परिणीति 3 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: संजू ने डीएनए रिपोर्ट देखी

Spread the love

परिणीति 3 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

दृश्य 1
राकेश ने अजय से कहा कि हमें गृह प्रवेश के साथ यह करना होगा। अलावात जय को रोकता है और उससे अपने दोस्त को चुनने के लिए कहता है। वह कहता है कि मैंने जो कहा है वही करो। राकेश की माँ कहती है कि काश परी भी हल्दी के लिए यहाँ आती। सब कहते हैं परी बहुत अच्छी लड़की है। संजू ने परी की आंख साफ की। राकेश की माँ परी को वीडियो कॉल करती है। वह कहती है कि हर कोई परी के बारे में पूछ रहा है। वह परी की ओर कैमरा घुमाती है। संजू भी वहीं है. राकेश कहता है वहां क्या हो रहा है? राकेश गुस्से में चला गया. संजू ने परी का चेहरा साफ किया। हर कोई शानू और परी को देखता है। परी कहती है मैं ठीक हूं। संजू को फोन आता है। वह छोड़ देता है। संजू का बॉस उसे बुलाता है। मोंटी संजू के पास आता है और कहता है कि तुमने मुझसे कहा था कि तुम केवल नीति से प्यार करते हो। मैंने सच देखा मैं तुम्हारा प्यार हूँ। मैं हमेशा आपके साथ खड़ा हूं.’ लेकिन अब मैं देख सकता हूं कि तुम परी से प्यार करते हो। संजू कहता है चुप रहो। मुझे सिर्फ परी की परवाह है और मुझे सिर्फ परी से प्यार है.. मेरा मतलब है नीति। मोंटी चला गया. संजू कहता है कि मैं परी का नाम कैसे ले सकता हूं। वह नीति के बारे में सोचता है। वह कहता है कि मैंने नीति के लिए इतना कुछ किया, मैं परी का नाम कैसे ले सकता हूं?

नीति अपने कमरे में बैठी है. संजू अंदर आता है। वह पूछता है कि क्या सब कुछ ठीक है? नीति रोते हुए उनके गले लग गईं। संजू पूछता है क्या हुआ। नीति कहती है मैं तुमसे प्यार करती हूं। संजू कहता है मैं भी तुमसे प्यार करता हूँ। नीति कहती हैं कि मुझे बहुत डर लग रहा है। जैसे मैं तुम्हें खो रहा हूं. जैसे कोई तुम्हें मुझसे दूर ले जा रहा हो. संजू कहते हैं कि कोई भी हमें अलग नहीं कर सकता। हमारे बीच कभी कोई तीसरा नहीं आ सकता. नीति कहती है कि मैं तुम्हें कभी भी अपने से दूर नहीं जाने दूंगी। संजू का कहना है कि मैं ऐसा कभी नहीं होने दूंगा। नीति ने उसे गले लगा लिया। संजू कहता है कि तुम यह सब कैसे सोचते हो? हम नकारात्मक चीजों को अपने दिमाग पर हावी होने देते हैं और फिर डर जाते हैं। नीति कहती है कि मुझे तुम पर भरोसा है। मेरा भरोसा कभी मत तोड़ना. वह कहता है मुझे अपने कार्यालय के कागजात लाने दो। संजू को उसकी फ़ाइल मिल जाती है। उसे कूड़ेदान में एक पेयर मिलता है। नीति हैरान है. नीति कागज फाड़ देती है। संजू ने पढ़ा था. नीति डरी हुई है. संजू का कहना है कि परी हमारे बच्चे से गर्भवती है, राकेश के नहीं?

दृश्य 2
परी संजू के बारे में सोचती है। वह कहती है कि मुझे नहीं पता कि मैं संजू और नीति के बिना कैसे रहूंगी। मैं हमेशा उसके आसपास सुरक्षित महसूस करता हूं। सलोजना चंद्रिका से कहती है कि हमारी दुल्हनें हर समय घूंघट में रहती थीं। चंद्रिका का कहना है कि हम उन लोगों का सम्मान करते हैं जो इसके हकदार हैं। पम्मी कहती है हमें थोड़ी देर में निकलना होगा। वह परी को अपने कमरे में ले जाती है। संजू ने नीति से पूछा कि तुमने कागज क्यों फाड़ा? क्या आप कुछ छुपा रहे हैं? आप किसमें उलझे हुए हैं? आपको यह रिपोर्ट कैसे मिली? नीति डरी हुई है. संजू कहते हैं कि आप कुछ ऐसा कर रहे हैं जो आपको नहीं करना चाहिए। और इसीलिए आप भावुक हो जाते हैं और हर समय रोते रहते हैं। ऐसा उन लोगों के साथ होता है जो दोषी महसूस करते हैं। यह आपका अंतिम अवसर है। मुझे बताओ क्या हो रहा है या मैं पता लगाऊंगा। नीति कहती है आपने क्या कहा? अतिप्रतिक्रिया तब होती है जब कोई दोषी होता है। आप मुझ पर एक के बाद एक आरोप लगा रहे हैं जैसे कि आप सभी पवित्र हैं। आप सही हैं मैं वही कर रहा हूं जो मुझे नहीं करना चाहिए। लेकिन मैं मजबूर हूं. जब आप असहाय होते हैं तो गलत और गैरकानूनी काम करते हैं। मैं जानता था कि जिस दिन तुम्हें पता चलेगा कि मैंने क्या किया है, तुम मुझसे नफरत करोगे। पर क्या करूँ? मेरी स्थिति ने मुझे सही और गलत के बीच सोचना बंद कर दिया। मैंने गलत डीएनए रिपोर्ट बनवा ली. संजू क्या कहता है? वह कहती है हां मैंने फर्जी खबरें बनवाईं कि यह बच्चा मेरा और आपका है। राकेश की नहीं ताकि मैं परी की शादी राकेश से रोक सकूं. मुझे नहीं पता था कि सबको दिखाना इतना मुश्किल होगा. मैं इसे किसी को नहीं दिखा सका. मैं साहस नहीं जुटा सका. मैं कभी नहीं चाहता था कि परी राकेश से शादी करे। संजू ने नीति को गले लगाया और सॉरी कहा। आपको यह योजना मुझे पहले बतानी चाहिए थी, मैं इसमें शामिल हो जाता। माफी चाहता। परी और पमी उन्हें देखते हैं। परी उनके लिए भुगतान करती है। नीति मन ही मन कहती है मुझे यकीन है परी हमें इस तरह देखकर जल रही है। वह संजू को गले लगा लेती है।

दृश्य 3
राकेश संजू के बारे में सोचता है और चिल्लाता है कि जब उसकी पत्नी है तो वह परी के आसपास क्यों घूमता है? संजू नीति से कहता है मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूं। राकेश संजू को फोन करता है और कहता है कि परी से दूर रहो। वह मेरी होने वाली पत्नी है. संजू कहता है क्यों? तुम्हें परी पर भरोसा नहीं है? क्या तुम भी उससे प्यार करते हो? हम सभी को परी पर भरोसा है। राकेश कहता है कि उससे दूर रहो। संजू कहता है जो चाहो करो। संजू गुस्से में चला गया। राकेश नीति को फोन करता है और कहता है कि अपने पति को परी के पास जाने से रोको। मैं उसे मार डालूँगा। नीति कहती है कि आप उसे छू भी नहीं सकते। वह कहता है कि मैं परी के आसपास किसी को नहीं देख सकता। नीति कहती है कि वह उसकी आंख से हल्दी साफ कर रहा था।

पमी परी को दवा देती है। वह कहती है कि यह बहुत कड़वा है। पमी कहती है कि जब तुम इस घर में आये तो तुमने मेरे दिल में जगह बना ली और अब तुम इस घर से शादी कर रहे हो। मुझे दुःख है कि तुम यह घर छोड़ दोगे। परी कहती है कि जब मैं पहली बार यहां आई थी तो आपने कहा था कि मुझे वापस जाना चाहिए। पमी कहती है तुमने मेरा दिल पिघला दिया। परी कहती है कि तुम यहाँ मेरे लिए माँ की तरह हो। आप हमेशा मेरे लिए मौजूद रहे हैं। अगर राकेश मुझे यहाँ आने की इजाज़त नहीं देगा तो क्या तुम मुझसे मिलने आओगी? पमी कहती है कि तुम अब भी मेरी बेटी रहोगी। सलोजना नीति से कहती हैं कि तुम्हें अपने गुस्से पर काबू रखना होगा। नीति कहती है कि संजू को परी की परवाह है। राकेश उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता. सलोजना कहती है कि अगर वह पीछे हट गया तो क्या होगा? नीति का कहना है कि वह कभी पीछे नहीं हटेंगे। वह इस शादी से कभी पीछे नहीं हटेंगे. मैं संजू से प्यार करता हूं और मैं किसी को भी उसे नुकसान नहीं पहुंचाने दे सकता। जब परी यह घर छोड़ देगी तो संजू परी की देखभाल करना बंद कर देगा। राकेश अपनी माँ से कहता है कि मेरी ये रस्में पूरी हो चुकी हैं। वह कहती है कि तुम्हारे पिताजी जल्द ही आ रहे हैं। नीचे मेहमान हैं. वह कहता है तुम्हें पता है मेरा मूड क्यों खराब है। वह कहती है कि आपने संजू और परी को कॉल पर देखा था।

एपिसोड ख़त्म

अद्यतन श्रेय: आतिबा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *