अजूनी 7 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: रवींद्र राजवीर और हरविंदर को एक परीक्षा देता है

Spread the love

अजूनी 7 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, लिखित अपडेट gnews24x7 पर

दृश्य 1
हरविंदर ने अमन को उसके साथ डांस न करने के लिए डांटा। अमन का कहना है कि मुझे चक्कर आ गया और मैं संतुलन खो बैठा। हरविंदर कहता है कि तुम सिर्फ मेरा अपमान करना चाहते थे, वह उसे थप्पड़ मारने वाला था लेकिन अजूनी वहां आती है और कहती है कि तुम क्या कर रहे हो? वह एक महिला है और गर्भवती है इसलिए हिम्मत मत करना। हरविंदर का कहना है कि वह मेरी पत्नी है इसलिए इससे दूर रहो। बेबे वहां आती है और कहती है कि अजूनी सही है, वह गर्भवती है तो क्या आप व्यवहार नहीं कर सकते। वह अजूनी से अमन को वहां से ले जाने के लिए कहती है, वे दोनों चले जाते हैं। बेबे हरविंदर से कहती है कि वह मूर्ख है। हरविंदर का कहना है कि मैं इस परिवार को वारिस दे रहा हूं लेकिन इस घर में कोई मेरा सम्मान नहीं करता। आप भी राजवीर के पक्ष में हैं. मैं उस सिंहासन का हकदार हूं और मुझे बस यह साबित करने का मौका चाहिए कि मैं इसके लिए सही व्यक्ति हूं। बेबे का कहना है कि मैं सिंहासन पर आपके अधिकार के लिए और आपको एक मौका देने के लिए रवींद्र से बात करूंगा। वह छोड़ देती है।

राजवीर दुखी है और अजूनी से कहता है कि मेरी वजह से हरविंदर को डांट पड़ी। अजूनी का कहना है कि वह नहीं बदला, वह आज ही अमन को पीटने वाला था, हमें अमन का ख्याल रखना होगा क्योंकि वह गर्भवती है। राजवीर कहते हैं चिंता मत करो, मैं चाचा बनने वाला हूं इसलिए मैं अपने भतीजे की रक्षा करूंगा। अजूनी का कहना है कि हमें हर कीमत पर अमन की रक्षा करनी है। राजवीर कहते हैं चिंता मत करो, तुम्हारे लिए कुछ भी नहीं।

सुबह डॉली अमन के लिए चॉकलेट लाती है और अजूनी उसके लिए इमली लाती है। अमन को इमली अधिक पसंद है इसलिए डॉली को जलन होती है और वह वहां से जाने लगती है। वह कहती है कि मेरी यहां जरूरत नहीं है।

बेबे ने रवींद्र से कहा कि उसे सिंहासन के लिए उम्मीदवारों की परीक्षा लेनी चाहिए। रवीन्द्र कहते हैं क्यों? जो सक्षम हो उसे चुनना चाहिए. बेबे का कहना है कि यह हरविंदर के साथ अन्याय होगा, अगर वह मौका चाहता है तो उसे दे। यदि आप सोचते हैं कि वह मूर्ख है तो वह मौका पाकर भी कुछ नहीं करेगा। रवींद्र कहते हैं आप सही कह रहे हैं, वह वैसे भी बेकार है।

दृश्य 2
परिवार के सभी सदस्य एक साथ बैठते हैं, हरमन अमन के लिए खीर बनाता है। डॉली कहती है कि हमें बच्चे का क्या नाम रखना चाहिए? करणवीर के बारे में क्या? बेबे का कहना है कि यह एक अच्छा नाम है। अजूनी का कहना है कि अगर यह एक बच्ची है तो क्या होगा? बेबे का कहना है कि हमारे यहां हमेशा पहले लड़के होते हैं इसलिए मुझे यकीन है कि अमन लड़के को ही जन्म देगा। अजूनी का कहना है कि अगर वह लड़की है तो भी यह एक आशीर्वाद है। बेबे उसे चुप रहने के लिए कहती है और चली जाती है। हरमन अजूनी से कहता है कि वह बेबे से बहस न करे। डॉली कहती है कि अगर यह लड़की है तो हम उसका नाम रूही रख सकते हैं। अजूनी का कहना है कि सभी के नाम R से हैं इसलिए मुझे लगता है कि हमें उसका नाम पूर्वा रखना चाहिए? अमन कहता है मुझे यह पसंद है, हरमन भी मुझे कहता है। डॉली गुस्से में चली गयी. अजूनी देखती है।

रवींद्र ने राजवीर और हरविंदर को बुलाया। वह राजवीर से कहता है कि हरविन्दर चाहता है कि मैं अपना उत्तराधिकारी चुनने से पहले तुम दोनों की परीक्षा ले लूं। राजवीर कहते हैं कि मुझे सिंहासन की परवाह नहीं है, आप इसे हरविंदर को दे सकते हैं। हरविंदर कहते हैं कि मुझे आपकी दान की आवश्यकता नहीं है, मैं खुद को साबित करना चाहता हूं कि मैं उस सिंहासन के लायक हूं इसलिए मुझे एक मौका चाहिए। रवींद्र कहता है कि वह अच्छा है, वह राजवीर से कहता है कि तुम अपनी पत्नी के पीछे भागते रहते हो लेकिन तुम्हें उस सिंहासन को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। मैं तुम्हें एक परीक्षा देना चाहता हूँ. वह उन्हें 25-25 लाख रुपये देता है और कहता है कि आप इसे अपनी इच्छानुसार खर्च कर सकते हैं, फिर मुझे बताएं कि आपने क्या किया। वह छोड़ देता है। बेबे ने रवींद्र से पूछा कि आप पैसे का उपयोग कैसे तय करेंगे? रवीन्द्र कहते हैं कि पैसा बहुत कुछ सिखा सकता है। अगर हमें बिना मेहनत के पैसा मिलता है तो हमें उसकी कीमत का एहसास नहीं होता। आइए देखें कि वे इसे कैसे खर्च करेंगे।

राजवीर अजूनी से कहता है कि मैं इस पैसे से कुछ नहीं करने वाला, मुझे गद्दी का कोई लालच नहीं है। अजूनी का कहना है कि यह सिंहासन के बारे में नहीं है बल्कि चुनौती और रवींद्र के आप पर भरोसे के बारे में है इसलिए मुझे लगता है कि आपको यह परीक्षा देनी चाहिए। राजवीर कहते हैं कि मैं हरविंदर से कैसे मुकाबला कर सकता हूं? अजूनी उसे एक विचार बताता है और उसे यह पसंद आता है।

प्रीकैप – हरविंदर ने रवींद्र को बताया कि उसने उसे दिए गए पैसे से एक जमीन खरीदी है और वह वहां एक शराब फैक्ट्री शुरू करने जा रहा है, सब देखते रहें। राजवीर ने रवींद्र को बताया कि उसने अपने पैसे से एक एम्बुलेंस खरीदी है और एम्बुलेंस का नाम रवींद्र है। रवींद्र कहते हैं कि मैंने तय कर लिया है कि उस सिंहासन पर कौन बैठेगा।

अद्यतन श्रेय: आतिबा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *