जूनूनियत 30 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: इलाही को अनुबंध मिलता है

Spread the love

जूनूनियत 30 जून 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

दृश्य 1
जॉर्डन और इलाही लेबल के कार्यालय में आते हैं। जॉर्डन को याद आता है कि महीप ने उससे क्या कहा था। वह कहता है इलाही चिंता मत करो मैं सब कुछ संभाल लूंगा। चपरासी कहता है सर सबसे पहले आपको ही बुलाया है। जॉर्डन इलाही से कहता है मैं वापस आऊंगा। वह अंदर चला जाता है. जॉर्डन की इच्छा है कि उन्होंने अपना मन बदल लिया होगा और उन्हें अनुबंध देंगे। इलाही का कहना है कि मैं उसके लिए खुश हूं लेकिन मेरी इच्छा है कि हम दोनों को यह मिल जाए। लेबल के मालिक ने जॉर्डन से कहा, ग्रेट इंडियन वॉयस का खिताब जीतने पर बधाई। वह धन्यवाद कहता है। जॉर्डन कहता है कि मुझे अनुबंध दिला दो, मैं उस पर हस्ताक्षर कर दूंगा। उनका कहना है कि लोकप्रियता वोटों के आधार पर हमें खेद है, हम अपना अगला एल्बम केवल इलाही के साथ रिकॉर्ड करना चाहते हैं। जॉर्डन का कहना है कि आपका मतलब इलाही से ही है? वह हाँ कहता है. हम दोनों के साथ एक एल्बम रिकॉर्ड नहीं कर सकते क्योंकि आप दोनों की शैलियाँ अलग-अलग हैं। उसे याद है कि महीप ने उसे शांत रहने के लिए कहा था। जॉर्डन कहते हैं कि तुम मेरे स्टाइल के बारे में क्या जानते हो? मैं कॉलेज का रॉकस्टार था। अनुबंध यह था कि दोनों विजेताओं को अनुबंध मिलेगा। इलाही और मैं दोनों जीत गये। उनका कहना है कि हम आपके कॉलेज के प्रशंसकों के बारे में नहीं बल्कि इलाही के वैश्विक प्रशंसकों के बारे में बात कर रहे हैं। उसके बहुत सारे प्रशंसक हैं। जॉर्डन को गुस्सा आता है लेकिन वह नियंत्रित करता है। वह कहता है कि क्या तुम्हें पता भी है कि मैं कौन हूं? मैं मेहता का बेटा हूं. मैं तुम्हें अदालत तक ले जाऊंगा. आप ऐसा नहीं कर सकते. उनका कहना है कि मिस्टर जॉर्डन ने अनुबंध में कहा था कि हम अंतिम निर्णय लेंगे। आप अनुबंध पर जा सकते हैं. जॉर्डन का कहना है कि इलाही मेरे बिना इस पर हस्ताक्षर नहीं करेगा। इसे अपने पास रखें. वह गुस्से में चला जाता है, इलाही उसे रोकने की कोशिश करता है लेकिन वह चला जाता है। वह कहती है कि उसे ठेका मिल गया है। वह इस तरह क्यों चला गया? वह अंदर चली जाती है.

इलाही चिंतित है. वह ऑफिस में आती है. मालिक का कहना है कि बेटे को महान भारतीय आवाज जीतने के लिए बधाई। वह धन्यवाद कहती है। वह पूछती है कि क्या जॉर्डन के साथ कुछ हुआ? वह गुस्से में चला गया. उनका कहना है कि जॉर्डन का गुस्सा जायज है। क्योंकि ये कॉन्ट्रैक्ट आपके लिए ही है. हम इस अनुबंध पर केवल आपके साथ हस्ताक्षर करेंगे, जॉर्डन के साथ नहीं। इलाही ने अनुबंध पढ़ा। वह हैरान है. उनका कहना है कि यह बहुत आसान है. यह 5 साल के लिए है. हम लाइव शो और बॉलीवुड फिल्में करेंगे। इलाही मात्रा पढ़ता है। उनका कहना है कि हम आपको सबसे मशहूर सेनस्टेशन बनाएंगे। इलाही को अपनी माँ का वह वादा याद आता है जो उसने उससे किया था। उसे याद है कि जॉर्डन ने क्या कहा था। शख्स का कहना है कि जिंदगी ऐसे मौके बार-बार नहीं देती। वे उसे एक पेन देते हैं। इलाही अपनी माँ के बारे में सोचती है। वह जॉर्डन के बारे में सोचती है। इलाही कहते हैं सर, मुझे खेद है लेकिन मुझे सोचने के लिए एक दिन चाहिए। वह निश्चित रूप से कहते हैं, आप इसे ले सकते हैं और हम इस पर चर्चा कर सकते हैं। हम आपके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं और इंतजार कर रहे हैं। इलाही उसे धन्यवाद देता है और चला जाता है।

दृश्य 2
जहान सीरत की बिजली ठीक करता है। वह कहती है अच्छा, तुम काम कर सकते हो। वह कहता है कि आप मेरी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन यह मेरी जिंदगी है। वह पैसे देती है. जहान का कहना है कि तुमने और तुम्हारी माँ ने मेरे माता-पिता के लिए बहुत कुछ किया है। तो यह ठीक है. वह कहती हैं कि मैं मार्केटिंग कंपनी में काम करती हूं। वे बेकार लोगों को सनसनी बनाते हैं। आप अपने भगवान का उपहार क्यों बर्बाद कर रहे हैं? अपने माता-पिता के बारे में सोचो. वह कहता है कि मेरी किस्मत अच्छी नहीं है। वह कहती है वाह, अब किस्मत को दोष दो। जब आप हार मान लेते हैं तो आप हार जाते हैं। आप हार मान रहे हैं और अब सब कुछ भाग्य पर दोष दे रहे हैं। वह कहता है, इसे रोको। वह कहती है तुम चुप रहो। आप मशहूर हो सकते हैं. जहान चला जाता है.

दृश्य 3
इलाही घर आता है. जॉर्डन अपने कमरे में तैयार हो रहा है। महीप का कहना है कि वह प्यारा लग रहा है ना? इलाही भ्रमित है. महीप का कहना है कि पति-पत्नी एक गाड़ी के दो पहिये हैं। देखो मैं अपने पति के साथ कितनी अधूरी हूँ। पति-पत्नी एक-दूसरे के भागीदार और सहारा होते हैं। यदि आप इस अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाहती हैं तो यह आपकी पसंद है लेकिन आपके पति नाराज़ हैं। इसका असर आपके जीवन पर भी पड़ेगा. एक पत्नी को अपने पति को इस तरह शर्मिंदा नहीं होने देना चाहिए. मैं यह अनुबंध उनके मुँह पर फेंक देता। मैं अपने पति के लिए कुछ भी त्याग कर सकती हूं।’ लेकिन आप एक आधुनिक जमाने की लड़की हैं इसलिए आप निर्णय ले सकती हैं। लेकिन एक मां के तौर पर मैं जॉर्डन के लिए दुखी हूं।’ आप जानते हैं कि उन्होंने कितनी मेहनत की. उसका दिल टूट गया है. जॉर्डन नीचे आता है। इलाही कहती है तुम सही कह रही हो माँ। ये भी मुझे पसंद नहीं आया. उन्होंने वादा किया था कि वे विजेता जोड़े को अनुबंध देंगे, इसलिए हम दोनों को यह मिलना चाहिए था, लेकिन.. अगर मैं नहीं कहूं तो वे इसे किसी और को दे सकते हैं? महीप कहते हैं तो आप अकेले ही इस पर हस्ताक्षर करेंगे और अकेले ही शो करेंगे? इलाही कहता है नहीं नहीं. मैं किसी भी तरह जॉर्डन को अपने साथ ले आऊंगा. मुझे यह मौका नहीं गँवाना चाहिए, मैं तो यही सोचता हूँ। जॉर्डन को गुस्सा आता है लेकिन वह नियंत्रण कर लेता है। वह कहता है इलाही तुम बहुत मासूम हो और ये लोग शार्क की तरह हैं। वे तुम्हें निगल जायेंगे और तुम्हें पता भी नहीं चलेगा। देखो शुरुआत से पहले ही वो हमसे जुदा हो गए। तो वे आपके साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं। लेकिन यह आपकी पसंद है. मैं दिन के अंत में आपकी ख़ुशी चाहता हूँ। महीप का कहना है कि पति ऐसा ही होता है। उसे अपनी ख़ुशी से ज़्यादा आपकी ख़ुशी की परवाह है। मुझे यकीन है कि आपके पिता ने आपको पारिवारिक मूल्य सिखाए हैं इसलिए मुझे पता है कि आप सही निर्णय लेंगे।

रसिका का कहना है कि मां ने मुझे काम नहीं करने दिया, फिर वह इलाही के साथ यह नाटक क्यों कर रही हैं? महीप का कहना है कि हमारी महिलाएं बाहर काम नहीं करतीं लेकिन आपके लिए मैं उस नियम को तोड़ने के लिए भी तैयार हूं। क्योंकि आपकी सफलता जॉर्डन की सफलता से जुड़ी है। जहान सोचता है कि महीप ने उसका और उसके परिवार का अपमान कैसे किया। वह चिल्लाता है. जहां रूठना बंद करने के लिए खुद को देखता है. उनकी अंतरात्मा कहती है कि आपको उन लोगों से वापस लड़ना होगा। जहान का कहना है कि मुझे नहीं पता कि क्या करना है। अंतरात्मा कहती है कि अवसरों का सागर है।

रसिका कहती है कि माँ इलाही आपके लिए इस घर का नियम तोड़ रही है। कम से कम आपको उसका सम्मान करना चाहिए. आपको याद रखना चाहिए कि आपके और आपके परिवार के साथ क्या हुआ। जोर्डना और माँ ने तुम्हें और तुम्हारे परिवार को अपमान से बचाया। यह आपका भुगतान होना चाहिए. तुम्हें ‘नहीं’ कहना चाहिए। जॉर्डन कहता है भाभी प्लीज, यह उसका फैसला होगा। मैं जानता हूं कि वह सही फैसला लेगी।’

एपिसोड ख़त्म

अद्यतन श्रेय: आतिबा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *