तितली 25 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: मोनिका की शादी टूट गई

Spread the love

तितली 25 जून 2023 लिखित एपिसोड, टेललीअपडेट्स.कॉम पर लिखित अपडेट

एपिसोड की शुरुआत लड़कों द्वारा तितली को देखने और उसे छेड़ने से होती है। उसे गुस्सा आ जाता है। गर्व आता है और उसकी स्कूटी पर बैठता है। लड़के मुँह फेर लेते हैं. गर्व उसे गाड़ी चलाने के लिए कहता है। वह कहती है कि मैं इसे संभाल सकती हूं। वह कहता है कि मुझे दुर्व्यवहार सहने की आदत नहीं है, लेकिन मैं तुम्हें सहन कर लेता हूं। तर्क। उनके पास एक पलक है. एक महिला उनसे घर जाकर ये सब करने को कहती है.

कोयल नौकरानी से फर्श साफ करने के लिए कहती है। गर्व और तितली घर आते हैं। नौकरानी हँसती है. कोयल उसे भेजती है. गर्व तितली से अपनी बाइक में हॉर्न और ब्रेक ठीक कराने के लिए कहता है। तितली कोयल को प्यार से जवाब देती है और चली जाती है। गर्व मुस्कुराता है। कोयल पूछती है कि तुम क्यों मुस्कुरा रहे हो। तितली का कहना है कि मैं उससे मुस्कुराहट की उम्मीद नहीं कर सकती। जाती है। गर्व तितली को देखता है और मुस्कुराता है। वह कॉल पर है. तितली उसकी आवाज़ सुनती है। दृष्टि को दो पोशाकें मिलती हैं और वह उसकी पसंद पूछती है। वह एक का चयन करता है. वह उसे धन्यवाद देती है और चली जाती है। गर्व तितली के बाल खोलता है और कहता है कि तुम खुले बालों में अच्छी लगती हो। वह गुलाब लेता है और मुस्कुराता है।

मोनिका तैयार हो जाती है. मणिकांत और मैना मुस्कुराये. वे उसे आशीर्वाद देते हैं. तितली ने मोनिका की तारीफ की। वे बारात देखने जाते हैं। हर कोई खुश हो जाता है. वे अभय और उसके परिवार का स्वागत करते हैं। गर्व ने अभय को अपने कंधों पर बिठा लिया। तितली गर्व पर फूलों की वर्षा करती है। वह मुड़कर देखता है. मैना अभय की नाक पकड़ने की कोशिश करती है। कुमकुम अभय की माँ की साड़ी पर गिरता है। वह सॉरी कहती है. मणिकांत कोयल से टिश्यू लाने के लिए कहता है। अभय की माँ साड़ी साफ करती है और कोयल को टिश्यू फेंकने के लिए कहती है। मणिकांत कोयल को जाने के लिए कहता है। तितली कहती है इसे मुझे दे दो, मैं इसे फेंक दूंगी, तुम रसम पूरा करो। गर्व देखता है।

अभय की माँ मैना को आभूषण देती है और कहती है कि मैना मोनिका की माँ है, वह इसे रखेगी। मैना कहती है कि कोयल भी उसकी मां है, वह इसे रख सकती है। कोयल आभूषणों की जाँच करती है। मोनिका कहती है छोड़ो हमें कोई फर्क नहीं पड़ता. कोएल का कहना है कि हमें देखना होगा कि क्या वे आपका सम्मान करते हैं। वह हार पर दाग देखती है और कहती है कि मैं इसकी जांच करूंगी कि क्या यह नकली है। अभय की मां आती है और पूछती है कि तुम क्या कर रहे हो? कोएल का कहना है कि आप जानते हैं कि वे किसी भी चीज़ को सोने के रूप में बेचते हैं। अभय की मां पूछती है कि क्या हम अपनी बहू को नकली सोना देंगे। कोयल कहती है मेरी बात सुनो, मैंने तुम्हारे बारे में ऐसा नहीं सोचा था। अभय की मां सुषमा उसका अपमान करती है। वह कहती है कि कोयल कह रही है कि हमें मोनिका के लिए नकली आभूषण मिले हैं। रमणिक पूछते हैं कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई। कोयल कहती है मेरी बात सुनो. सुषमा कहती है कि आप इस घर में अपनी स्थिति जानते हैं। गर्व कहता है कि इस घर में उसका दर्जा सबसे ऊंचा है, उससे माफी मांगो। सुषमा पूछती है क्या, मैं अभय की मां हूं, माफी नहीं मांगूंगी। उनका कहना है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, दूल्हे और दुल्हन की मां दोनों का सम्मान समान है। मैना कहती है शांत हो जाओ। कोयल का कहना है कि मैं माफी मांगूंगी। गर्व कहता है नहीं, सुषमा माफी मांगेगी। कोयल कहती है तुमने मुझसे कहा, तुम गुस्सा नहीं होओगे। वह कहता है हां मैं तुम्हारा अपमान नहीं सहूंगा। मैना कहती है बुरा मत मानना. अभय की माँ कहती है कि मैंने कोयल को आभूषण जाँचते देखा है, मैंने उसे पकड़ लिया, वह सोचती है कि हम मूर्ख हैं, उसे माफ़ी मांगनी होगी। तितली कहती है, क्षमा करें, यह आपका निजी मामला है, दिन विशेष है, आपको दिन खराब नहीं करना चाहिए। सुषमा पूछती हैं कि क्या कोई बाहरी व्यक्ति हमारा अपमान करेगा, हम हर असंबद्ध व्यक्ति की बात नहीं सुनेंगे। गर्व काफी चिल्लाता है, मुझे परवाह नहीं है कि आपने क्या देखा है, मैं उन महिलाओं का सम्मान करता हूं, जो मुझसे संबंधित हैं, मैं किसी को उनका अपमान करने का अधिकार नहीं देता, आपको कोयल और तितली से माफी मांगनी होगी। सुषमा ने आदित्य से पूछा कि क्या तुम इसी घर में शादी करोगे। वह कहती है कि मुझे पता है कि मेरा बेटा अब मंडप में नहीं बैठेगा। गर्व मोनिका से उसका निर्णय पूछता है। वह कहते हैं कि मैं अपनी बहन को जानता हूं, कोयल का सम्मान उसकी शादी से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है। रमणीक कहते हैं तो मामला खत्म, हम चले जाएंगे। मैना कहती है शांत हो जाओ, ऐसे रिश्ता कौन तोड़ता है। कोयल कहती है मुझे क्षमा करें, मैं आपसे विनती करती हूं। गर्व कहता है नहीं, मोनिका उसी घर में शादी करेगी जहां हमारे परिवार का सम्मान होगा। वे सभी रमणीक को रोकने की कोशिश करते हैं। मणिकांत आता है और पूछता है क्या, रिश्ता टूट गया? रमणीक कहते हैं अपने बेटे से पूछो। दूल्हे के परिवार वाले चले गए. मणिकांत गर्व को देखता है।


प्रीकैप:
तितली शादी के लिए किसी से मिलती है। नाव में पानी भर जाता है. वह नदी में गिर जाती है. गर्व आता है और तितली को बचाता है।

अद्यतन श्रेय: अमीना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *