कथा अनकही 28 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: वियान कथा को कार्ड देने में झिझकता है।

Spread the love

कथा अनकही 28 जून 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

कथा वियान को उसके लिए अंगूठी ढूंढने की याद दिलाती रहती है। वियान उसे खिड़की पर आकर आसमान की ओर देखने के लिए कहता है। वह पूछती है कि वह कहाँ है। वियान हैरान है, वह यहां नहीं है लेकिन थोड़ी देर में उल्का दिखाई देगा। वे दोनों गिरते हुए आसमान को देखते हैं, वियान को पता है कि गिरते हुए आसमान को देखकर दुआएं कैसे कबूल होती हैं। कथा चाहती है कि वियान को वह सारी खुशियाँ मिले जिसका वह हकदार है। वियान खुश है, वह कथा की इच्छाएं पूरी होने के लिए प्रार्थना करता है। वियान ने उसके निर्देशों का पालन करने के लिए उसे धन्यवाद दिया, वान्या ने उसे एक ईमेल भेजा है। कथा ने वान्या द्वारा लोनावाला प्रोजेक्ट पर भेजे गए विवरणों की जांच करने का निर्णय लिया।

कथा ने अपना ईमेल खोला, लेकिन उसे कोई ईमेल नहीं मिला। उसने वान्या को फोन करके बताया कि वह उसे ईमेल के लिए चिह्नित करना भूल गई है। वान्या ने सावधानी से वियान को ईमेल भेजा, किसी और को नहीं। कथा का सवाल है, हर किसी को प्रोजेक्ट के बारे में अपडेट रहने की जरूरत है। वान्या ने सियोल प्रोजेक्ट पर केवल कुछ सुझाव भेजे थे। वान्या ने वियान को इसके बारे में बात करते हुए सुना। कथा वान्या को एक फाइल खंगालने की याद दिलाती है। वान्या कल कथा से बात करेगी। कथा को आश्चर्य है कि वान्या इस परियोजना में क्यों आ रही है।

बैटमैन को रॉबिन द्वारा लाया गया समुद्री सीप बहुत पसंद है। रॉबिन बताता है कि इसमें कुछ अजीबता है, यह स्पोर्ट्स क्लब की घटना की तरह ही उसे समुद्र के किनारे बुलाता रहता है। एक बार स्पोर्ट्स क्लब में उनकी मुलाकात एक अच्छे बच्चे से हुई, जिसने रॉबिन को अपनी ओर आकर्षित किया। बैटमैन जानता है कि रॉबिन उसके बारे में बात कर रहा है। वह अपनी यात्रा के अन्य रोमांचों के बारे में पूछता है। रॉबिन के लिए यह यात्रा विशेष थी, उसका पसंदीदा सहकर्मी मित्र भी वहां उसके साथ था। बैटमैन अत्यधिक उत्साहित हो जाता है. रॉबिन और वह एक साथ खुश थे, उन्होंने छत पर बहुत सारे तारामंडल देखे। बैटमैन उससे यह नहीं समझने के लिए सवाल करता है कि जो दोस्त उससे बात नहीं करना चाहता था वह अब उसकी कंपनी में खुश है। बैटमैन उसे दोस्ती का नियम बताता है कि जो दोस्त उसकी ओर कदम बढ़ा रहा है, उसकी ओर भी उसका झुकाव होना चाहिए। रॉबिन अलग है, वयस्क मित्रता अलग है। बैटमैन चाहता है कि रॉबिन थोड़ी देर में क्राफ्ट कॉर्नर में उससे मिले।

जब कथा ऑफिस के लिए तैयार हो रही होती है तो आरव उसकी गोद में बैठ जाता है। कथा उसे सोफ़े पर ले जाती है। आरव ने नृत्य करना शुरू कर दिया, वह समस्याओं का पता लगाने और अपने दोस्त की मदद करने के लिए समाधान खोजने में सक्षम हो गया है। कथा प्रश्न करती है. आरव ने अपने दोस्त को देने के लिए एक पत्र बनाकर रॉबिन की मदद की, हालांकि रॉबिन ने तर्क दिया कि बैटमैन को लगता है कि उसका 8 साल का अनुभव काम करेगा। कथा असहमत है, रॉबिन 8 साल का बच्चा नहीं है, उसे नहीं लगता कि रॉबिन कार्ड देगा। आरव नौसिखिया नहीं है, उसने रॉबिन से वादा किया था। कथा सोचती है कि आरव को दूसरे लोगों की समस्याओं में दखल देने से बचना चाहिए।

कथा कार्यालय में प्रवेश करती है और वियान को अपने हाथ में एक कार्ड पकड़े हुए पाती है, वह उससे बचने के लिए धीरे-धीरे लिफ्ट में वापस कदम रखती है। वियान भी लिफ्ट में चढ़ जाता है, उसे मीटिंग के लिए दूसरी मंजिल पर रहना पड़ता है। दोनों मौसम पर चर्चा करते हैं, कथा सोचती है कि कुछ दिनों में बारिश होगी। वियान लिफ्ट से उतर जाता है, कथा कॉल करने के लिए उसके कार्यालय में आती है।

कथा अपने कार्यालय में आती है, वान्या और अन्य नए सदस्यों को कौतुक कार्यक्रम पर चर्चा करते हुए देखती है। हर कोई सोचता है कि वियान को उन्हें सलाह देने के लिए कैसे मनाया जाए, वान्या अपने बारे में निश्चिंत है। अन्य सहमत हैं, वान्या हमेशा उनसे कुछ कदम आगे रहती है। कथा वान्या को बुलाती है और उसे सलाह देने का सुझाव देती है। वान्या वियान के अधीन काम करना चाहती है, वह एक वास्तुकार होने के लिए उसकी प्रेरणा रही है। इसमें कुछ भी व्यक्तिगत नहीं है, लेकिन वान्या वियान के तहत काम करना चाहती है। कथा उसे सलाह देती है, वियान को टीम के खिलाड़ी पसंद हैं लेकिन एकल खिलाड़ी होने के नाते वान्या उसके अधीन कैसे काम करेगी। वान्या संभाल लेगी. वान्या अपने सहकर्मियों के पास जाकर उनके सुझाव पूछता है, वे वान्या के बदलते नजरिए को देखकर हैरान रह जाते हैं। वान्या सोचती है कि वे मिलकर एक बेहतर डिज़ाइन तैयार कर सकते हैं।

वियान इधर-उधर घूम रहा है और सोच रहा है कि अब क्या करना है। एहसान पूछताछ करते हुए कार्यालय में प्रवेश करता है। वियान एहसान को उस कार्ड के बारे में बताता है जो बैटमैन ने कथा को उपहार में दिया था। एहसान सोचता है कि यह एक अच्छा विचार है। वियान सोचता है कि कथा को यह पसंद नहीं आएगा, एहसान उससे उसकी और कथा की इलाहाबाद से अपना प्रोजेक्ट लाने वाली फोटो फ्रेम करने के लिए सवाल करता है। वियान सोचता है कि कार्ड देना अंतरंग होगा, वह इस विचार को छोड़ना चाहता है। एहसान सहमत हो जाता है, वह वियान को सभी चिंताओं और विचार-मंथन से बचाने के लिए कार्ड फाड़ने का फैसला करता है। वह इस बारे में बैटमैन से झूठ बोल सकता है। वियान बच्चों से झूठ नहीं बोल सकता, एहसान उसे ऐसा न करने के लिए कहता है। वियान अंततः कथा को कार्ड देने का फैसला करता है लेकिन एक बार जब वह मुक्त हो जाती है। वियान से निराश एहसान कथा को कार्ड देने के लिए उसे अपने केबिन से बाहर धकेल देता है, सचमुच वह इसके लिए सही समय मिलने का इंतजार नहीं कर सकता।

कथा का कार्यालय आश्चर्यचकित है कि वान्या क्या कर रही है। वह देखती है कि वियान एक कार्ड लेकर उसकी ओर आ रहा है, वह उसे अपने फ़ोल्डर में छिपा देता है। वह कथा के पास आता है और कहता है कि वह उसे कुछ देना चाहता है।

सीमा को उसका दोस्त दोपहर का खाना परोस रहा है; वह अपने कार्यालय में वान्या को कुछ देने का फैसला करता है। दोपहर के भोजन के समय सीमा को अचानक विराज को भूखा होने का एहसास होता है, वह उसे देने के लिए खाना उठाती है।

प्रीकैप: सीमा ऑफिस आती है, वह वियान को विराज समझकर उसका पीछा करती है। कथा पूछती है कि क्या वह उसकी मदद कर सकती है। सीमा ने अपना परिचय दिया. कथा ने देखा कि वियान अपने केबिन से उसे देख रहा है।

अद्यतन श्रेय: सोना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *