दूसरी मां 27 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: बाबू जी पैसे देने की शर्त रखते हैं

Spread the love

दूसरी माँ 27 जून 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत यशोदा द्वारा कृष्ण को अस्पताल ले जाने से होती है। डॉक्टर कहते हैं कि वह पहले उसे देखेंगे। आस्था और नूपुर घर आते हैं और यशोदा को बुलाते हैं। कामिनी कहती है कि तुम्हारी मम्मी कृष्णा को उसके स्कूल से लेने गई होगी, क्योंकि वह उनके लिए पैसे कमा रहा है। महुआ उन्हें यशोदा के खिलाफ भी भड़काती है। आस्था और नूपुर अम्मा से यशोदा को बुलाने के लिए कहते हैं। अम्मा यशोदा को बुलाती हैं. आस्था पूछती है कि आप हमें लेने क्यों नहीं आए और पूछती है कि क्या वह कृष्णा के साथ है। यशोदा उसे दादी को फोन करने के लिए कहती है, और उसे बताती है कि कृष्ण की दुर्घटना हो गई है। अम्मा हैरान है. यशोदा रोती है. अम्मा कामिनी से पूछती है कि क्या उसके साथ कृष्णा का एक्सीडेंट हुआ है। महुआ का कहना है कि आप जीजी पर आरोप नहीं लगा सकते। अम्मा कहती हैं मैं तुमसे बाद में मिलूंगी, अभी मैं अस्पताल जा रही हूं। बाबू जी उसे रोकते हैं और कहते हैं कि उन्होंने अस्पताल बुलाया, और डॉक्टर ने कहा कि वह नहीं कह सकते। अम्मा कहती हैं कि मैं उनकी दादी हूं और जाऊंगी। नूपुर आस्था को आने के लिए कहती है। आस्था ने जाने से इंकार कर दिया। अम्मा आस्था और बाबूजी को बैठाती हैं और कहती हैं कि आपकी पोती आपको सही समझ रही है, इसलिए आप दोनों एक साथ बैठें और सीखें कि चाहे कोई भी मर जाए, वे जिद नहीं सीखेंगे।

अम्मा बाबूजी से पूछती हैं कि क्या उनमें थोड़ी भी इंसानियत है तो वह अस्पताल आएं। कामिनी कहती है कि तुम मेरे बाबू जी को ताना मार रहे हो और उन्हें परेशान कर रहे हो। अम्मा कहती हैं कि हर रिश्ते के बीच एक दर्पण होता है, और अब मैं उसका चेहरा स्पष्ट रूप से नहीं देख पाती क्योंकि दर्पण धूल से ढका हुआ है, और कहती है कि नरम दिल वाला लड़का अब पत्थर है। वह कहती है कि अगर वह अस्पताल आएगा तो मैं उसका चेहरा साफ देखूंगी।

डॉक्टर और नर्स कृष्णा के घाव को साफ कर रहे हैं। डॉक्टर कहते हैं कि कृष्णा कहेगा नहीं तो उसकी हालत खराब हो जाएगी। अम्मा और नूपुर वहाँ आते हैं। यशोदा उसे कृष्ण के शब्दों के बारे में बताती है जब वाहन ने उसे टक्कर मार दी थी। अम्मा कहती हैं कि सब कुछ ठीक हो जाएगा, और कहती हैं कि आपकी सास और कृष्णा की दादी आ गई हैं। नूपुर कहती है कि कृष्णा भैया ठीक हो जाएंगे और उसे चिंता न करने के लिए कहती है।

महुआ बाबू जी से हजारों लोगों में से एक कृष्ण के बारे में सोचने के लिए कहती है। अरविंद वहां आता है और कहता है कि कृष्णा का एक्सीडेंट हो गया है, हर कोई इसके बारे में बात कर रहा है इसलिए हम जाएंगे। महुआ ने अरविंद से नूडल्स बनाने के लिए कहा। कामिनी उससे उसके लिए भी नूडल्स बनाने के लिए कहती है। अरविंद बाबू जी को जाने के लिए कहता है और बताता है कि वह बच्चे के कारण महुआ के सामने असहाय है। बाबूजी को याद है कि कृष्ण ने उन्हें पानी दिया था, उनके सिर की मालिश की थी और उन्हें गिरने से बचाया था। उसे पड़ोसी की बातें याद आती हैं।

यशोदा अम्मा से कहती हैं कि वे अंदर जाएंगे और डॉक्टर से कृष्ण के बारे में पूछेंगे। कृष्णा को होश आता है और वह मैडम जी चिल्लाता है। इसके बाद वह बेहोश हो जाता है। यशोदा उसकी आवाज सुन लेती है. डॉक्टर बाहर आते हैं और यशोदा को बताते हैं कि कृष्ण ने किसी मैडम जी को बुलाया है, और कहते हैं कि यह अच्छा है कि उन्होंने कुछ कहा अन्यथा वह कोमा में चले जाते। उनका कहना है कि हमें उनका ऑपरेशन करना होगा, अगले 12 घंटे महत्वपूर्ण हैं। यशोदा ने उनसे तुरंत कृष्ण का ऑपरेशन करने के लिए कहा। डॉक्टर ने उससे 1.5 लाख रुपये जमा करने को कहा, फिर वे ऑपरेशन करेंगे। अम्मा उसे चिंता न करने के लिए कहती है। वह बाबू जी और आस्था को वहां आते देखती है। वह यशोदा से कहती है कि वह यहां आया है तो पैसे भी देगा. बाबू जी पूछते हैं कृष्णा कैसा है? अम्मा बाबूजी को साइड में ले जाती है. नूपुर आस्था से कहती है कि कृष्णा भैया बहुत गंभीर हैं, हम उनके ठीक होने के लिए प्रार्थना करेंगे।

बाबू जी अम्मा से कहते हैं कि वह आस्था के लिए यहां आए हैं, क्योंकि वह नहीं चाहते कि उसे कोई गलत सीख मिले। अम्मा कहती हैं मुझे पता है तुम झूठ बोल रहे हो। वह कृष्ण के बारे में पूछता है। अम्मा उसे बताती है कि डॉक्टर ने कहा है कि उसका ऑपरेशन किया जाएगा और ऑपरेशन के लिए 1.5 लाख की जरूरत है। बाबू जी मना कर देते हैं और कहते हैं कि उन्होंने कृष्ण को स्वीकार नहीं किया और उनसे कोई प्यार नहीं है। कामिनी और महुआ परेशान हैं कि बाबूजी घर पर नहीं हैं और अस्पताल गए हैं। कामिनी गुस्से में है और कहती है कि वह दिन दूर नहीं जब यशोदा को यकीन हो जाएगा कि बाबू जी कृष्ण को अपने पोते के रूप में स्वीकार करेंगे। महुआ का कहना है कि हम वहां जाएंगे और उसे रोकेंगे। अरविंद कहते हैं तुम नहीं जाओगे। अम्मा उसे वचन देती है. बाबू जी ऑपरेशन के लिए 1.5 लाख देने के लिए सहमत हो जाते हैं और कहते हैं कि यशोदा मुझे लिखित में देगी कि वह ठीक होने के बाद कृष्ण को छोड़ देगी।

एपिसोड ख़त्म.

अद्यतन श्रेय: एच हसन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *