तेरी मेरी डोरियां 7 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: साहिबा के अनुरोध पर अकाल को जमानत मिल गई

Spread the love

तेरी मेरी डोरियां 7 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, gnews24x7 पर लिखित अपडेट

साहिबा को एक अनजान व्यक्ति से एक पार्सल मिलता है। उसे अंगद से एक नोट के साथ उपहार मिलते हैं, जिसमें वह उसे अपने पालतू बिल्ली द्वारा संबोधित करती है और उसके दृढ़ संकल्प के लिए उसकी प्रशंसा करती है और उसे आसानी से कभी हार न मानने के लिए प्रोत्साहित करती है। अंगद अंदर आता है और पार्सल को देखता है। उसे उसके वकील जेठानिया का फोन आता है जो बताता है कि अकाल की जमानत पर सुनवाई कल है। वह इतनी जल्दी अकाल की सुनवाई की व्यवस्था करने के लिए जेठानिया की प्रशंसा करता है। जेठानिया का कहना है कि यह उन्होंने नहीं, बल्कि जज ने खुद ही सुनवाई को आगे बढ़ाया है। साहिबा यह सुनती है और भगवान से प्रार्थना करती है कि अकाल को जल्द ही जेल से बाहर निकाला जाए। अंगद कहते हैं कि उन्हें उनके दारजी के लिए प्रार्थना करने का कोई अधिकार नहीं है। साहिबा का कहना है कि वह लंबे समय से उसके साथ रह रहा है और क्या उसे लगता है कि वह ऐसा कर सकती है। अंगद पूछते हैं कि अगर उसने अपने पिता को फर्जी मामले में भेजा होता और किसी भी आरोप से इनकार किया होता, तो क्या वह उस पर विश्वास करती। साहिबा उसे समझाने में विफल रहती है।

गैरी ने जसलीन को बताया कि वह इस नाटक के पीछे का मास्टरमाइंड है क्योंकि वह साहिबा से बदला लेना चाहता था। जसलीन का कहना है कि अकाल अपनी घृणित योजना के कारण जेल में होगा, उसने उसे व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित करने की चेतावनी दी। गैरी का कहना है कि वह यह सब व्यवसाय के लिए कर रहा है, साहिबा फर्जी मामला दर्ज करने के लिए जेल जाएगी, उसने एक अवसर का उपयोग किया जब अकाल और अंगद बात नहीं कर रहे थे, आदि। जसलीन का कहना है कि साहिबा चुप नहीं बैठेगी और निश्चित रूप से चुप रहेगी इन सबके पीछे एक व्यक्ति को पकड़ें, इसलिए उसे सावधान रहना चाहिए।

अगले दिन, अदालत की सुनवाई शुरू होती है। जज ने बताया कि 2 लोगों ने उन्हें प्रभावित करने की कोशिश की थी और अकाल के लिए सहानुभूति मांगी थी. अंगद सोचता है कि दूसरा व्यक्ति कौन है। जज का कहना है कि साहिबा ने गैरकानूनी तरीके से उनके घर का दौरा किया था और उनसे अकाल को रिहा करने और उसके बदले मुकदमा चलाने की गुहार लगाई थी, इसलिए वह साहिबा के अनुरोध पर अकाल को जमानत दे रहे हैं। वह पुलिस को उचित जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश देते हैं। इंस्पेक्टर सहमत हैं. अकाल घर लौट आता है। जपज्योत भावनात्मक रूप से अकाल और उसके जीवन में अपना महत्व व्यक्त करता है। साहिबा अकाल को हुई समस्या के लिए माफ़ी मांगती है और उस पर भरोसा करने की विनती करती है कि उसने यह शिकायत दर्ज नहीं की है। अकाल चिल्लाता है कि क्या वह उसके चेहरे पर गिर जाएगा और उसे बाहर निकालने की विनती करता है। वह कहता है कि वह बराड़ डीआईएल बनने के लिए अयोग्य है, लेकिन उसने उसे मंजूरी दे दी; वह चाहता है कि वह उसके घर से बाहर हो जाए, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकता वरना लोग सोचेंगे कि उसने सचमुच उसे प्रताड़ित किया है। वह अंगद पर उसकी चेतावनी के बाद भी साहिबा के साथ नरमी बरतने का आरोप लगाता है और चिल्लाता रहता है कि साहिबा धोखेबाज है।

इंदर अंदर आता है और कहता है कि वे साहिबा को 5 मिनट में घर से बाहर निकाल सकते हैं और अंगद से तलाक के कागजात पर हस्ताक्षर करने और खुद को साहिबा के चंगुल से मुक्त करने के लिए कहते हैं।

प्रीकैप: साहिबा एक लड़की लाती है और बराड़ से कहती है कि वह इस घर की बेटी है। जसलीन पूछती हैं कि अब उन्होंने कौन सा नया ड्रामा शुरू कर दिया है, इस लड़की का उनसे क्या संबंध है। लड़की साहिबा को बताती है कि उसने बताया कि उसके पिता इस घर में रहते हैं, वह कौन हैं। साहिबा कहती है कि वह खुद बताएगा कि वह कौन है। गैरी तनावग्रस्त लग रहा है.

अद्यतन श्रेय: एम.ए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *