मैत्री 1 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: हर्ष अपने बच्चे को खोजने के लिए निकलता है

Spread the love

मैत्री 1 जुलाई 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

खाली पालना देखकर मैत्री सिसकने लगती है। हर्ष मैत्री से रोने से परहेज करने का अनुरोध करता है। मैत्री का दावा है कि उसने कभी अपने बच्चे का चेहरा नहीं देखा। वह सारे गहने बेचने और सारांश को पैसे देने की व्यवस्था करने का वादा करती है। हर्ष ने पैसे का भी इंतजाम करने का वादा किया और अपने दोस्तों को बुलाया। सोना ने लॉकर से अपने गहने निकाले। वह सारांश के साथ अपनी तस्वीर देखती है। वह परेशान हो जाती है और तस्वीर तोड़ देती है।

नंदिनी ने अपनी मां से संपर्क किया और पाया कि वसुंधरा स्टेशन छोड़ चुकी है। वह आशीष की तस्वीर देखती है और कार की चाबी ले लेती है। सोना और ओम वित्त के प्रभारी भी हैं। पैसे मैत्री और हर्ष द्वारा गिने जाते हैं। मैत्री का दावा है कि उन्हें अभी और फंड की जरूरत है। नंदिनी आशीष की बीमा राशि लेकर घर जाती है और मैत्री को 25 लाख देती है। मैत्री ने जताया आभार

दिनेश आता है. मैत्री ने अपने पिता को नोटिस किया और सारांश की चेतावनी को याद किया। दिनेश को जाने के लिए कहा गया। दिनेश का दावा है कि वह यहां उसके पिता के रूप में आया था, पुलिस अधिकारी के रूप में नहीं। वह उसे दस लाख रुपये की पेशकश करता है। मैत्री ने दिनेश को गले लगाया और अपने किए के लिए माफी मांगी। दिनेश का कहना है कि सब कुछ ठीक है।

मैत्री का दावा है कि 2 करोड़ अलग रखे गए हैं. दिनेश का दावा है कि दुर्लभ स्थितियों में, अपहरणकर्ता भुगतान के बाद भी बच्चों को नहीं छोड़ेंगे। मैत्री ने अनुरोध किया कि वह इस तरह से बोलने से बचें। फोन की घंटी बजती हुई। मैत्री फोन का जवाब देती है और पूछती है कि उसे पैसे कहां से लाने चाहिए। सारांश पूछता है कि उसने दिनेश को क्यों शामिल किया। वह दावा करती है कि उसने ऐसा नहीं किया और उससे पुनर्विचार करने के लिए कहती है। सारांश उसे बताता है कि यह उसका अंतिम अवसर है और उससे एक घंटे में उस स्थान पर मिलने का आग्रह करता है जो उसने उसे दिया है। मैत्री सहमत हैं. मैत्री ने अपने परिवार को सूचित किया कि वह अपने बच्चे को बचाने के लिए पैसे लेकर अकेले यात्रा करेगी। हर्ष और परिवार के सदस्य उसे कोई जोखिम न लेने की सलाह देते हैं। मैत्री ने सहयोग करने से इंकार कर दिया और पैसे लेकर चली गई।

दिनेश और हर्ष ने एक आकस्मिक योजना तैयार करने का निर्णय लिया। वे प्रस्थान करते हैं. मैत्री नकदी लेकर गोदाम में पहुंचती है। उसने देखा कि बच्चा रो रहा है। सारांश को बच्चा देने के लिए कहा जाता है। सारांश बच्चे को लेकर उसके पास आता है। सारांश मैत्री को शिशु के पास जाने से रोकता है और बच्चे को फेंक देता है। मैत्री बच्चे के पास दौड़ती है, लेकिन उसे पता चलता है कि यह एक गुड़िया है। सारांश उसकी स्थिति से खुश है। मैत्री अनुरोध करती है कि वह गेम खेलना छोड़ दे। वह अनुरोध करती है कि वह उसका बच्चा और पैसे लौटा दे। सारांश ने कहा कि जब वह उससे अपने बच्चे के लिए विनती करती है तो उसे मजा आता है। वह उसे और भी अधिक विनती करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

मैत्री अपने हाथ जोड़ लेती है। वह अपने घुटनों पर बैठ जाती है और सारांश से उसे अपना बच्चा देने के लिए कहती है। सारांश मैत्री से पूछता है कि क्या उसके बच्चे ने उसकी सारी बहादुरी छीन ली है। वह उसकी स्थिति का मज़ाक उड़ाता है। उसने बैग में नकदी देखी। वह अनुरोध करता है कि मैत्री अपने बच्चे को ले जाए। मैत्री अपने बच्चे का पता लगाने में असमर्थ है और उसके पास जाती है। सारांश ने रस्सी छोड़ दी। मैत्री ने नोटिस किया कि वह उसे अपने बच्चे को टायर में सुलाने के लिए मजबूर कर रहा है। मैत्री अनुरोध करती है कि वह उसके बच्चे को जन्म दे। सारांश मैत्री को अपने बच्चे को लेने के लिए ऊंची छलांग लगाने का निर्देश देता है। काफी ऊंची छलांग लगाने में असफल होने के बाद मैत्री तड़पकर जमीन पर गिर जाती है। भगवान के सामने दीया जल गया. सोना चिंतित है और बच्चे की सलामती के लिए प्रार्थना करती है।

प्रीकैप: मैत्री अपने बच्चे के लिए रोने लगती है। हर कोई मैत्री की मदद के लिए आता है। हर्ष मैत्री को पकड़ लेता है, लेकिन वह फर्श पर गिर जाती है। हर्ष क्रोधित हो जाता है और कहता है, कि यह सारांश के लिए आखिरी रात होने वाली है और चला जाता है।

अद्यतन श्रेय: तनाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *