तितली 26 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: तितली ने मोनिका की शादी बचाई

Spread the love

तितली 26 जून 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत तितली द्वारा मोनिका को सांत्वना देने से होती है। मोनिका कहती है कि मुझे आदि पर गुस्सा है, उसने एक शब्द भी नहीं कहा। मणिकांत गर्व को डांटता है। गर्व का कहना है कि आपको कोयल का समर्थन करना चाहिए था, वह आपकी पहली पत्नी है, आप उसे कोई सम्मान नहीं देते हैं, इसलिए बाहरी लोग आते हैं और उसका अपमान करते हैं, आप इस सब के लिए जिम्मेदार हैं, आपको उसके पैरों में गिरना चाहिए और उससे माफी मांगनी चाहिए। मणिकांत हाथ उठाता है. कोएल गर्व से इसे रोकने के लिए कहती है। तितली मोनिका से चुप न रहने और निर्णय लेने के लिए कहती है। वह पूछती है कि तुम क्या चाहते हो? आदि ने मोनिका को फोन किया। गर्व का कहना है कि मोनिका को आदि से बेहतर लड़का मिलेगा, मणिकांत को चिंता करने की जरूरत नहीं है। वह जाता है और मोनिका को तितली के साथ जाते हुए देखता है। वह देखने के लिए बाहर भागता है। वह मोनिका को बुलाता है।

कोयल और मैना पूछती हैं कि क्या हुआ, मोनिका कहाँ है। उनका कहना है कि तितली मोनिका को ले गई। कोयल पूछती है कि वह उसे क्यों ले गई। मैना पूछती है कि वह उसे कैसे साथ ले जा सकती है। कोयल का कहना है कि तितली बहुत चालाक है इसलिए मैं उसे अपने घर से दूर रख रही थी। मणिकांत का कहना है कि यह समाज के सामने एक बड़ा नाटक होगा। गर्व हीरल को बुलाता है। वह पूछता है कि तितली कहां है, वह मोनिका को अपने साथ ले गई, उसे ढूंढो, नहीं तो तुम सभी जेल जाओगे। हिरल पूछती है क्या, तितली ने फिर से एक समस्या पैदा कर दी है। कोएल का कहना है कि तितली ने मोनिका का ब्रेनवॉश किया होगा। मणिकांत का कहना है कि हमें गर्व को शादी से दूर रखना चाहिए था। मणिकांत और गर्व बहस करते हैं। उन्हें मोनिका की चिंता है। हीरल का कहना है कि तितली ने मोनिका को भगा दिया, मेरी नौकरी जा सकती है। जयश्री ने उसे शांत होने के लिए कहा। हिरल तितली के बारे में शिकायत करती है। तितली आदि की कार के सामने अपनी स्कूटी रोकती है। वह कहती है सॉरी आंटी, बस मोनिका और आदित्य को 2 मिनट के लिए एक दूसरे से बात करने दीजिए।

सुषमा का कहना है कि मेरा बेटा मेरी इच्छा के खिलाफ नहीं जाएगा। तितली का कहना है कि आप मोनिका को बहुत पसंद करते हैं, उसकी गलती क्या है, मैं आपसे अनुरोध करता हूं, कृपया उन्हें बात करने दें। गर्व कहता है मैं जाकर मोनिका को ले आऊंगा। जयश्री और हर कोई चिंतित है। चिंटू घर आता है. जयश्री पूछती है कि तितली कहाँ है। तितली गर्व के घर वापस आती है। हर कोई देखता है. गर्व पूछता है कि मोनिका कहाँ है। कोयल उसे डांटती है. तितली में मोनिका को आदित्य और उसके माता-पिता के साथ आते हुए दिखाया गया है। तितली का कहना है कि इस गलतफहमी से दो प्रेमियों की जिंदगी की वजह नहीं छीननी चाहिए। कोयल उसे चुप रहने के लिए कहती है। तितली का कहना है कि मोनिका और आदि भागकर शादी कर सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, उन्होंने प्यार के आगे अपने परिवार को चुना। कोयल पूछती है कि आप क्या कहना चाहते हैं। तितली कोयल से अपने प्यार का बलिदान न देने के लिए कहती है। वह उनसे अनुरोध करती है कि वे दो प्रेमियों को अलग न करें। वह सुषमा से पूछती है कि गर्व ने क्या गलत किया, उसने कोयल का सम्मान किया है। वह कहती है कि कोयल आपका बहुत सम्मान करती है। गर्व देखता है।

मोनिका कहती है तितली सही कह रही है, कोयल तुम पर शक नहीं कर रही थी। आदि कहता है माँ, मोनिका के प्रति मेरे कुछ कर्तव्य हैं, तितली ने मुझे यह समझाया है, हमने शादी करने का फैसला किया है। मोनिका कहती है कि हम आपकी सहमति और आशीर्वाद चाहते हैं, क्या आप हमें स्वीकार करेंगे। वे सभी मुस्कुराते हैं. गर्व पूछता है कि क्या आप निश्चित हैं। मोनिका और आदि ने सिर हिलाया। गर्व मजाक करता है और उन्हें गले लगाता है।
कोयल ने सुषमा को गले लगा लिया। गर्व तितली को देखकर मुस्कुराता है। तितली ने मोनिका को गले लगा लिया। वह मालाएं देती है. मोनिका और आदि की शादी हो जाती है। गर्व तितली को देखता है। तू है तो मुझे क्या चाहिए…खेलता है… उसे लगता है कि मैं उससे अच्छे से बात नहीं करता और उसने मेरी पारिवारिक समस्या ठीक कर दी। उसे जयश्री का फोन आता है। वह बाहर चली जाती है। वह छोड़ देती है। तितली घर आती है और सब कुछ बताती है। हीरल का कहना है कि मेरी नौकरी जा सकती थी। तितली कहती है कुछ नहीं होगा। परेश कहते हैं कि हम मिडिल क्लास हैं, अगर आप ऐसा करेंगे तो हमें परेशानी होगी। तितली कहती है मैंने दो प्रेमियों को एक किया। चिंटू ने दादी पर मजाक किया। जयश्री तितली को अपने साथ आने के लिए कहती है। वह कहती है कि आपने दो प्रेमियों को एक करके अच्छा काम किया, बहुत जल्द आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलेगा जो आपसे प्यार करता है। गर्व तितली को फोन करता है और कहता है कि मुझे तुम्हें धन्यवाद देना चाहिए, तुमने मोनिका के लिए बहुत कुछ किया। वह पूछती है कि आप मेरे घर पुलिस क्यों भेज रहे थे। वह कहता है मुझे गुस्सा आ गया. वह कहती हैं कि आप पहले गुस्सा करते हैं और बाद में सोचते हैं। दादी आती है और कहती है कि तुम्हें कल झील के किनारे संकेत से मिलना है, तुम्हें जल्द ही शादी करनी है। गर्व यह सुनता है। दादी जाती है. वह कहता है कि मुझे क्या हो गया है… वह सोच में पड़ जाता है।

प्रीकैप:
तितली संकेत से मिलती है। उनकी बातचीत होती है. नाव में पानी भर जाता है. वह नदी में गिर जाती है. गर्व आता है और तितली को बचाता है।

अद्यतन श्रेय: अमीना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *