दूसरी माँ 6 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: बाबू जी ने नीचे गिरकर अशोक का कार्यालय बेच दिया

Spread the love

दूसरी माँ 6 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत कामिनी से होती है जो बाबू जी की दुविधा को देखती है और उन्हें बताती है कि अम्मा कुछ भी कहती हैं और यह नहीं बताती हैं कि यशोदा समय के थप्पड़ खाने से डरेंगी। वह महुआ से कहती है कि वह जल्द से जल्द अम्मा को पोता दे दे, नहीं तो पता नहीं अम्मा हमें कहां खड़ा कर देगी। वह बबुई जी से कहती है कि वह उनके लिए चाय बनाएगी और कहती है कि हम नहीं डरेंगे, लेकिन वे डर जाएंगे। यशोदा अपनी बेटियों को प्रेरित करने की कोशिश करती है और बताती है कि काले बादलों के पार हमेशा एक चांदी की रेखा होती है। कृष्णा कहते हैं, मैंने कहीं पढ़ा है कि अगर हम अपनी उंगलियों को 25 बार चटकाते हैं, तो समस्याएं झटपट दूर हो जाती हैं। आस्था ने मना कर दिया. नूपुर का कहना है कि हम यह करेंगे। यशोदा कहती हैं चलो कोशिश करते हैं। कृष्ण अपनी उंगलियाँ चटकाते हैं। नूपुर और यशोदा भी अपनी उंगलियां चटकाती हैं। आस्था और नूपुर नृत्य करते हैं और वे बिस्तर पर गिर जाते हैं। मनोज क्लाइंट से बात करते हैं. आस्था पूछती है कि क्या कुछ हुआ। मनोज ने यशोदा को फोन किया और उसे ऑफिस आने के लिए कहा, क्योंकि कोई किराए पर चैंबर लेने के लिए तैयार है। यशोदा कहती हैं मैं आऊंगी. वह बच्चों को बताती है और चली जाती है। कृष्णा उन्हें बताते हैं कि ये बात असल में उनकी मां ने उन्हें बताई थी. नूपुर पूछती हैं कि क्या उनकी मां उनकी मां की तरह थीं। कृष्ण कहते हैं कि सभी माताएँ एक समान हैं, और अपनी माँ और यशोदा की प्रशंसा करते रहते हैं। आस्था उसे भावुक न होने के लिए कहती है और चली जाती है। नूपुर ने कृष्णा से दुखी न होने के लिए कहा।

फर्श से डिटर्जेंट साफ करने के लिए अम्मा फर्श पोंछती हैं। अरविंद पूछते हैं कि ये किसने किया? महुआ कृष्ण कहते हैं. अरविंद ने उसे फर्श पोंछने के लिए कहा। बाबू जी कहते हैं उसे ऐसा करने दो, वह उसका पोता है। यशोदा वहां आती है और पूछती है कि वह क्या कर रही है? महुआ उसे बताने ही वाली है, लेकिन अम्मा उसकी ओर देखती है। यशोदा उसे बताती है कि वह अशोक का चैंबर किराए पर देने जा रही है। अम्मा उसे जाने के लिए कहती है। यशोदा जाती है. अम्मा बताती हैं कि यशोदा के बुरे दिन चले जायेंगे। बाबूजी सोचते हैं कि जब तक अशोक वापस नहीं आएगा तब तक यशोदा के बुरे दिन नहीं जाएंगे।

ग्राहक को कार्यालय दिखाने के बाद यशोदा और मानो किराए के लिए मोलभाव करते हैं। वह कहता है कि वह 25000 देगा। मनोज ने कार्यालय देने से इनकार कर दिया और 30000 रुपये की मांग की। यशोदा मनोज को एक तरफ ले जाती है और उसे अपनी मजबूरी के बारे में बताती है। ग्राहक 27000 रुपये पर सहमत हो गया। मनोज ने उससे एडवांस देने को कहा। लड़का 10000 एडवांस देता है. यशोदा और मनोज चले गए। बाबू जी खड़े होकर उनकी बात सुन रहे हैं. वह उस लड़के के पास आता है और 15000 में घर बेचने की पेशकश करता है। लड़का कहता है कि अपनी बहू को धोखा देना सस्ता है। बाबू जी कीमत कम करते हैं और कहते हैं 10 लाख. यशोदा घर आती है और अम्मा से कहती है कि उसे टोकन राशि के रूप में 10000 मिले हैं। अम्मा सबको बुला कर बताती हैं. वह उससे कामिनी को बिल की रकम देने और आस्था और नूपुर को उनके जूते और बैग के लिए पैसे देने के लिए कहती है। वह उससे कुछ पैसे देने के लिए कहती है, ताकि वह उसके लिए अच्छी गुणवत्ता वाला डिटर्जेंट पाउडर और साबुन खरीद सके। कामिनी और महुआ परेशान हो गईं। अम्मा उन्हें जाने के लिए कहती हैं और कहती हैं कि नाटक खत्म हो गया है। बाबू जी ग्राहक के साथ वहां आते हैं और कहते हैं कि नाटक अभी शुरू हुआ है। वह यशोदा से टोकन राशि 10000 रुपये वापस मांगने को कहता है। यशोदा पूछती है क्यों? वह आदमी कहता है कि मैंने इसे उससे खरीदा है। कृष्णा का कहना है कि मैडम जी ने इसे किराए पर लिया है। बाबू जी कहते हैं अशोक ने यशोदा और मुझे संयुक्त मालिक बनाया था। वह कहता है कि उसने इसे उसे बेच दिया है, और कृष्णा को उनके घर में रहने के लिए ताना मारता है। वह यशोदा से पैसे वापस करने के लिए कहता है। महुआ यशोदा से कहती है कि अगर वह पैसे रख लेगी तो उनका पैसा उनका नहीं बनेगा और बच्चों से इसे वापस करने के लिए कहेगी। कृष्णा आस्था और नूपुर से पैसे लेता है। वह कामिनी से पैसे देने के लिए कहता है जो मुस्कुराती है और दे देती है। कृष्ण अम्मा से पैसे लेते हैं और यशोदा से उसे वापस करने के लिए कहते हैं। यशोदा की आंखों में आंसू आ जाते हैं और वह पैसे लौटा देती है।

एपिसोड ख़त्म/मजबूत>

अद्यतन श्रेय: एच हसन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *