उडारियां 1 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: नेहमत को प्रसव पीड़ा होती है

Spread the love

उडारियां 1 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत एकम और हरलीन द्वारा केक काटने और जश्न मनाने से होती है। आलिया संगीत बजाती है। वे सभी नृत्य करते हैं. सरताज कहते हैं कि हर दिन एक नई सुबह लेकर आता है, उम्मीद जिंदगी का नया नाम है, उम्मीद कभी मत छोड़ो। नेहमत कहते हैं कि आपने मुझे कभी उम्मीद नहीं छोड़ने दी, मैं वादा करता हूं, मैं कभी उम्मीद नहीं खोऊंगा। वह कहता है कि मैंने उम्मीद नहीं छोड़ी, तुमने अब तक हाँ नहीं कहा। वह कार की चाबियाँ मांगती है। वह कहता है मैं गाड़ी चलाऊंगा और तुम्हें बाजार ले जाऊंगा। उसे समर कैंप का लोगो मिलता है और वह उसे दिखाती है। वे पसंद करते हैं। आलिया ने समर कैंप का कूल लोगो दिखाया। हरलीन कहती है तुम नहीं जाओगे। एकम पूछता है क्यों। वह कहती है कि वह नहीं जायेगी. वह कहते हैं कि 2 दिन बचे हैं, आपका फैसला बदल सकता है। वह कहती है नहीं, आलिया नहीं जाएगी। जाती है। आलिया कहती है कि मैं उसे मना लूंगी। जैस्मीन ने हरलीन को फोन किया और कहा कि आलिया मेरी तरह स्मार्ट और बुद्धिमान है, उसे समर कैंप में जाने दो, यह उसके लिए अच्छा है। हरलीन कहती है क्षमा करें, मैं उसे दूर नहीं कर सकती, मुझे डर लग रहा है। जैस्मीन कहती है कि आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, आलिया और एकम आपके हैं, आप उसे कब तक रोकेंगे, उसे अपने जीवन का आनंद लेने दें। हरलीन सोचती है। आलिया कहती है कि नानी मम्मा को मना लेंगी। हरलीन आलिया को मनाने आती है। वह आलिया को गुदगुदी करती है. वह पूछती है कि तुम मुझ पर गुस्सा क्यों थे, कृपया समझो, मैं तुम्हें नहीं भेज सकता। आलिया कहती है कि मेरे सभी दोस्त जा रहे हैं, मुझे जाने दो। हरलीन कहती है कि मैंने तुम्हें बहुत मुश्किल से पाया है, मैं तुम्हें अपने से दूर नहीं कर सकती। रवि और सरगुन उन्हें देखते हैं और बात करते हैं कि क्या एकम और नेहमत एकजुट नहीं होंगे। वे सच्चे प्यार के बारे में बात करते हैं। 6 साल पहले, नेहमत को अस्पताल ले जाया गया। वह अपने साथ एकम की कल्पना करती है। एकम और हरलीन सरोगेसी विशेषज्ञ डॉ. मीना से मिलने उसी अस्पताल में आते हैं। वह नेहमत की कार देखता है और याद करता है। उनका कहना है कि इस कार में वह गर्भवती महिला थी, मुझे उम्मीद है कि वह ठीक होगी। वह नेहमत और उसके बच्चे के लिए प्रार्थना करता है। डॉक्टर नेहमत की जाँच करते हैं और कहते हैं कि उसे हाई बीपी है, मामला गंभीर है, हमें प्रसव प्रेरित करना होगा। वह पूछती है कि उसके साथ कौन है, उसका पति कौन है, जाकर पता करो। एकम और हरलीन डॉ. मीरा अरोड़ा से पूछते हैं। नर्स उन्हें इंतजार करने या कल आने के लिए कहती है। हरलीन का कहना है कि हम इंतजार करेंगे।

नेहमत का कहना है कि डॉक्टर ने मुझे इस स्थिति के बारे में बताया, जब बीपी बढ़ सकता है और मां और बच्चे में से किसी एक को बचाया जा सकता है, कृपया मेरे बच्चे को बचाएं, देर होने से पहले मुझे डिलीवरी के लिए ले जाएं, सी-सेक्शन करें, मैं सहमति पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार हूं। प्रपत्र। नर्सें नेहमत के मामले के बारे में बात करती हैं। एकम और हरलीन यह सुनते हैं। उन्होंने नेहमत की चीखें सुनीं। एकम सोचता है कि मुझे बेचैनी महसूस हो रही है। वह उसके लिए प्रार्थना करता है. सरताज नेहमत की तलाश करता है। वह टूटा हुआ शीशा देखता है। वह डॉक्टर को बुलाता है और पूछता है कि क्या नेहमत आपके क्लिनिक में है। डॉक्टर कहता है नहीं, वह नहीं आई। उनका कहना है कि मैं जाकर आसपास के अस्पतालों की जांच करूंगा।

निम्मो की मुलाकात जैस्मीन से गुरुद्वारे में होती है। जैस्मीन कहती है धन्यवाद, आप टीवी धारावाहिकों की एक विशिष्ट वैंप हैं, मैं आपका हालचाल पूछने आई हूं, आपको बुरा क्यों लग रहा है, आप कैसी हैं। निम्मो पूछता है कि आप गुरुद्वारा क्यों आए। जैस्मीन उसे ताना मारती है। तर्क। सरताज ने निम्मो को फोन किया। निम्मो सोचती है कि मैं अभी आपका फोन नहीं उठा सकता, जैस्मीन को नहीं पता होना चाहिए कि नेहमत यहाँ है और वह एकम के बच्चे से गर्भवती है।

नेहमत डॉक्टर से अपने बच्चे को बचाने के लिए कहती है। वह अपने बच्चे के लिए प्रार्थना करती है। सत्ती और सभी लोग प्रार्थना करते हैं। स्वरूप नेहमत के लिए प्रार्थना करता है। सत्ती कहती है कि मुझे तनाव हो रहा है, निम्मो को फोन करो और उससे उस लड़की के बारे में पूछो, यह उसकी गोदभराई थी। स्वरूप ने निम्मो को फोन किया। वह कहती है कि कॉल पहुंच योग्य नहीं है। वह सोचती है कि वे नेहमत से प्यार करते हैं, क्या वह ठीक है। डॉक्टर नेहमत को शांत होने और सांस लेने के लिए कहते हैं, बस धक्का दें। नेहमत बेहोश हो जाती है। हरलीन कहती है एकम… एकम कहता है मैं यह नहीं सुन सकता, वह दर्द कैसे सहन कर रही है। हरलीन का कहना है कि मुझे अजीब लग रहा है, परिवार वहां होना चाहिए। एकम हाँ कहता है।

प्रीकैप:
नेहमत और उसके बच्चे को देखकर एकम चौंक जाती है। हरलीन हैरान होकर देखती है। वह रोती है।

अद्यतन श्रेय: अमीना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *