अनुपमा 28 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: शाह ने अनुपमा के लिए एक नाटक खेला

Spread the love

अनुपमा 28 जून 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

अनुपमा यह देखकर आश्चर्यचकित हो जाती है कि शाह उसके लिए दावत परोस रहे हैं। काव्या का कहना है कि लीला ने उसके लिए उसके सभी पसंदीदा व्यंजन तैयार किए। लीला कहती है कि अनुपमा हमेशा सभी की जरूरतों का ख्याल रखती थी और हमेशा उनके लिए उनका पसंदीदा खाना बनाती थी, लेकिन वह कभी भी अपना पसंदीदा खाना नहीं खाती थी और हमेशा बचा हुआ खाना खाती थी; यहां तक ​​कि जब वह गर्भवती थी तब उसने अनुपमा से कभी नहीं पूछा कि उसका पसंदीदा भोजन क्या है, इसके लिए वह पूरी जिंदगी दोषी महसूस करेगी। वह अनुपमा को अपने हाथ से खाना खिलाती है. कांता भावुक हो जाती है और कहती है कि उसे हमेशा लीला से शिकायत थी, लेकिन आज वह दिल से प्रार्थना करती है कि लीला का परिवार हमेशा खुश रहे। कांता अनुपमा को खाना भी खिलाती है. अनुपमा कहती है कि अब उसका पेट भर गया है और उसके पास माउथ फ्रेशनर तक की जगह नहीं है। वह अपने जीवन के इस शाही उपहार के लिए उन सभी को धन्यवाद देती है।
किंजल कहती है कि उसके लिए एक और आश्चर्य है और वह उसकी आंखों पर पट्टी बांधकर उसे लिविंग रूम में ले जाती है।

अनुज अनुपमा की यात्रा का बेसब्री से इंतजार करता है और उसके लिए उपहार तैयार रखता है। एक बार जब वह एक तरफ चला जाता है, तो माया उपहार की जांच करती है और यह कल्पना करके घबरा जाती है कि अनुज अनुपमा को उपहार दे रहा है और वे दोनों माया पर हंस रहे हैं। किंजल और लीला अनुपमा को एक मंच के सामने एक शाही सीट पर बिठाती हैं और उसे अभी एक आश्चर्य की प्रतीक्षा करने के लिए कहती हैं। समर एक नाटक की मेजबानी करता है। भैरवी सपनों से भरी बच्ची अनुपमा की भूमिका निभाती है। पाखी एक किशोरी अनुपमा की भूमिका निभाती है जो लगन से खाना बनाती है। बैकग्राउंड में हवा हवाई.. गाना बज रहा है। जब अनुपमा अपने कॉलेज के प्रथम वर्ष में पहुंचती है, तो उसे वनराज का प्रस्ताव मिलता है और उसकी शादी हो जाती है। किंजल शादीशुदा अनुपमा का किरदार निभाती है। लीला बताती है कि कैसे उसने घर की सारी जिम्मेदारी खुद पर डाल दी और खुद झूले पर बैठकर आनंद उठाया। वनराज कहता है कि उसने अनुपमा को बहुत परेशान किया और उसे वह सब कुछ नहीं दिया जिसकी वह हकदार थी, तोशु का जन्म हुआ, तब अनुपमा को यूएसए जाने का मौका मिला लेकिन चतुराई से उन्होंने उसे रोक दिया। काव्या बताती है कि कैसे लीला, वनराज, पाखी और तोशु अनुपमा को अपमानित करते थे।

अनुपमा यह देखकर भावुक हो जाती है। वनराज उसे मसालों की गंध आने पर उससे दूर रहने की चेतावनी देता है। काव्या के साथ उसके विवाहेतर संबंध का खुलासा हो जाता है और वह उससे तलाक ले लेती है और टूटे दिल के साथ शाह के घर चली जाती है। समर अनुज की भूमिका निभाता है जो अनुपमा को प्रपोज करता है और उससे शादी करता है। लीला बताती है कि कैसे शाह परिवार ने अपना घर छोड़ने के बाद भी उसे कभी शांति से नहीं रहने दिया। किंजल बताती हैं कि कैसे अनुपमा को दोबारा अमेरिका जाने का मौका मिला, वह उड़ गई। खेल ख़त्म. अनुपमा ने उत्साहपूर्वक शाह को इस सरप्राइज के लिए धन्यवाद दिया। लीला कहती है कि अनुपमा उसकी एमआईएल की पसंद थी, इसलिए उसने कभी भी लीला को डीआईएल के रूप में स्वीकार नहीं किया और हमेशा वनराज के साथ मिलकर उसे परेशान किया, लेकिन उनके अत्याचारों के बाद भी, अनुपमा अपना सपना पूरा कर रही है और अमेरिका जा रही है। वह अनुपमा से उसके प्रति अपने सभी अत्याचारों के लिए माफी मांगती है और कांता और भावेश से हमेशा उनका अनादर करने के लिए माफी मांगती है। वनराज कांता से एक अच्छा एसआईएल नहीं होने के लिए और अनुपमा एक अच्छा पति नहीं होने के लिए माफी मांगता है। वह अनुपमा से किसी भी कीमत पर न रुकने और अपने सपनों को पूरा करने के लिए कहता है। अनुपमा कहती हैं कि उन सभी ने उन्हें इतना सम्मान दिया और उनकी यादें ताज़ा कीं, इसके लिए वह उनकी आभारी हैं।

प्रीकैप: वनराज अनुपमा के लिए गाना गाता है। अनुपमा भावुक होकर शाह को अलविदा कहती है। डिंपी अधिक को पाखी के खिलाफ भड़काती है और कहती है कि एक बार अनुपमा अमेरिका चली जाए तो वह पाखी को अच्छा सबक सिखाएगी।

अद्यतन श्रेय: एम.ए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *