तितली 8 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: तितली ने गर्व की मदद से इनकार कर दिया

Spread the love

तितली 8 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत तितली द्वारा भक्ति से गर्व के बारे में बात करने से होती है। भक्ति कहती है कि तुमने उसकी बात सुनी, उसने तुम्हारी बात नहीं समझी। तितली कहती है कि वह मुझे समझता है, प्रेमी को खुशी देना खुशी देता है। वह काम के लिए जाती है. वह फूलों की दुकान में व्यस्त हो जाती है। गर्व समय देखता है और तितली को बुलाता है। वह फ़ोन चेक नहीं करती. चाचा कहते हैं तुम बहुत ठेके ले रहे हो. वह कहती हैं कि परिवार का खर्च चलाने के लिए मुझे काम करना पड़ता है। गर्व चिंता करता है और कहता है कि वह जवाब क्यों नहीं दे रही है। वह समय देखती है और कहती है कि मुझे गर्व को बताना चाहिए कि मुझे देर हो जाएगी। वहां एक महिला आती है. वह कहती है कि हैप्पी फ्लावर शॉप में काम करने वाली लड़की को ढूंढने में मेरी मदद करो। तितली कहती है यह मैं हूं। महिला सोचती है कि वह गर्व की पसंद है। गर्व वहाँ आता है। वह सोचता है कि तितली कौन जा रही है। तितली को महिला का कृत्रिम हाथ दिखाई देता है। महिला का कहना है कि मेरे पास मेरा हाथ नहीं है, हमें इस दुनिया में असली लोग नहीं मिलते। तितली का कहना है कि मुझे भी यह महसूस हुआ, मैं किसी से मिली और मुझे पता चला कि दुनिया में कुछ वास्तविक लोग भी मौजूद हैं, वह मेरा मंगेतर है, मैं बहुत भाग्यशाली हूं। वह गर्व को देखती है और कहती है गर्व, यहाँ। महिला मुड़ती है और गर्व को देखती है। तितली कहती है तुम्हें उससे मिलना चाहिए, आओ। महिला जाती है. गर्व की मुलाकात तितली से होती है। वह कहता है कि तुमने मेरा फोन नहीं उठाया। वह कहती है, सॉरी, मेरा फोन साइलेंट पर था, मुझे बहुत काम था। वह कहते हैं कि मैं भी व्यस्त था, लेकिन आप मेरी प्राथमिकता हैं। वह कहती है मैं चाहती हूं कि आप किसी से मिलें, वह कहां गई, वह चली गई, उसे किसी ने धोखा दिया, मुझे उसका हाथ देखकर बुरा लगा, उसका हाथ कृत्रिम था, वह मुझे ढूंढ रही थी, पता नहीं क्यों। वह सोचता है।

परिवार व्यवस्था करता है और उपहार पैक करता है। दृष्टि धारा से बहस करती है। अल्पा धारा को चुनी हुई पोशाक पहनने के लिए कहती है। दृष्टि कहती है ठीक है, मैं जो कुछ भी पहनती हूं उसमें अच्छी लगती हूं। मैना, कोयल और मणिकांत घर आते हैं। मैना शॉपिंग बैग दिखाती है। कोयल कहती है हम अंदर जाकर देखेंगे, अल्पा आओ। गर्व हीरे का हार दिखाता है और उसे अपने परिवार को उपहार देने के लिए कहता है। वह कहता है कि यह घड़ी मेरे पिताजी के लिए है, आप इसे गोर्धन अनुष्ठान पर उन्हें दे दें, सभी खुश होंगे।

वह कहती है कि मैं झूठ नहीं बोल सकती और उन्हें धोखा नहीं दे सकती, आप मेरी मदद करने के लिए ऐसा कर रहे हैं, लेकिन आपका परिवार हमारी वास्तविकता जानता है, मैं चाहता हूं कि वे हमें वैसे ही स्वीकार करें जैसे हम हैं, मैंने पहले ही अपने प्यार से उपहार तैयार कर लिए हैं, आपने बताया मुझे बताएं कि आप मुझे किसी ऐसी चीज के लिए मजबूर नहीं करेंगे जो मुझे पसंद नहीं है। महिला देखती है और सोचती है कि तुम्हारे सपने कभी पूरे नहीं होंगे, तुम्हारा रिश्ता टूट जाएगा, गर्व, तुम्हारी खुशियाँ जल जाएंगी, मैं यह शादी नहीं होने दूंगी, यह एक वादा है। तितली ने उपहार लौटा दिये। अल्पा ने मैना को ताना मारा। मैना कहती है कि सच नहीं आएगा, मैं गर्व की मां हूं। अल्पा कहती है हाँ, और कौन। जाती है। कोएल का कहना है कि गर्व को यह पसंद आएगा, मुझे वह हार मिलेगा जो मैना ने मुझे दिया था। मणिकांत आता है और मैना को बुलाता है। कोयल को हार मिलता है। वह कहती है कि मैना काम पर चली गई। वह बाबू जी को हार दिखाती है और पूछती है कि क्या आपको यह याद है, मैं गर्व की पत्नी को यह हार पहनाना चाहती थी, तितली गर्व और इस हार के लायक नहीं है, लेकिन वह भाग्यशाली है, मैं भी भाग्यशाली हूं, आपने सब कुछ मेरे नाम पर रख दिया। . बाबू जी कहते हैं यह हार नकली है। कोयल हंसती है. वह परेश को फोन करके मुफ्त में हार चमकाने की सोचती है।

तितली परेश से कहती है कि चिंता न करें, उपहारों की व्यवस्था की गई है, उन्हें यह पसंद आएगा। परेश को चिंता है. गर्व और परिवार तितली के घर आते हैं। दृष्टि और अल्पा नाटक करते हैं। जयश्री और हिरेन एक-दूसरे को देखकर चौंक जाते हैं। वह कहती हैं कि हम एक ही कॉलेज में पढ़ते थे। मणिकांत कहते हैं, मैंने तुमसे कहा था, ये सस्ते फूल हैं। बाबू जी कहते हैं अपने बेटे के लिए खुश हो जाओ, उसे एक अच्छी लड़की मिली है, वह कोयल की तरह है। मणिकांत उसे दवाएँ लेने के लिए कहता है। बा उन्हें बैठने के लिए कहती है। कोयल पूछती है कि हम उपहार कहाँ रखेंगे, जगह कम है। चिंटू कहता है नहीं, बहुत जगह है. वह उपहार लेता है और रख लेता है। अल्पा कुर्सी पर बैठती है और गिरने वाली होती है। वह पूछती है कि यह क्या है? जयश्री कहती हैं, मुझे खेद है। वह चिंटू से दूसरी कुर्सी लाने के लिए कहती है। कोयल ने जयश्री को ताना मारा। सभी लोग बैठ जाते हैं. गर्व तितली की तलाश करता है। दृष्टि कहती है कि वे बिना एसी के छोटे से घर में कैसे रहते हैं। मोनिका कहती है कि ऐसा मत कहो, गर्व कहाँ है। तितली प्रार्थना करती है. भक्ति पूछती है कि क्या आप घबराए हुए हैं या उत्साहित हैं। तितली दोनों कहती है, मैंने सभी के लिए उपहार लिया, मुझे नहीं पता कि उन्हें यह पसंद आएगा या नहीं, यह राधा कृष्ण कोयल के लिए है, मैं सब कुछ संभाल लूंगी। भक्ति कहती है सब ठीक हो जाएगा।

प्रीकैप:
गर्व उस महिला से मिलता है। वह इशानी को बधाई देता है और कहता है कि हमने एक-दूसरे को डेट किया। इशानी कहती है कि मैं तुम्हें यह भूलने नहीं दूंगी, तुमने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी।

अद्यतन श्रेय: अमीना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *