उडारियां 26 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: हरलीन ने नेहमत को देखा

Spread the love

उडारियां 26 जून 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत एकम के यह कहने से होती है कि हम एक बच्चा गोद लेंगे। हरलीन मुस्कुराती है। रेणुका पूछती है क्या। बलबीर कहते हैं कि हमने परिवार में ऐसा कभी नहीं किया। एकम का कहना है कि जरूरत के समय बच्चे को गोद लिया जाता है, हमें परिवार को आगे ले जाना है। रेणुका कहती है कि मैं तुम्हें इसकी इजाजत नहीं दे सकती, क्या तुम जानते हो माता-पिता बनने की खुशी क्या होती है। हरलीन रोती है। नेहमत अपने बच्चे की दिल की धड़कन सुनकर रोती है। . डॉक्टर कुछ देखता है और चिंता करता है। नेहमत पूछती है कि क्या सब कुछ खत्म हो गया है। डॉक्टर सरताज के पास जाता है। नेहमत पूछती है कि क्या बच्चा ठीक है। डॉक्टर का कहना है कि किसी वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ से सलाह लें। सरताज पूछता है कि क्या सब कुछ ठीक है। नेहमत को चिंता है. वह उससे भगवान पर भरोसा रखने के लिए कहता है, सब कुछ ठीक हो जाएगा।

सत्ती और स्वरूप ने हरलीन से चिंता न करने के लिए कहा, उसे जल्द ही एक बच्चा होगा। हरलीन का कहना है कि मुझे एकम के लिए बुरा लग रहा है, मैं चाहती हूं कि वह पिता बने। रूपी का कहना है कि हम प्रार्थना करेंगे और चिकित्सा सहायता लेंगे। सत्ती हाँ कहती है। एकम का कहना है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। स्वरूप का कहना है कि हम हर सुबह गुरुद्वारे में उनके लिए प्रार्थना करेंगे। सत्ती का कहना है कि मैंने पास के एक गुरुद्वारे के बारे में सुना है, वहां हर प्रार्थना का जवाब मिलता है। एकम और हरलीन आने के लिए सहमत हुए। निम्मो को लगता है कि नेहमत के पास एकम का बच्चा है, और एकम एक बच्चा पाने के लिए उत्सुक है। एकम और हरलीन गुरुद्वारे में हैं। नेहमत असहज महसूस करते हैं। सरताज पूछते हैं कि क्या आपको मतली हो रही है, क्या हो रहा है, थोड़ा ठंडा पानी लीजिए, मैं आपके लिए जूस लेकर आता हूं। ज्ााता है। एकम लोगों को जूस पिलाता है। हरलीन नेहमत को कार में देखती है। वह कहती है कि मैं तुम्हें एकम से नहीं मिलने दूंगी। नेहमत कार से नीचे उतरती है और उल्टी करती है। सरताज उसे देखता है और उसे बुलाता है। एक महिला पूछती है कि क्या हुआ, वह गर्भवती है, मैं उसके लिए जूस लाती हूं, वह ठीक हो जाएगी। वह एकम से एक गिलास जूस देने के लिए कहती है, एक गर्भवती लड़की है और उसकी तबीयत ठीक नहीं है। एकम कहता है मैं इसे ले लूँगा। वह हरलीन के पास जाता है। महिला जूस का गिलास लेती है. वह इसे नेहमत को देती है। हरलीन कहती है, अब बहुत हो गया नेहमत, मैं तुम्हें एकम और मेरे रिश्ते के बीच नहीं आने दूंगी। सरताज कहते हैं, बेहतर महसूस कर रहा हूं, ठीक है। नेहमत कहते हैं हां, एसिडिटी खत्म हो गई. हरलीन किसी दूसरी लड़की के पास जाती है और उसे डांटती है। वह हाथ उठाती है और किसी और को देखती है। वह सॉरी कहती है.

सरताज और नेहमत चले जाते हैं और बातचीत करते हैं। हरलीन कहती है कि मैं पता लगाऊंगी कि तुम कहां रह रहे हो और मैं यह सुनिश्चित करूंगी कि तुम एकम के करीब नहीं आओगे। एकम पूछता है कि क्या हुआ, जूस खत्म हो गया, हर कोई आशीर्वाद दे रहा है। वह कहती है हम जायेंगे. वह कहते हैं कि हम जाएंगे और प्रार्थना करेंगे। सरताज नेहमत और उसके बच्चे के लिए प्रार्थना करता है। हरलीन और एकम गुरुद्वारे में प्रार्थना करते हैं। वह एक छोटे लड़के को खेलते देखकर मुस्कुराती है। वह रेणुका के शब्दों को याद करती है। नेहमत और सरताज गाइनैक से मिलते हैं।

सरताज पूछता है कि क्या सब कुछ ठीक है। नेहमत का कहना है कि यह बच्चा मेरे लिए सब कुछ है, क्या सब कुछ सामान्य है। डॉक्टर का कहना है कि एक जटिलता है, मैं स्पष्ट संकेत देख सकता हूं, उसे उच्च रक्तचाप है जो मां और बच्चे के लिए खतरा हो सकता है।


प्रीकैप:
डॉक्टर का कहना है कि हालात सामान्य नहीं हैं. नेहमत उससे बच्चे को बचाने के लिए कहती है।

अद्यतन श्रेय: अमीना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *