जूनूनियत 22 जून 2023 लिखित एपिसोड अपडेट: इलाही ने बाल कटवाए

Spread the love

जूनूनियत 22 जून 2023 लिखित एपिसोड, gnews24x7 पर लिखित अपडेट

दृश्य 1
इलाही याद करती है कि जहान को उसके बाल बहुत पसंद थे। उन्होंने कहा कि इन बालों ने मुझे उनके प्यार में बांध रखा है। इलाही ने कहा कि मैं बाल कटवाने की सोच रही हूं। उन्होंने कहा कि मुझसे वादा करो कि तुम उन्हें कभी कम नहीं करोगे। वह कहती हैं कि मेरी मां को मेरे बाल बहुत पसंद थे। इलाही उसके बालों को देखती है। जहान इलाही के बारे में सोचता है। जॉर्डन याद करता है कि वह इलाही और जहान को देखा करता था। वह देखता है कि इलाही उसके बाल संवार रही है। जॉर्डन उसके बालों को छूती है। वह पीछे हट जाती है। वह कहता है कि मैं यह जांचने आया हूं कि क्या आप तैयार हैं, मैं इंतजार कर रहा हूं।

जहान अपने साक्षात्कार के लिए जाने के लिए तैयार हो जाता है। बलजीत कहते हैं कि आपको भारत वापस जाना चाहिए। आपका सपना ग्रेट इंडिया वॉइस जीतना है। जहान का कहना है कि यह आप दोनों से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है। वह इलाही के बारे में क्या कहता है? क्या तुमने उससे बात की? एक बार उससे बात करो।
जहान ने जॉर्डन को ड्रेस दिखाई। वह कहती है मुझे यह पसंद है। जॉर्डन का कहना है कि मुझे वह पसंद है जो आपको पसंद है। स्टाइलिश का कहना है कि आपके लुक को बदलने की जरूरत है। आपकी शैली को जोर्डा का पूरक होना चाहिए। आपके बालों को बाल कटवाने की जरूरत है। यह आपके व्यक्तित्व को निखारेगा। इलाही कहते हैं, नहीं, मैं बाल नहीं कटवा सकता। वह कहते हैं कि जॉर्डन को देखो, वह बहुत स्टाइलिश हैं। आप बहुत अच्छे लगेंगे। इलाही कृपया कहते हैं। सागर का कहना है कि लोग गायक की मौजूदगी देखते हैं। जोर्दा सियास यह कोई बड़ी बात नहीं है इलाही। मैं कोई कमी नहीं चाहता। वह याद करती है कि उसने जहान से वादा किया था कि वह कभी अपने बाल नहीं कटाएगी। जॉर्डन कहते हैं ठीक है तो अगर आप सहज नहीं हैं तो रहने दें। जीत से ज्यादा उसकी भावनाएं मायने रखती हैं। इलाही कहती है रुको, वह सागर से पूछती है कि बहुत ज्यादा ट्रिम मत करो? वह कहते हैं चिंता मत करो।

दृश्य 2
डॉली का भाई कहता है कि मेरी बहन को क्या हो गया है। मैं उसका जीवन यह नहीं देख सकता। कृपया मेरे स्थान पर चलें। जहान का कहना है कि यह ठीक है। मैं अपने माता-पिता की देखभाल कर सकता हूं। जहान याद करता है कि कैसे वे उनका अपमान करते थे। जहान का कहना है कि आपने काफी कुछ किया है लेकिन अब और नहीं। सागर इलाही के बाल कटवाने शुरू करता है। वह उसे आराम करने के लिए कहता है। जॉर्डन कहता है आराम करो मैं यहां हूं। वह ऐसे काम करता है जैसे उसे कोई कॉल आया हो। सागर ने इलाही के बाल काट दिए। वह देखती है कि उसके बाल काफी छोटे हैं। जॉर्डन बाहर मुस्कुराता है। इलाही कहते हैं कि यह खुश नहीं हो सकता। ये बहुत छोटे हैं। मैंने तुमसे कहा था कि नहीं। जॉर्डन का कहना है कि आपने जहान के प्यार को मेरे ऊपर चुना। आप अपनी गलतियों के लिए भुगतान करेंगे। इलाहिर कहते हैं कि तुमने ऐसा क्यों किया? तुमने मेरे सारे बाल काट दिए? वह अपने बाल चुनती है और कहती है कि क्या यह ट्रिमिंग है? सागर कहते हैं लेकिन यह आपको बहुत सूट करता है। वह कहती हैं कि मुझे यह हेयरस्टाइल नहीं चाहिए। जॉर्डन उससे पूछता है कि क्या हुआ? वह कहती है कि देखिए उसने क्या किया। उसने मेरे सारे बाल काट दिए। जॉर्डन सागर के कॉलर को पकड़ता है और कहता है कि आपने कहा था कि यह एक ट्रिम होगा। आपने ऐसा क्यों किया? तुमने उसके सुंदर बाल काट दिए। वह कहते हैं कि सर मैं था .. जॉर्डन का कहना है कि मुझे खेद है इलाही यह सब मेरी वजह से हुआ। इलाही रोते हुए अपने बाल उठाती है और निकल जाती है। जॉर्डन और सागर हंसते हैं। इलाही एक ऑटो लेता है और आँसू में निकल जाता है। इलाही ने ऑटो रोक दिया। वह वहीं रोती है। इलाही कहती है क्यों जहान.. तुमने मुझे क्यों छोड़ा? तुम्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। मुझे नहीं पता क्या करना है। मेरे जीवन से जीवन निकल रहा है। वह इलाही को यह कहते हुए सुनती है कि तुम्हारा नाम क्या है? वह उसकी कल्पना करती है। जहान का कहना है कि मुझे आपके व्यक्तित्व और आत्मा से प्यार था, न कि आपके बाल या रूप से। वे वापस बढ़ेंगे, मैं हमेशा तुमसे प्यार करूंगा।

दृश्य 3
जहान घर पर ही इबादत करती है। वह याद करते हैं कि कैसे जॉर्डन के परिवार ने उनके परिवार का अपमान किया। वह अपनी मां के लिए प्रार्थना करता है। वह कहता है कि मुझे अपने माता-पिता की रक्षा करनी है। इलाही कहते हैं कि मैं कमजोर नहीं हो सकता। वह कहती है जहान तुम चले गए लेकिन तुम अभी भी मेरे बहुत करीब हो। काश मैं आपसे एक बार बात कर पाता। मैं जानना चाहता हूं कि आपको मुझे इस तरह क्यों बताना पड़ा। जहान का कहना है कि मुझे आशा है कि इलाही ठीक है। इलाही अपने पुराने घर में आती है। वह फ्लैशबैक देखती है। एक औरत पूछती है कौन हो तुम.. वो पलट जाती है। इल्ही को देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। बीजी कहती है तुमने अपने बाल काटे? बीजी कहती है कि उसने अपने पंख काट लिए। वे सब ताना मारते हैं। अमर कहता है कि तुम इन बालों में भी बहुत सुंदर लग रही हो। चिंता मत करो, वे वापस बढ़ेंगे। वह पूछता है कि जॉर्डन नहीं आया? जॉर्डन वहां आता है। वे सब उसका स्वागत करते हैं।

इलाही का परिवार जॉर्डन से समोसा खाने को कहता है। हैप्पी उसे उपहार देता है। वह कहते हैं कि इसकी जरूरत क्यों पड़ी? अमर कहता है तुम यहां पहली बार आए हो। जॉर्डन का कहना है कि इलाही चलो चलते हैं। अमर उसे सूती कैंडी देता है। इलाही ने अपने पिता को गले लगाया। वह सड़क के उस पार जहान की कल्पना करती है। इलाही कहती है जहाँ.. वह अपने घर की ओर चलती है।

एपिसोड समाप्त होता है

क्रेडिट को अपडेट करें: अतीबा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *