अभिनेत्री कावेरी प्रियम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर विचार करती हैं; योग को शांति और शांति का स्रोत कहते हैं

Spread the love

अभिनेत्री कावेरी प्रियम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर विचार करती हैं; योग को शांति और शांति का स्रोत कहते हैं

“दिल दियां गल्लां” में अमृता के उल्लेखनीय किरदार के लिए जानी जाने वाली कावेरी प्रियम को अमृता के जीवंत व्यक्तित्व को जीवंत करने के लिए व्यापक प्रशंसा मिली है। अपने चरित्र के माध्यम से, वह शक्ति, स्वतंत्रता और जीवन की जटिलताओं को अनुग्रह और शिष्टता के साथ नेविगेट करने की क्षमता का प्रतीक है।

हाल ही में एक साक्षात्कार में, फिटनेस के महत्व के बारे में पूछे जाने पर, कावेरी ने अपना दृष्टिकोण साझा करते हुए कहा, “मेरे लिए फिटनेस का मतलब शरीर, दिमाग और दिल में एक स्वस्थ संतुलन प्राप्त करना है। मेंटल फिटनेस उतनी ही जरूरी है जितनी कि फिजिकल फिटनेस। जब आपका दिमाग स्वस्थ होता है, तो शारीरिक तंदुरूस्ती हासिल करना आसान हो जाता है।”

अपनी समग्र फिटनेस यात्रा में योग की भूमिका पर चर्चा करते हुए, कावेरी फिटनेस के शारीरिक और मानसिक दोनों पहलुओं को शामिल करते हुए समग्र कल्याण को बढ़ावा देने में इसके महत्व पर जोर देती हैं। उनका मानना ​​है कि योग में शांति और शांति स्थापित करने की अविश्वसनीय शक्ति है, जिससे व्यक्ति आराम करने और आंतरिक शांति पाने में सक्षम हो जाता है। उनके लिए विशेष रूप से सांस लेने के व्यायाम हैं जो योग के साथ ध्यान और आत्मनिरीक्षण की सुविधा प्रदान करते हैं। योग और मानसिक फिटनेस के बीच यह संबंध महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे एक सामंजस्यपूर्ण संघ का पोषण करते हुए जटिल रूप से जुड़े हुए हैं।

कावेरी के पसंदीदा योग आसनों के बारे में उत्सुक, वह कपालभाति जैसे विभिन्न श्वास अभ्यासों के अपने नियमित अभ्यास का खुलासा करती है। ये अभ्यास लचीलापन प्रदान करते हैं, क्योंकि इन्हें दिन के किसी भी समय शामिल किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, कावेरी ने अपनी दिनचर्या में सूर्य नमस्कार के महत्व पर प्रकाश डाला, एक ऐसा आसन जिसका वह पूरी तरह से आनंद लेती हैं और लगातार अभ्यास करती हैं। सूर्य नमस्कार, जिसे सूर्य नमस्कार के रूप में भी जाना जाता है, व्यापक लाभ प्रदान करता है और अपने आप में एक संपूर्ण व्यायाम के रूप में कार्य करता है। व्यस्त दिनों में या जब समय सीमित होता है, तब भी कावेरी यह सुनिश्चित करती हैं कि वह “दिल दियां गल्लां” के लिए अपने फिल्मांकन सत्र से पहले या बाद में सूर्य नमस्कार को अपने कार्यक्रम में शामिल करें। यह समर्पण उन्हें एक या दो घंटे के योग अभ्यास के बराबर लाभों का अनुभव करने की अनुमति देता है।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस परिवर्तनकारी शक्ति की याद दिलाता है जो योग शारीरिक और मानसिक कल्याण चाहने वाले व्यक्तियों के लिए धारण करता है। कावेरी प्रियम का योग को अपनाना किसी के जीवन में शांति और सद्भाव लाने की क्षमता का उदाहरण है, जो इसे उनकी फिटनेस यात्रा का एक अभिन्न अंग बनाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *