दूसरी मां 5 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: कृष्णा कामिनी और महुआ को सबक सिखाते हैं

Spread the love

दूसरी माँ 5 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत यशोदा के बाबू जी और कृष्ण के शब्दों के बारे में सोचकर रोने से होती है। वह कहती है कि वह पूरे दिन नौकरी ढूंढती रही और जब वह घर आई तो कामिनी और बाबूजी ने उसे बुरी मां साबित करने की कोशिश की। कृष्ण कहते हैं मैं सदैव गरीब हूं और मेरे पास कोई संपत्ति, जमीन या सोना नहीं है। उनका कहना है कि उनके कभी पिता नहीं थे और उनकी मां के पास कुछ भी नहीं था। यशोदा कहती है कि अशोक जी को कुछ हो रहा है और वह मनोज को बुलाती है। वहां मनोज आते हैं और यशोदा से कहते हैं. कामिनी, महुआ और बाबूजी यशोदा से पूछते हैं कि वह क्या कर रही है। बाबू जी पूछते हैं कि क्या वह साजिश रच रही है। यशोदा कहती हैं कि वह अशोक जी का चैम्बर किराये पर लेना चाहती हैं। कामिनी पूछती है कि क्या आप इसे दहेज में लाए थे, अगर यह आपके पिता का है। यशोदा कहती है कि यह मेरे पति का है। बाबू जी उन्हें अंदर आने के लिए कहते हैं। वह जाता है और उनकी बात सुनता है, सोचता है कि वह उसे कुछ करने से नहीं रोक सकती। मनोज कहता है कि वह किरायेदार को खोजेगा और चला जाएगा।

आस्था यशोदा के पास आती है और कहती है कि वॉशिंग पाउडर खत्म हो गया है। वह उससे डिटर्जेंट साबुन लाने के लिए कुछ पैसे देने को कहती है। यशोदा उसे 3-4 बार पहनने के लिए कहती है। आस्था पूछती है कि क्या हमारे पास वॉशिंग पाउडर खरीदने के लिए पैसे हैं। कामिनी ने महुआ को बताया कि उनके पास सस्ता डिटर्जेंट पाउडर है। महुआ घर के कुछ घटिया लोगों की तरह कहती है। कामिनी वाशिंग पाउडर फेंकती है और उन्हें घृणित लोग कहकर ताना मारती है। नूपुर आस्था को आने के लिए कहती है। कामिनी का कहना है कि मैं कहना चाहती हूं कि मेरे पास इतना वाशिंग पाउडर है कि मैं उसे फेंक रही हूं। नूपुर आस्था को वहां से ले जाती है। कामिनी यशोदा से कुछ कहने के लिए कहती है। महुआ कहती है कि भाभी क्या कहेगी और कहती है कि मुझे भाभी को असहाय और तंग होठों वाला देखना पसंद है। यशोदा उदास होकर वहां से चली जाती है। कृष्णा कहते हैं कि मैडम जी जवाब नहीं देतीं क्योंकि उन्हें उनकी परवाह है, यह उनका अच्छा गुण है। उनका कहना है कि उन्होंने अपनी दोनों मांओं को दर्द में देखा है और इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते। महुआ पूछती है कि क्या वह उनके साथ दुर्व्यवहार करेगा। कृष्णा कहते हैं कि मेरी दोनों माताएं मुझे दुर्व्यवहार करने की इजाजत नहीं देतीं। वह कहते हैं कि आप बड़े मलिक को क्या बताएंगे, जब उन्हें पता चलेगा कि आपने महंगी वॉशिंग मशीन फर्श पर फेंक दी है। कामिनी हंसती है और कहती है कि मास्टर नी पाउडर वापस डिब्बे में भर देगा और महुआ को झाड़ू लेने के लिए कहता है। कृष्णा बाल्टी को नीचे गिरा देते हैं और डिटर्जेंट पाउडर गीला हो जाता है। कामिनी और महुआ उस पर क्रोधित हो गईं। कृष्णा कहती है कि मैं पढ़ाई के बाद इसे साफ कर दूंगी, लेकिन अगर विचार गंदे हैं तो मैं साफ नहीं कर सकती, और उसे बुआ जी कहती है।

मनोज ने किसी से बात की और बताया कि वह अशोक का ऑफिस किराये पर लेना चाहता है। रणधीर सुनता है और मनोज से पूछता है कि वह कैसा है? मनोज का कहना है कि वह ठीक हैं। रणधीर ने उससे अशोक का ऑफिस किराए पर न देने के लिए कहा। मनोज पूछते हैं कि क्या आपको लगता है कि वह आपके साथ काम करेंगी। रणधीर का कहना है कि उनके परिवार ने उनके बारे में बहुत प्रचार किया है, और कहते हैं कि मैं इस स्थिति में क्या कर सकता था। मनोज कहते हैं भाभी ने मुझे बताया। रणधीर का कहना है कि हम अशोक के सहकर्मी हैं और उसकी मदद करना चाहते हैं। मनोज का कहना है कि परिवार के सदस्य अपनी बहू को प्रतिद्वंद्वी के साथ काम नहीं करने देंगे। रणधीर कहता है कि मैं बस उसकी मदद करना चाहता हूं और सॉरी कहता हूं। मनोज ने उससे अशोक का चैंबर किराए पर दिलाने में मदद करने को कहा। रणधीर नंबर देता है.

कामिनी और महुआ बाबू जी को बुलाती हैं और यशोदा और कृष्ण के बारे में शिकायत करती हैं। महुआ उसे कृष्णा को बुलाने के लिए कहती है और उसे सीमा में रहने के लिए कहती है। अम्मा उन्हें सीमा में रहने के लिए कहती हैं। वह बताती है कि उन्होंने जो कुछ भी किया वह उसने सुना है, और कहती है कि कृष्ण ने तुम्हें आदर और प्रेम से समझाया, लेकिन तुम नहीं समझते। महुआ अम्मा से उसका समर्थन करने के लिए कहती है। अम्मा कहती हैं कि तुम किसी के पक्ष में नहीं हो। वह कहती हैं कि आप लोग यशोदा और कृष्ण के बारे में बात करते हैं, लेकिन वे आप सभी के बारे में बात नहीं करते हैं, और हमेशा आप सभी द्वारा पैदा की गई समस्याओं से बाहर आने की कोशिश करते हैं। बाबू जी कहते हैं कि कृष्ण ने आपको दादी कहा और आप तुलना कर रहे हैं कि कौन अच्छा है और कौन बुरा है। अम्मा कहती हैं कि बुरा समय तो चला जाएगा, लेकिन जो रहेगा वह है तुम्हारा बुरा व्यवहार। महुआ का कहना है कि हम कुछ भी गलत नहीं कर रहे हैं। अम्मा उसे चेतावनी देती है और समय से डरने के लिए कहती है।

एपिसोड ख़त्म.

अद्यतन श्रेय: एच हसन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *