गुम है किसी के प्यार में 30 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: भवानी सावी के लिए गठबंधन की तलाश में है

Spread the love

गुम है किसी के प्यार में 30 जून 2023 लिखित एपिसोड, gnews24x7 पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत हरिनी द्वारा भवानी से यह कहने से होती है कि उसने संदेश टाइप कर लिया है। भवानी पढ़ नहीं सकीं. हरिनी कहती है कि मैंने वैसा ही लिखा है जैसा आपने कहा है और वह संदेश पढ़ती है जो उसने शांता बाई को लिखा है, अपनी पोती के लिए गठबंधन खोजने के लिए और वह उसे अतिरिक्त फीस देगी। अश्विनी पूछती है कि हम फीस कैसे देंगे, हमारे पास निनाद की दवाओं के लिए पर्याप्त पैसे नहीं हैं। वह कहती हैं कि दवा के बिना 2-3 दिन से उनकी हालत खराब है। भवानी का कहना है कि निनाद और नागेश की पेंशन इस बार देर से आई, लेकिन जैसे ही हमें पैसा मिलेगा, सब कुछ हो जाएगा। वह कहती है कि सावी ने शांता बाई से मुलाकात नहीं की और उसका अपमान किया, और इसलिए हमें उसे पैसे देने होंगे अन्यथा वह सावी के लिए गठबंधन नहीं लाएगी। वह कहती हैं कि पैसा 14 साल से हमारे साथ लुका-छिपी का खेल खेल रहा है, लेकिन अब तक हम संभले हैं और आगे भी संभलेंगे। अश्विनी का कहना है कि हम 14 साल से प्रबंधन कर रहे हैं और कहते हैं कि अगर ओमकार और सोनाली ने हमारा समर्थन किया होता। भवानी उनसे उनका नाम न लेने के लिए कहती है जो स्थिति के साथ बदलता है।

सावी निनाद से दवा लेने के लिए कहती है, लेकिन वह यह कहकर मना कर देता है कि दवा लेने के बाद उसे नींद आ जाएगी। सावी का कहना है कि सोना बेहतर है क्योंकि घर में परिवार के सदस्य बहुत लड़ते हैं। निनाद कहते हैं कि मैं इसे नहीं लेना चाहता। सावी उससे इसे लेने का आग्रह करती है। अश्विनी हरिणी से पूछती है कि क्या वह उसकी दवा लेकर आई है। हरिनी कहती है नहीं। सावी का कहना है कि कुछ लोग सोचते हैं कि मैं टाइम पास के लिए कॉलेज जाती हूं लेकिन मैं अपने बनाए नोट्स बेचने गई थी और दवा लेकर आई थी। अश्विनी का कहना है कि वह बहुत मेहनती हैं। सावी का कहना है कि वह अपने अज़ूबा के लिए और भी महंगी दवा ला सकती है। वह कहती हैं कि कोई लड़का-लड़की में फर्क क्यों करता है और कहता है कि मैं किसी लड़के से कम नहीं हूं। भवानी कहती है कि आप बहुत ड्रामेबाज़ हैं, बहुत बहस करते हैं, समस्याएँ पैदा करते हैं, और कहते हैं कि वे उसके पैसे नहीं चाहते हैं और उसे अब और पढ़ाई न करने के लिए कहते हैं। सावी पूछती है कि मैं अपनी पढ़ाई जारी क्यों नहीं रख सकती, और कहती है कि एक समय था, जब मेरे माता-पिता इस बात पर बहस करते थे कि कौन सा स्कूल मेरे लिए सबसे अच्छा होगा। भवानी उससे शादी करने के लिए कहती है। सावी कहती है कि आपने हरिणी ताई से शादी कर ली, और पूछती है कि क्या वह खुश है। हरिणी जाती है. भवानी गिरने वाली है, लेकिन सावी उसे पकड़ लेती है। भवानी कहती हैं कि हमें आपका कमाया हुआ पैसा नहीं चाहिए। सावी जा रही है. भवानी पूछती है कि क्या अदिति ने बुलाया है और इसलिए आप जा रहे हैं? सावी उसे सावधान रहने के लिए कहती है और कहती है कि आपके पास चश्मा नहीं है। भवानी पूछती है कि उसका चश्मा कहां है और पूछती है कि क्या आपने इसे बेच दिया है। सावी का कहना है कि उसने इसे मरम्मत के लिए दिया है। जाती है।

सावी ईशा के घर जाती है और उसे महिलाओं को पढ़ाते हुए देखती है। ईशा ने उसे गले लगा लिया। महिलाओं ने उसे बताया कि ईशा ने उन्हें अपना नाम लिखना सिखाया। सावी अच्छा कहती है और कहती है कि हम यूपीएससी परीक्षा पूरी तरह से लिखेंगे। महिला कहती है कि हम लिखना सीख लें तो बहुत है, हमारे गांव का नाम रोशन करने के लिए तुम्हें कलेक्टर बनना ही पड़ेगा। वो जातें हैं। भवानी एक कॉल देखती है और हरिणी को बुलाती है। सावी ईशा को उपहार के रूप में एक पौधा देती है। ईशा उसे बताती है कि यह उसका पसंदीदा है। वह कहती है कि उसके पास सभी के लिए उपहार है, और बताती है कि वाद-विवाद प्रतियोगिता की अंतिम तिथि आ गई है। सावी पूछती है कि फाइनल कब है? ईशा नागपुर में कहती हैं.

शांता बाई ने भवानी को फोन किया और बताया कि उसने दूल्हे के परिवार को लड़की की तस्वीर भेजी थी और उन्हें उसकी तस्वीर पसंद आई, और वे उससे मिलने के लिए कल आना चाहते हैं। सावी कहती है कल, यह एक अच्छी खबर है और कहती है कि मैं यह प्रतियोगिता जीतूंगी। ईशा का कहना है कि अगर आप जीत गए तो आपको भोसले इंस्टीट्यूट से स्कॉलरशिप मिलेगी। सावी कहती है कि वह जीतेगी। शांता बाई पूछती हैं कि क्या हम कल आएंगे। भवानी हाँ कहती है। शांता बाई का कहना है कि अगर कुछ भी गलत हुआ तो वह सावी के गठबंधन की तलाश नहीं करेंगी।

ईशा सावी को समय पर वहां जाने के लिए कहती है। भवानी शांता बाई से उन्हें लाने के लिए कहती है। ईशा उसे अपनी बड़ी आजी से बात करने के लिए कहती है। सावी का कहना है कि वह समय पर वहां पहुंच जाएंगी, क्योंकि भोसले इंस्टीट्यूट में पढ़ाई करना उनका सपना है।

ईशान सावंत से पूछता है कि बिल्डिंग का काम कब पूरा होगा। सावंत का कहना है कि यह तय समय पर है, 2 महीने। ईशान उसे 1 महीने में इसे पूरा करने के लिए कहता है अन्यथा राव साहब परेशान हो जाएंगे। सावंत का कहना है कि हमारी जमीन अभी भी कोर्ट केस में उलझी हुई है। ईशान उसे एक अच्छा वकील नियुक्त करने के लिए कहता है। इसके बाद सावंत ईशान से कहते हैं कि अभी तक सिलेबस पूरा नहीं हुआ है।

सावी चश्मा लाती है और भवानी को देती है। भवानी पूछती है कि उसने इतना समय क्यों लिया और पूछती है कि क्या वह ईशा से मिलने गई थी और वह आपको गुमराह कर रही है। सावी का कहना है कि जब आपके पास पहले से ही दूर की चीजों को देखने के लिए चश्मा है, तो आपने यह क्यों कहा कि इसे मरम्मत की आवश्यकता है। भवानी उसे साईं की तरह सच्चा बनने के लिए कहती है। सावी उससे यह कहने के लिए कहती है कि उसकी आई सबसे अच्छी है। भवानी ने कहने से इंकार कर दिया. सावी उसका फोन लेती है और उसे चिढ़ाते हुए कहने को कहती है। भवानी कहती है मुझे मेरा फोन दो, नहीं तो मैं तुम्हें कॉलेज नहीं जाने दूंगी। सावी ने उसका फोन लौटा दिया। भवानी कहती है कि तुम मेरे साथ खिलवाड़ करना चाहते हो। वह दूल्हे की फोटो देखती है। ईशान देखता है कि एक लड़का कुर्सी से गिरने वाला है, जबकि उसकी मां अपने मोबाइल में देख रही है। वह लड़के को बचाता है और लड़के की माँ को अपने बेटे की देखभाल न करने के लिए डांटता है। उनका कहना है कि उन्होंने यह खेल का मैदान इसलिए बनाया ताकि शिक्षक अपने बच्चों के साथ कुछ समय बिता सकें। उनका कहना है कि ऐसी लापरवाह मां मेरे कॉलेज में काम नहीं कर सकती। ऋषि ने ईशान को शांत होने के लिए कहा और शिक्षिका श्रीमती नायक को कुछ दिनों के लिए छुट्टी दे दी। वह ईशान के पास आता है और कहता है कि मुझे पता है कि तुमने ऐसा रिएक्ट क्यों किया। ईशान कहते हैं कि मैं लापरवाह मां नहीं देख सकता। ऋषि उससे यह सोचने के लिए कहता है कि उसके साथ कौन है, न कि उन लोगों के बारे में जिन्होंने उसे छोड़ दिया। उनका कहना है कि आज शुभ दिन है, राव साहब जश्न के लिए हमारा इंतजार कर रहे हैं। वह उसे मुस्कुराने के लिए कहता है।

हरिनी ने अश्विनी से आटा नहीं गूंथने के लिए कहा और वह यह काम करेगी। भवानी सभी को दूल्हे की फोटो दिखाती है। वह फिर हरिनी से कहने के लिए कहती है, और कहती है कि वह सावी के लिए कैसा है। हरिनी का कहना है कि वह ठीक है। सावी पूछती है कि यह किसकी फोटो है।

प्रीकैप: भवानी सावी को फोटो दिखाती है और कहती है कि तुम्हें भी वह पसंद आएगा। ईशान को खेलते हुए दिखाया गया है. भवानी सावी से कहती है कि वह लड़का कल उससे मिलने आएगा।

अद्यतन श्रेय: एम.ए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *