उडारियां 28 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: एकम को हरलीन की नकारात्मक रिपोर्ट के बारे में पता चला

Spread the love

उडारियां 28 जून 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत चेरी से होती है जो कहती है कि आप हरलीन की देखभाल कर रहे हैं जैसे वह गर्भवती है। रेणुका कहती है हां, अच्छी खबर आएगी, उसका कठिन इलाज चल रहा है, एकम ने कहा कि हमें उसे खुश रखना चाहिए, मैं घर में दो बच्चों का स्वागत करूंगा। नाज़ देखती है. वह कहती है कि मैं कल चेरी की गोद भराई रख रही हूं। रेणुका का कहना है कि ऐसा 7वें महीने में होता है। नाज़ का कहना है कि पंडित ने कहा कि हम इसे दो दिनों के बाद नहीं रख सकते, सितारे बदल जाएंगे, मुझे नहीं लगता कि हरलीन आपको यह खुशी दे सकती है। एकम आता है और ताली बजाता है। वह नाज़ को बाहर जाकर दूसरों को व्याख्यान देने के लिए कहता है। उनका कहना है कि हरलीन जल्द ही गर्भवती हो जाएंगी। रेणुका कहती हैं हां, हमें यह खुशी मिलेगी।

नेहमत अपने बच्चे के साथ हैं। वह किसी व्यक्ति/जैस्मिन को अपने बच्चे के साथ भागते हुए देखती है। वह चिल्लाती है और उसके पीछे दौड़ती है। वह उठती है और चिल्लाती है मेरे बच्चे। सरताज आता है और उसे आराम करने, शांत होने, पानी पीने के लिए कहता है। वह कहता है कि तुमने एक बुरा सपना देखा है। वह कहती है कि मैंने एक महिला को मेरे बच्चे को छीनते हुए देखा। वह कहता है आराम करो, जब तक मैं तुम्हारे साथ हूं, तुम्हारे साथ कुछ भी बुरा नहीं हो सकता, तुम्हें और तुम्हारे बच्चे को कुछ नहीं होगा, तुम्हारे बच्चे को कोई नहीं छीन सकता, भूल जाओ, पानी पी लो। नेहमत को डॉक्टर की बातें याद आती हैं। जैस्मीन अस्पताल आती है और नेहमत का विवरण मांगती है। महिला का कहना है कि मैं आपको कोई जानकारी नहीं दे सकती। जैस्मीन उसे पैसे देती है और कहती है कि वह मेरी रिश्तेदार है, मैं उससे मिलना चाहती हूं। महिला उसे जाने के लिए कहती है। जैस्मीन कहती है मैं जाऊंगी। वह कॉल करती है और नेहमत की जानकारी मांगती है। नेहमत एक पोशाक देखकर मुस्कुराती है। वह कहती हैं कि यह एकम का पसंदीदा रंग है। वह अपने बच्चे से बात करती है.

वह बच्चे को अपने पिता की तरह बहादुर और नेकदिल बनने के लिए कहती है। वह मुस्कराती है। एकम डॉक्टर के केबिन में प्रवेश करता है और सोनोग्राफी वीडियो देखता है। वह बच्चे की दिल की धड़कन सुनता है। वह सोचता है कि मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं इस दिल की धड़कन को जानता हूं। वहां नेहमत का नाम लिखा है. डॉक्टर आता है. वह बैठ जाता है. वह हरलीन की रिपोर्ट मांगता है। वह गलती से उसे नेहमत की फाइल दे देती है। वह उससे इसकी जांच करने के लिए कहती है। वह जांच करता है और जटिल गर्भावस्था बताता है। नर्स फ़ाइल लेने आती है। डॉक्टर कहते हैं सॉरी, यह हरलीन की फाइल है। नर्स कहती है कि वह आज नहीं आएगी, आज उसकी गोदभराई है। एकम हरलीन की फ़ाइल की जाँच करता है और नकारात्मक परिणाम देखकर दुखी हो जाता है।

डॉक्टर कहते हैं, क्षमा करें, लेकिन हमने अपनी ओर से पूरी कोशिश की है। एकम को हरलीन का फोन आता है। वह सोचता है कि मैं उससे क्या कहूँगा। वह कहती है कि वह मुझे सीधा सरप्राइज देना चाहता है। हरलीन को गोदभराई के लिए चेरी मिलती है। हरलीन एक कुशन रखती हैं और नकली बेबी बंप बनाती हैं। वह कहती है कि जब बच्चा आएगा तो एकम मेरी उंगलियों पर नाचेगा। डॉक्टर का कहना है कि यह दूसरा प्रयास था, आपको और अधिक प्रयास नहीं करना चाहिए। एकम का कहना है कि वह आशावान है, मुझे नहीं पता कि उसे क्या बताऊं। डॉक्टर का कहना है कि हम दोबारा कोशिश कर सकते हैं, लेकिन यह घातक हो सकता है, उसकी जान जा सकती है। नाज़ और हरलीन दीदी तेरा देवर दीवाना…पर डांस करती हैं…बजाती हैं…हर कोई ताली बजाता है। एकम का कहना है कि मैं हरलीन की जान जोखिम में नहीं डाल सकता, मेरे लिए उसकी जिंदगी से बढ़कर कुछ नहीं है। वह पानी पीता है। वह छोड़ देता है।

हरलीन एकम को फोन करती है और रिपोर्ट पूछती है। एकम को चिंता है. वह उससे जाकर रिपोर्ट लेने के लिए कहती है। वह कहती है कि जल्दी घर आओ, हम साथ मिलकर अपने बच्चे की खबर का जश्न मनाएंगे। वह कहता है ठीक है. नाज़ हरलीन को ताना मारती है और मुस्कुराती है। हरलीन उसके चेहरे पर पानी फेंकती है। नाज़ पूछती है कि तुम्हारी ऐसा करने की हिम्मत कैसे हुई। हरलीन उसे डांटती है। वह कहती हैं कि एकम पॉजिटिव रिपोर्ट लेकर आएगा, हमारा बच्चा आएगा और हमारा रिश्ता मजबूत हो जाएगा। सरताज नेहमत की आंखों पर पट्टी बांध दी और उसे धैर्य रखने के लिए कहा। वह उसे खोल देता है। वह गोदभराई की व्यवस्था देखती है और पूछती है कि क्या आपने ऐसा किया। सत्ती चेरी को उपहार देती है। रेणुका और सत्ती हरलीन की खुशखबरी के लिए प्रार्थना करती हैं। एकम आता है. नाज़ सोचती है कि एकम गर्भावस्था की रिपोर्ट क्यों छिपा रहा है।

प्रीकैप:
नेहमत ने स्वरूप से वीडियो कॉल पर बात की। एकम पीछे से आता है.

अद्यतन श्रेय: अमीना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *