति एक साथ हैं। वह उसकी चूड़ियाँ उतार देता है। प्रगति का कहना है कि महेक ने हमें मार डाला था, और अब हम एक साथ हैं। राघव कहता है कि वह उस रात को इतना खूबसूरत बना देगा कि वह इसे कभी नहीं भूलेगी। वे बिस्तर पर आराम करते हैं. महक सुवर्णा और असिता को बताती है कि निश्चित रूप से नागराज तक्षक ने उसे एक उद्देश्य के लिए पूजा करने के लिए कहा था। महक को एक संदेश मिलता है और वह उन्हें आने के लिए कहती है। वे जंगल में आते हैं. प्रगति राघव को अपने पीछे खड़ा करती है और महक से कहती है कि उसने उन्हें पिछले जन्म में अलग कर दिया था। असिता पूछती है कि तुम राघव को किससे बचा रहे हो? वह कहती है कि राघव ने खुद हमें यहां बुलाया है। प्रगति चौंक गयी।

प्रगति ने राघव से पूछा, उसने उन्हें क्यों बुलाया? वह कहती है कि वे हमारे दुश्मन हैं, और आपको अब तक अपनी शक्तियां वापस नहीं मिलीं। राघव महक के पास जाता है और उसे गले लगाता है। वह महक से पूछता है, मेरा उपहार कैसा था? प्रगति कहती है रघु…तुम क्या कर रहे हो? राघव कहता है कि मैं रघु नहीं हूं और यह मेरा पुनर्जन्म नहीं है। वह कहती है कि मैंने तुम्हें उस रात वहां देखा था और अभिनय कर रही थी। वह कहते हैं कि आपने मुझे कहानी सुनाई और मैंने आपकी कहानी के अनुसार काम किया। वह कहता है कि मैं तुमसे बदला लेना चाहता था और इसीलिए मैंने यहीं जंगल में तुमसे शादी की। वह कहता है कि मैं तुमसे नफरत करता हूं, क्योंकि मेरे पिता जीवित हैं लेकिन तुम्हारे कारण एक मृत शरीर की तरह हैं। प्रगति चौंक गयी।

वह कहते हैं, मैंने मां से पूछा कि पिताजी को क्या हुआ, लेकिन उन्होंने मुझे नहीं बताया। वह कहते हैं, फिर एमएम ने मुझे बताया और उन्होंने मुझे आपकी फोटो दिखाई। वह कहता है कि मैं वही बन गया जो तुम चाहते थे कि मैं बनूं, तुमसे बदला लेने के लिए, तुम्हारा रघु। प्रगति कहती है कि मैं यह सोचकर पागल हो गई थी कि मेरा रघु वापस आ गया है, और कहती है कि मुझे यह समझना चाहिए था कि जिस व्यक्ति को महेक मासी ने पाला था, वह एक अच्छा इंसान नहीं हो सकता। वह कहती है कि मैं तुम्हें नहीं छोड़ूंगी और तुम्हें सजा दूंगी। वह नागिन बनने की कोशिश करती है. राघव हंसता है और कहता है कि तुम्हारी अंगूठी मेरे पास है। वह कहता है कि तुमने कहा था कि तुम्हारी सारी शक्तियाँ इस अंगूठी में हैं, और अब देखो यह मेरे हाथ में है। वह कहता है कि अब तुम एक साधारण इंसान हो, तुम्हारा खेल खत्म हो गया है, मैं तुम्हें खत्म कर दूंगा।

प्रीकैप: राघव कहते हैं कि आपका खेल खत्म हो गया है। प्रगति ने उससे ऐसा कुछ भी न करने के लिए कहा जिससे उसे बाद में परेशानी हो। वह उसे पकड़ता है और उसके पेट पर गोली मारता है और उसे चट्टान से धक्का दे देता है। प्रगति चट्टान से नीचे गिर गई।

अद्यतन श्रेय: एच हसन

gnews24x7.com

Recent Posts

Enjoy Violet & Daisy: Stream on Amazon Prime Video and Peacock

Violet & Daisy, a captivating action-comedy directed by Geoffrey Fletcher, revolves around the lives of…

6 months ago

Cha Eun-Woo Steps into Kim Nam-Joo’s Drama: An Intriguing Twist Unfolds

MBC's latest release, the trailer for episode 5 of "Wonderful World," showcases the captivating performances…

6 months ago

Deadpool 3 & Wolverine Super Bowl Trailer Easter Eggs

Deadpool 3 & Wolverine Super Bowl Trailer Easter Eggs The Deadpool 3 Super Bowl trailer…

7 months ago

Unveiling the Secrets of the Nagi Nagi no Mi in One Piece

The Nagi Nagi no Mi is a Paramecia-type Devil Fruit with the unique ability to…

8 months ago

Unveiling the Untitled: Behind-the-Scenes of the Canceled Game of Thrones Spin-off with Naomi Watts

Recent images from the set of a canceled Game of Thrones spin-off have surfaced, showcasing…

8 months ago

Next Jurassic World Film: Director and Release Date Revealed

The forthcoming installment in the Jurassic World movie series has been slated for release, along…

8 months ago