परिणीति 1 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: नीति परी को लेकर संजू से लड़ती है

Spread the love

परिणीति 1 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

दृश्य 1
राकेश संजू से कहता है कि वह परी की देखभाल कर सकता है। नीति संजू से उन्हें जगह देने के लिए कहती है, वह उसे वहां से खींच लेती है। राकेश परी का हाथ पकड़ता है और उसे मरोड़ देता है, वह कहता है कि जब मैं तुम्हें उसके साथ देखता हूं तो मुझे अच्छा नहीं लगता। वह उसे संजू से दूर रहने की धमकी देता है और कहता है कि हम कल तक शादी कर लेंगे। तब सिर्फ हम ही होंगे, वह चला गया। परी रोती है.

नीति गुस्से में है, संजू पूछता है कि वह नाराज क्यों है? नीति कहती है कि क्या आपको नहीं लगता कि आप परी को गोद में उठाकर अपनी हदें पार कर रहे हैं.. वह कहता है कि मैं सिर्फ भावनात्मक रूप से उसका समर्थन कर रहा हूं। नीति कहती है कि तुम मेरे सामने ही उसका बहुत ज्यादा ख्याल रखते हो। संजू कहता है कि मैं लड़ना नहीं चाहता और वहां से चला जाता हूं। नीति रोते हुए कहती है कि उसे कोई परवाह नहीं है।

राकेश की माँ उससे कहती है कि हमें कल हल्दी समारोह करना होगा क्योंकि यह खराब हो गया है। वह कहती है कि हम कल अपने घर में हल्दी करेंगे, परी यहां आएगी। वह छोड़ देती है। राकेश का कहना है कि परी इस घर में तब प्रवेश करेगी जब वह संजू के बच्चे का गर्भपात कर देगी।

परी संजू के साथ अपने पलों को याद करती है… वह दुखी होकर रोती है। दूसरी तरफ नीति और संजू बिस्तर पर लेटे हुए हैं लेकिन वे दोनों एक-दूसरे से दूर हो गए हैं।

राकेश परी के साथ संजू को याद करके गुस्से में है। वह नशे में धुत्त हो जाता है और कहता है कि मैं उस बच्चे को नहीं छोड़ूंगा। मैं उस बच्चे को मार डालूँगा क्योंकि परी मेरी है। वह संजू की फोटो जला देता है और बुरी तरह हंसता है।

दृश्य 2
नीति उठती है और संजू के लिए कपड़े निकालती है। वह कहता है मुझे क्षमा करें, मुझे आपके साथ अभद्र व्यवहार नहीं करना चाहिए था। यह परी के लिए महत्वपूर्ण दिन है इसलिए नाराज न हों। वह उसे गले लगाता है और माफी मांगता है। वह छोड़ देता है। नीति कहती है कि उसने सॉरी इसलिए कहा ताकि मैं परी का मूड खराब न कर दूं।

नीति परी के पास आती है तो वह उसे गले लगा लेती है, वह कहती है कि तुमने मेरे लिए अपनी जान खतरे में डाल दी इसलिए धन्यवाद। नीति दूसरी ओर देखती है और कहती है कि जो हुआ वह नहीं होना चाहिए था। वह सोचती है कि कोई भी देख सकता है कि संजू के मन में उसके लिए भावनाएँ हैं।

नीति परी को हल्दी के लिए तैयार करती है। संजू वहां आता है और पूछता है कि उसका घाव कैसा है? वह कहती है कि मैं अब ठीक हूं। नीति को उसकी अपनी देखभाल देखकर जलन होती है। नीति कहती है कि मेरे पास काम है और मैं चली जाती हूं। संजू परी से पूछता है कि क्या वह सच में राकेश से शादी करना चाहती है? परी दूसरी ओर देखती है और कहती है हाँ, मैं यह शादी करना चाहती हूँ। वह उसका हाथ पकड़ने की कोशिश करता है लेकिन परी वहां से भाग जाती है। वह उसके पीछे चला जाता है. नीति यह देखती है और क्रोधित हो जाती है।

परी अपने हल्दी समारोह के लिए बैठती है और उदास होकर संजू की ओर देखती है।

प्रकरण समाप्त होता है.

अद्यतन श्रेय: आतिबा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *