पंड्या स्टोर 6 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: धारा ने चीकू को जाने दिया

Spread the love

पंड्या स्टोर 6 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत गौतम को बैंक से एक पत्र मिलने से होती है। देव पूछता है कि यह क्या है। गौतम कुछ नहीं कहते, मैंने ऋण के लिए आवेदन किया था। वे दुखी हो जाते हैं और उसके शब्दों को याद करते हैं। वह उन्हें घर जाने के लिए कहता है। वह कागज फाड़ देता है। धारा कहती है कि चीकू को कोई नहीं रोकेगा, वह जा सकता है, लेकिन कभी वापस नहीं आएगा। श्वेता पूछती है कि तुम क्या कह रहे हो, मैं उसे समझाऊंगी। देव, कृष और शिवा घर आते हैं। धारा का कहना है कि रिश्ते अपने आप चलते हैं, किसी को रिश्ते के लिए मजबूर नहीं करना पड़ता, चीकू फैसला करेगा। गौतम आता है. धारा कहती है कि ठीक है अगर वह तुम्हारे साथ रहना चाहता है, यह चीकू की गलती नहीं है, यह मेरी परवरिश की गलती है, मेरे तीन बेटे भी मुझे छोड़ रहे हैं। बच्चे उनसे चीकू को रोकने के लिए कहते हैं।

गौतम कहते हैं कि चीकू हमारा बेटा है, आप उसे कैसे जाने दे सकते हैं। वह चीकू से उसकी बात सुनने के लिए कहता है। वह कहता है कि मैं तुम्हारा पिता हूं, मैं फैसला करूंगा, मैं तुम्हें थप्पड़ मारूंगा। वह कहती हैं कि हमने माता-पिता का यह अधिकार खो दिया। वह रोती है। वह कहती है कि हम उसे मजबूर नहीं कर सकते, उसे जाने दो। वह पूछता है कि मैं उसे कैसे जाने दूं, वह मेरा बेटा है। वह कहती है कि आप अपने भाइयों और घर का बंटवारा नहीं रोक सकते, नहीं, ठीक है? फिर आप चीकू को रोक नहीं पाएंगे, वह श्वेता को अपनी मां मानता है, मुझे नहीं। चीकू ने श्वेता को आने के लिए कहा। देव, शिवा और कृष चीकू को रोकते हैं।

शिव ने चीकू को न जाने के लिए कहा। चीकू जाता है. धारा गौतम को रोकती है और कहती है कि हम साथ रहने के लिए किसी से भीख नहीं मांगेंगे, बस हम दोनों एक दूसरे के लिए हैं। सुमन रोती है. श्वेता चीकू से अच्छी तरह सोचने के लिए कहती है, क्या वह धारा और परिवार के बिना रहेगा। वह रोता है और उनके बारे में सोचता है।

शिव कहते हैं शांत हो जाओ। बच्चे चीकू के पास दौड़ते हैं और उसे न जाने के लिए कहते हैं। ऋषिता कहती है मैं चीकू ले आऊंगी। धारा उसे रोकती है। ऋषिता का कहना है कि चीकू छोटा है, उसे सही और गलत का पता नहीं है। नताशा चीकू को समझाती है। चीकू का कहना है कि यहां हर कोई बंट जाएगा। वह कहती है कि रुको, हम तुम्हें एक बड़ी पार्टी देंगे। वह इससे सहमत हैं। बच्चे उसे गले लगाते हैं। ऋषिता का कहना है कि वह निर्दोष है। धारा पूछती है कि क्या तुम्हें सही और गलत का अंतर पता है, तुम उसे क्या सिखाओगे, मत जाओ। बच्चे चीकू को वापस ले आते हैं। हर कोई मुस्कुराता है.

धारा और गौतम ने खुशी से उसे गले लगा लिया। नताशा कहती है कि हम उसे विदाई पार्टी दे रहे हैं, इसलिए वह वापस आ गया। ऋषिता चीकू से समझने के लिए कहती है, धारा उसकी माँ है। धारा कहती है कि हम उसे विदाई पार्टी देंगे, मैं चाहती हूं कि वह यहां से अच्छी यादें लेकर जाए। वह गौतम से पार्टी की व्यवस्था करने के लिए कहती है। बच्चे घर के बंटवारे के लिए बड़ों के लड़ने की बात करते हैं। गौतम और उसके भाई देखते रहे। धारा चीकू के बारे में सोचकर रोती है। वह कहती है कि यह चीकू का गुल्लक है, उसे पैसे बचाना पसंद है, यह उसकी दवाएँ हैं। श्वेता कहती है कि मैं उसके साथ रहना चाहती हूं, लेकिन मुझे पता है कि उसे तुम्हारे साथ रहना चाहिए, तुम उसके बिना कैसे रहोगे। गौतम आते हैं और उनकी बात सुनते हैं। धारा कहती है कि मैं देव, शिवा, कृष और चीकू के बिना रहूंगी। गौतम रोता है।

प्रीकैप:
धारा का कहना है कि घर बिक रहा है। शिव सुमन से मिलता है और उसे अपने साथ रहने के लिए कहता है। वह मना कर देती है.

अद्यतन श्रेय: अमीना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *